---विज्ञापन---

आयरन मैन से बॉलीवुड के उस एक्टर का बहुत करीबी नाता है, जानिए पूरी खबर

एवेंजर्स एंडगेम ने बॉक्स ऑफिस पर कमाई के मामले में सुनामी ला दी है। नौजवानों के बीच इस फिल्म को लेकर गजब का क्रेज है। एवेंजर्स एंडगेम ने कई बड़ी फिल्मों को धूल चटा कर रख दी है । इस फिल्म में आयरन मैन को लेकर सबसे ज्यादा लोग उत्साह में हैं। आपको बता दे […]

एवेंजर्स एंडगेम ने बॉक्स ऑफिस पर कमाई के मामले में सुनामी ला दी है। नौजवानों के बीच इस फिल्म को लेकर गजब का क्रेज है। एवेंजर्स एंडगेम ने कई बड़ी फिल्मों को धूल चटा कर रख दी है । इस फिल्म में आयरन मैन को लेकर सबसे ज्यादा लोग उत्साह में हैं। आपको बता दे ये फिल्म इंगलिश, हिंदी, तमिल और तेलुगु में रिलीज हुई है। आपको बता दे कि हिंदी में आयरन मैन को आवाज एक्टर राजेश खट्टर ने दी है। राजेश खट्टर पिछले 11 साल से आयरन मैन की ऑफिशियल हिंदी अवाज है। राजेश खट्टर राजेश टीवी सीरियल बेपनाह में हर्षवर्धन हुड्डा का रोल निभा चुके हैं। राजेश खट्टर बॉलीवुड एक्टर ईशान खट्टर के पिता हैं। शाहिद कपूर मां नीलिमा अजीम के वो पति रहे हैं। राजेश ने खुद इस बात जिक्र सोशल मीडिया पर किया है कि आयरन मैन से उनका गहरा नाता है। 

 रॉबर्ट डाउनी जूनियर के अलावा राजेश फिल्म पाइरेट्स ऑफ कैरेबियन में हॉलीवुड एक्टर जॉनी डेप को भी आवाज दे चुके हैं। राजेश खट्टर ने निकोलस केज, टॉम हैंक्स, ब्रैडली कूपर जैसे एक्टर्स के लिए डबिंग की है। जब साल 2008 में आयरन मैन आई थी तो उनका ऑडिशन लॉस एंजेलिस भेजा गया था और उनको फिल्म के लिए सेलेक्ट किया गया था।  


राजेश खट्टर की माने तो वो हमेशा से आयरन मैन के फैन रहे हैं। टोनी स्टार्क यानी आयरन मैन को अपना फेवरेट एवेंजर बताते रहे हैं।  उनका कहना है कि आयरनमैन सभी एवेंजर से अलग है क्योंकि उसकी खुद की एक कहानी है और वो जहां से आता है उसका बैकग्राउंड भी अनोखा है। आपने कभी एक ऐसे सुपरहीरो के बारे में नहीं सुना होगा जो अरबपति और उद्योगपति है। इतना सारा पैसा होने के बावजूद वह दुनिया की रक्षा करने की जिम्मेदारी लेता है। 

राजेश खट्टर टीवी के जाने माने एक्टर हैं। कई बॉलीवुड फिल्मों में उन्होंने काम किया है। पिछले 10 सालों से वो आयरन मैन फिल्में आयरन मैन, आयरन मैन 2, आयरन मैन 3 आवाज देते आ रहे हैं।  आपको बता दें कि फिल्म रिलीज से पहले उन्हें पूरी फिल्म दिखाई गई थीं। आमतौर पर ऐसा नहीं होता है लेकिन फिल्म में आयरन मैन का सबसे बड़ा किरदार है लिहाजा उन्हें पूरी फिल्म देखने को मिली थी। 

First published on: Apr 30, 2019 12:02 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.