---विज्ञापन---

जावेद अख्तर के खिलाफ ‘जबरन वसूली’ केस में Kangana Ranaut को लगा झटका

Kangana Javed Case: जावेद अख्तर (Javed Akhtar) और कंगना रनौत (Kangana Ranaut) की आपसी जंग थमने का नाम नहीं ले रही है। बीते दिन कंगना की शिकायत पर कोर्ट ने जावेद अख्तर को समन भेजा था, जिसकी पेशी 5 अगस्त को होनी थी। लेकिन अब इस लड़ाई ने नया मोड़ ले लिया है। दरअसल जावेद […]

Kangana Javed Case, kangana ranaut, javed akhtar, mumbai court, extortion charge

Kangana Javed Case: जावेद अख्तर (Javed Akhtar) और कंगना रनौत (Kangana Ranaut) की आपसी जंग थमने का नाम नहीं ले रही है। बीते दिन कंगना की शिकायत पर कोर्ट ने जावेद अख्तर को समन भेजा था, जिसकी पेशी 5 अगस्त को होनी थी। लेकिन अब इस लड़ाई ने नया मोड़ ले लिया है।

दरअसल जावेद को कोर्ट की तरफ से बड़ी राहत मिली है। अदालत ने लेखक-गीतकार के ऊपर लगे 6 आरोपों में से ‘जबरन वसूली’ समेत चार आरोपों को खारिज कर दिया है। जबकि बाकी 2 आरोपों में गीतकार को समन जारी किया गया है।

अदालत ने यह कह खारिज करा केस  (Kangana Javed Case)

दरअसल अदालत में एक मजिस्ट्रेट ने कहा, ‘किसी व्यक्ति से लिखित माफी मांगना मूल्यवान सुरक्षा की परिभाषा के अंतर्गत नहीं आएगा, क्योंकि कोई भी कानूनी अधिकार सृजित, विस्तारित, हस्तांतरित, प्रतिबंध, समाप्त या जारी नहीं किया जाता है।’

कंगना रनौत ने लगाए थे ये आरोप  (Kangana Javed Case)

बता दें कि, कंगना ने अपनी याचिका में जावेद अख्तर पर आरोप लगाया था कि, उन्होंने उन्हें और उनकी बहन रंगोली चंदेल को मार्च 2016 में अपने घर बुलाया था, और उनसे ऋतिक रोशन से माफी मांगने को कहा था। एक्ट्रेस ने याचिका में कहा है कि ऋतिक रोशन के साथ उनके विवाद का जावेद अख्तर से कोई लेना-देना नहीं है।

इसी के चलते कंगना ने जावेद पर ‘जबरन वसूली’ समेत 6 आरोप लगाए थे। लेकिन कोर्ट ने मंगलवार को गीतकार के ऊपर से जबरन वसूली समेत चार और आरोपों को यह कहते हुए खारिज कर दिया कि इस मुद्दे में जबरन वसूली का कोई मामला नहीं बनता है।

एक्ट्रेस ने जावेद पर लगाए थे ये आरोप

बताते चलें कि कंगना ने जावेद अख्तर पर आरोप लगाए थे कि, उन्होंने उनकी गरिमा और पर पवित्रता को ठेस पहुंचाते हुए नैतिक चरित्र पर हमला किया है। इसके अलावा एक्ट्रेस ने इस बात का दावा किया है कि जावेद अख्तर ने जानबूझकर उनकी विनम्रता का अपमान किया,साथ ही उनकी प्राइवेसी में घुसने की कोशिश की और को-स्टार के साथ उनके पर्सनल रिलेशन पर टिप्पणी की है।

जावेद ने कंगना पर किया था मानहानि का केस  (Kangana Javed Case)

जावेद अख्तर ने भी इस साल की शुरुआत में कंगना रनौत पर साल 2021 के एक इंटरव्यू के आधार पर मानहानि का केस दर्ज किया था।

First published on: Jul 26, 2023 03:13 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.