Wednesday, December 7, 2022
--- विज्ञापन ---

Latest Posts

Jacqueline Fernandez: ईडी ने जैकलीन फर्नांडिस से की 8 घंटे पूछताछ, एक्ट्रेस ने किए ये खुलासे

- Advertisement -

Jacqueline Fernandez: बॉलीवुड एक्ट्रेस जैकलीन फर्नांडिस (Jacqueline Fernandez) से सोमवार को प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate) ने पूछताछ की है। यह मामला करोड़ों रुपयों की उगाही के आरोपी सुकेश चंद्रशेखर मनी लॉन्ड्रिंग केस (Sukesh Chandrashekhar Money Laundring Case) से जुड़ा हुआ है। इस मामले में में ईडी ने एक्ट्रेस से करीब-करीब 8 घंटे पूछताछ की और इन सब मामले में जैकलीन ने अपना बयान दर्ज करवाया।

पीटीआई के मुताबिक, अधिकारियों ने कहा कि जैकलीन को सोमवार को अपना बयान दर्ज करवाने के लिए नया समन जारी किया गया था क्योंकि एजेंसी इस मामले में बची हुआ प्रोसीड ऑफ इनकम (अपराध से होने वाली आय) पूरा करना है। ईडी ने अप्रैल में धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के तहत जैकलीन के 7.27 करोड़ रुपये के फिक्स डिपॉजिट फंड को अस्थायी रूप से कुर्क किया था। जैकलीन फर्नांडीज (Jacqueline Fernandez) से पहले भी इस मामले में ईडी दो-तीन बार पूछताछ कर चुकी है।

एक्ट्रेस के खिलाफ 15 लाख रुपये नकद के साथ-साथ 7.12 करोड़ रुपये के फिक्स्ड डिपॉजिट अटैच करने के लिए एक अस्थायी आदेश जारी किया गया था। जांच एजेंसी ने इन फंड्स को ‘अपराध की आय’ बताया था। ईडी ने तब एक बयान में कहा था, “सुकेश चंद्रशेखर ने जबरन वसूली सहित आपराधिक गतिविधियों से उत्पन्न अपराध की आय से जैकलीन फर्नांडीज को 5.71 करोड़ रुपये के कई गिफ्ट दिए थे।

 

और पढ़िए –  प्रेग्नेंसी की अनाउंसमेंट के बाद इस अंदाज में नजर आईं आलिया भट्ट, शेयर की खूबसूरत तस्वीर

 

 

ईडी ने कहा था, “चंद्रशेखर ने जैकलीन को यह गिफ्ट देने के लिए इस मामले में अपने लंबे समय के सहयोगी और सह-आरोपी पिंकी ईरानी को रखा था। जैकलीन ने पिछले साल अगस्त और अक्टूबर में दर्ज अपने बयान में ईडी को बताया था कि उन्हें चंद्रशेखर से गुच्ची, चैनल, तीन डिजाइनर बैग, जिम वीयर के लिए दो गुच्ची की ड्रेस, लुई वीटन जूते की एक जोड़ी, हीरे के दो ईयररिंग्स, मल्टी कलर स्टोन के कंगन और दो हर्मीस के ब्रैसलेट गिफ्ट के तौर पर मिले थे।

 

और पढ़िए – Release Date: ‘फोन भूत’ की रिलीज डेट आई सामने, दर्शकों को डराएंगी कटरीना कैफ

 

जैकलीन फर्नांडीज ने आगे कहा कि उन्होंने एक मिनी कूपर कार लौटा दी थी। एजेंसी ने अपनी जांच में पाया कि चंद्रशेखर पिछले साल फरवरी से 7 अगस्त तक एक्ट्रेस के संपर्क में था, दिल्ली पुलिस ने उसे अगस्त में गिरफ्तार किया था। कुछ समय पहले जेल के अंदर से एक बड़े बिजनेसमैन की पत्नी से सुकेश ने करीब 200 करोड़ की रंगदारी वसूली थी। इसी मामले में ईडी ने मनी लांड्रिंग का केस दर्ज किया था। ईडी ने कुछ समय पहले ही में उसकी गाड़ियों ,बंगले और दूसरीं महंगी संपत्तियों को भी जब्त किया था।

यहाँ पढ़िए – बॉलीवुड से  जुड़ी ख़बरें

 

Click Here – News 24 APP अभी download करें

- Advertisement -

Latest Posts