---विज्ञापन---

Birthday Special: लीड रोल का ऑडिशन देकर निभाया नौकर का किरदार, ऐसा रहा फिल्मफेयर अवार्ड जितने वाले इस पहाड़ी एक्टर का बॉलीवुड सफर

Birthday Special: कंगना रनौत (Kangana Ranaut) और आर माधवन (R Madhavan) स्टारर फिल्म ‘तनु वेड्स मनु’ के पप्पी जी ने फैंस का ऐसा दिल जीता की वो सभी के दिलों में बस गए। इस फिल्म में पप्पी का किरदार निभाकर दीपक डोबरियाल ( Deepak Dobriyal) ने ऐस पहचान बनाई कि अब वो अपने असली नाम […]

Birthday Special, Deepak Dobriyal
Image Credit: Google

Birthday Special: कंगना रनौत (Kangana Ranaut) और आर माधवन (R Madhavan) स्टारर फिल्म ‘तनु वेड्स मनु’ के पप्पी जी ने फैंस का ऐसा दिल जीता की वो सभी के दिलों में बस गए। इस फिल्म में पप्पी का किरदार निभाकर दीपक डोबरियाल ( Deepak Dobriyal) ने ऐस पहचान बनाई कि अब वो अपने असली नाम से कम और पप्पी जी के नाम से ज्यादा पहचाने जाते हैं। दीपक ने लीड रोल करने के लिए ऑडिशन दिया लेकिन उन्हें मिला नौकर का रोल। दीपक डोबरियाल का बर्थ डे 1 सितंबर को आता है। आज एक्टर के जन्मदिन के मौके पर हम आपको उनके जीवन की कुछ ऐसी बातों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें बहुत कम लोग ही जानते होंगे।

यह भी पढ़ें: Trailer रिलीज होते ही ट्रेंड हुआ Jawan, मिलियन में पहुंचे व्यूज, फैंस के मुंह से निकला- बाप रे बाप!

गांव में करते थे मिमिक्री  (Deepak Dobriyal)

सभी के चहेते दीपक डोबरियाल का जन्म 1 सितंबर 1975 को पौड़ी गढ़वाल में हुआ था। मिडिल क्लास परिवार में जन्मे दीपक को बचपन से ही एक्टिंग का शौक था, लेकिन परिवार वालों ने एक्टिंग के फील्ड में जाने के लिए मना कर दिया। एक इंटरव्यू में खुद एक्टर ने बताया था कि, स्कूल में वो नाटक में भाग लेते थे, साथ ही मिमिक्री का भी शौक रखते थे। उन्हें बचपन से ही एक्टिंग फील्ड में जाने का मन था लेकिन मौका नहीं मिल रहा था। जब वो दिल्ली में पढ़ने आए तो उन्होंने मुंबई का रुख किया और थिएटर आदि किए।

साल 2003 में मिला पहला ब्रेक

पता हो कि दीपक डोबरियाल को पहला ब्रेक साल 2003 में विशाल भारद्वाज की फिल्म ‘मकबूल’ में मिला। इस फिल्म में एक्टर ने थापा नाम के शख्स का किरदार निभाया था। इसके बाद उन्होंने फिल्म ‘चरस’ और ‘ब्लू अम्ब्रेला’ में छोटे लेकिन दमदार रोल निभाए।

इस फिल्म के लिए मिला फिल्मफेयर अवॉर्ड

साल 2006 में फिल्म ओमकारा में दीपक ने राजन तिवारी नाम का किरदार निभा सभी को अपनी एक्टिंग का कायल कर लिया। इस फिल्म के बाद उन्होंने कभी भी पीछे मुड़कर नहीं देखा और सफलता की सीढ़ी चढ़ते चले गए। पता हो की फिल्म ओमकारा के लिए दीपक को फिल्मफेयर अवॉर्ड भी मिल चुका है।

इस फिल्म ने रातों रात बना दिया स्टार  (Deepak Dobriyal)

आपको बता दें कि साल 2011 में कंगना रनौत की फिल्म ‘तनु वेड्स मनु’ ने दीपक ने पप्पी जी नाम के शख्स का किरदार निभाया। इस रोल ने दीपक को रातों तार स्टार बना दिया। इस फिल्म के बाद उन्होंने ‘दबंग 2’ में विलेन गेंदा का रोल निभाकर सभी को हैरान कर दिया।

First published on: Sep 01, 2023 05:00 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.