---विज्ञापन---

इन बी-टाउन स्टार्स ने की चाइल्ड आर्टिस्ट के रूप में करियर की शुरुआत, आज हैं इंडस्ट्री का बड़ा नाम

Children Day 2023: 'चिल्ड्रन डे' पर हम आपको उन स्टार्स के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्होंने बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट अपने करियर की शुरुआत की।

Children Day 2023,  Aamir Khan, Hrithik Roshan, Kunal Khemu, Hansika Motwani, Shahid Kapoor

Children Day 2023: आज देशभर में बाल दिवस (Children Day) मनाया जा रहा है। इस खास दिन पर हम आपको उन चाइल्ड स्टार्स के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्होंने कम उम्र में ही अपने करियर की शुरुआत कर ली थी। चाइल्ड आर्टिस्ट के रूप में काम कर घर-घर में पहचान पा चुके कुछ स्टार्स तो ऐसे हैं जो गायब हो गए। वहीं कुछ स्टार्स ऐसे हैं जो आज इंडस्ट्री का बड़ा नाम है। अपनी शानदार एक्टिंग के दम पर लाखों लोगों के दिलों में राज करने वाले इन स्टार्स के बारे में आप भी जानना चाहते हैं तो हमारा आज का चिल्ड्रन डे 2023 (Children Day 2023) स्पेशल आर्टिकल जरूर पढ़ें।

यह भी पढ़ें: बाल दिवस पर अपने बच्चों के साथ देखें ये बेहतरीन ज्ञानवर्धक फिल्में, आ जाएगा बचपन याद

आमिर खान  (Children Day 2023)

इस लिस्ट में सबसे पहला नाम आता है आमिर खान (Aamir Khan) का। जी हां, आपने सही पढ़ा हम बात कर रहे हैं, बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट यानी आमिर खान की। एक्टर ने साल 1973 में आई फिल्म ‘यादों की बारात’ में बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट काम किया।

Aamir Khan

Image Credit: Google

उनकी क्यूटनेस ने लोगों के दिलों को जीत लिया। इसके बाद बड़े होकर फिल्म  ‘कयामत से कयामत तक’ में बतौर लीड रोल काम किया। इसके बाद एक्टर ने कभी भी पीछे मुड़कर नहीं देखा, और इंडस्ट्री को कई हिट फिल्में दी।

ऋतिक रोशन  (Children Day 2023)

इन दिनों ऋतिक रोशन (Hrithik Roshan) अपने और सबा के रिलेशन को लेकर चर्चाओं में हैं। कई हिट फिल्में दे चुके एक्टर ने बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट अपने करियर की शुरूआत की। ऋतिक ने साल 1980 में रिलीज हुई फिल्म

Hrithik Roshan

Image Credit: Google

‘आशा’ में बाल कलाकार के रूप में काम किया है। पता हो कि एक्टर ने सिर्फ 6 साल की उम्र में ही एक्टिंग की शुरुआत कर दी। इसके बाद उन्होंने साल 1986 में आई फिल्म ‘भगवान दादा’ में भी काम किया। लेकिन लीड रोल में वो साल 2000 में आई फिल्म ‘कहो ना प्यार है’ में नजर आए।

कुणाल खेमू

सोहा अली खान के पति और नवाब खानदान के दामाद कुणाल खेमू (Kunal Khemu) किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं। अपनी शानदार एक्टिंग से लोगों का दिल जीतने वाले एक्टर ने कम उम्र में ही अपने करियर की शुरुआत की।

Kunal Khemu

Image Credit: Google

जी हां, कुणाल ने फिल्म ‘राजा हिंदुस्तानी’ से बतौर चाइल्ड स्टार अपने करियर की शुरुआत की। हालांकि एक्टर ने बतौर लीड रोल फिल्म ‘कलयुग’ में काम किया।

हंसिका मोटवानी

‘शाका-लाका बूम बूम’ में बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट नजर आईं हंसिका मोटवानी (Hansika Motwani) को इस टीवी शो से एक खास पहचान मिली थी। इसके साथ ही एक्ट्रेस ने ‘कोई मिल गया’ में भी छोटी बच्ची का रोल निभाया था।

Hansika Motwani

Image Credit: Google

लेकिन कुछ समय बाद एक्ट्रेस ने एक्टिंग से दूरी बना ली। अब हंसिका एक नहीं बल्कि कई फिल्मों में नजर आईं।

शाहिद कपूर  (Children Day 2023)

लाखों लोगों के दिलों की धड़कन शाहिद कपूर (Shahid Kapoor) ने भी बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट म्यूजिक वीडियो ‘आंखों में तेरा ही चेहरा’ में नजर आए थे।

Shahid Kapoor

Image Credit: Google

उस वक्त एक्टर की उम्र सिर्फ 11 साल थी। इसके बाद साल 2003 में फिल्म  ‘इश्क विश्क’ में एक्टिंग की।

First published on: Nov 14, 2023 10:05 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.