--- विज्ञापन ---

Latest Posts

Dimple Kapadia: डिंपल कपाड़िया को बेटी ट्विंकल ने किया बर्थडे विश, शेयर की अनसीन फोटो

- Advertisement -

Dimple Kapadia Birthday: 60 से 70 के दशक की एक्ट्रेस डिंपल कपाड़िया (Dimple Kapadia) आज अपना 65वां जन्मदिन मना रही हैं। इसी मौके पर आज उनकी बेटी ट्विंकल खन्ना ने अपने इंस्टा हैंडल से अपनी मां को जन्मदिन की बधाई देते हुए एक प्यारा मैसेज पोस्ट किया। एक्ट्रेस ने अपनी मां डिंपल और बहन रिंकी के साथ एक पुरानी तस्वीर अनदेखी तस्वीर शेयर की। इसके साथ उन्होंने कैप्शन में लिखा, “बर्थडे गर्ल का दिल उनके चेहरे से भी ज्यादा खूबसूरत है..जन्मदिन मुबारक हो मां”।

अब आज हम आपको डिंपल की रियल लाइफ से जुड़े कुछ-किस्से कहानियां बताते हैं। बता दें कि 8 जून 1957 में मुंबई में पैदा हुईं डिंपल के पिता चुन्नीभाई कपाड़िया की फिल्म इंडस्ट्री में अच्छी जान पहचान थी। इसी पहचान की बदौलत डिंपल को पहली फिल्म महज 15 साल में मिल गई थी। डिंपल उनकी डेब्यू फिल्म ‘बॉबी’ की वजह से सुर्खियों का हिस्सा बनीं। इस फिल्म ने उन्हें फिल्मी दुनिया का स्टार बना दिया था।

बॉबी फिल्म से डिंपल कपाड़िया और ऋषि कपूर के कथित अफेयर की शुरुआत हुई थी…जी हां, फिल्म ‘बॉबी’ में ऋषि कपूर और डिंपल कपाड़िया साथ नजर आए थे। फिल्म की शूटिंग के दौरान डिंपल कपाड़िया और ऋषि कपूर के बीच नजदीकियां बढ़ी और दोनों एक दूसरे को दिल दे बैठे।

मुंबई में पली बढ़ी और पैदा हुईं डिंपल कपाड़िया काफी कम उम्र में ही एक्ट्रेस बनने के ख्वाब देखने लगी थी। जाने माने दिग्गज फिल्मकार राज कपूर अपनी फिल्म ‘बॉबी’ के लिए एक्ट्रेस की तलाश में थे। जिस दौरान राज कपूर कमसिन और खूबसूरत एक्ट्रेस के लिए ऑडिशन ले रहे थे, तो बेटी की ललक को देखते हुए पिता चुन्नीभाई कपाड़िया ने राज कपूर से बेटी डिंपल को मिलवाया। डिंपल को देखते ही राज कपूर को लग गया कि उनकी तलाश पूरी हो गई। इस तरह फिल्मी दुनिया में डिंपल ने कदम रख दिया। उन दिनों सिनेमा जगत पर राजेश खन्ना राज कर रहे थे, जिनके पीछे दुनिया भर की लड़कियां जान देने के लिए तैयार थीं।

बता दें कि राजेश खन्ना, डिंपल को तब से जानते थे, जब वो एक छोटी बच्ची थी। डिंपल और राजेश खन्ना की मुलाकात एक पार्टी के दौरान हुई थी। जहां दोनों की नजरें मिली और कन्ना साहब को कुछ-कुछ होने लगा था। इसके बाद जब राजेश खन्ना एक अवॉर्ड फंक्शन से फ्लाइट में सवार होकर वापस आ रहे थे, तो उनकी डिंपल से काफी देर तक बातचीत हुई और वो बातें कब जिंदगी के सफर में बदल जाएंगी, किसी को पता ना था।

हालांकि, सुपरस्टार राजेश खन्ना से शादी के बाद डिंपल ने अभिनय छोड़ दिया था। 1982 में जब डिंपल और राजेश अलग हो गए थे, तब उन्होंने अभिनय में वापसी की थी और ‘सागर’, ‘रुदाली’, ‘गर्दिश’, ‘क्रांतिवीर’, ‘दिल चाहता है’ समेत कई फिल्मों में काम किया था। डिंपल कपाड़िया ने 1973 में भारतीय सिनेमा के सुपरस्टार राजेश खन्ना से शादी की थी। कपल की दो बेटियां ट्विंकल खन्ना और रिंकी खन्ना हैं।

इसके अलावा खबरें ये भी आई थीं कि डिंपल का सनी देओल के साथ भी अफेयर रहा। एक समय था जब सनी देओल की गर्लफ्रेंड रहीं अमृता सिंह ने डिंपल कपाड़ियां और सनी देयोल के रिश्ते को सार्वजनिक किया था। हालांकि उन्होंने साफ तौर पर तो कुछ नहीं कहा था। इसके बाद से डिंपल और सनी को कई मौकों पर साथ देखा गया था। दोनों ही शादीशुदा थे, लेकिन एक दूसरे के प्रति उनकी चाहत ने दोनों को करीब रखा।

- Advertisement -

Latest Posts

Don't Miss