---विज्ञापन---

Bollywood Movies: OMG 2 की तरह यह 5 फिल्में भी सेक्स एजुकेशन बेस्ड, जो खोल देती हैं आंखें

Bollywood Movies: अक्षय कुमार (Akshay Kumar) और पंकज त्रिपाठी (Pankaj Tripathi) स्टारर फिल्म OMG 2 ने 11 अगस्त को सिनेमाघरों पर दस्तक दे दी है। ये एक सेक्स एजुकेशन बेस्ड फिल्म है। फिल्म रिलीज से पहले 27 बार सेंसर बोर्ड की कैंची की मार झेल चुकी है और फिर A सर्टिफिकेट मिल पाया है। ये […]

Bollywood Movies, OMG 2, Sex Education Based Movie
Image Credit: Google

Bollywood Movies: अक्षय कुमार (Akshay Kumar) और पंकज त्रिपाठी (Pankaj Tripathi) स्टारर फिल्म OMG 2 ने 11 अगस्त को सिनेमाघरों पर दस्तक दे दी है। ये एक सेक्स एजुकेशन बेस्ड फिल्म है। फिल्म रिलीज से पहले 27 बार सेंसर बोर्ड की कैंची की मार झेल चुकी है और फिर A सर्टिफिकेट मिल पाया है। ये फिल्म रिलीज होने से पहले से ही सुर्खियों में बनी हुई है। पूरी फिल्म प्लॉट मास्टरबेशन के आसपास घूमती हुई नजर आती है। मूवी में भगवान वाला ऐंगल भी है, जो विवादों का कारण बना है। आपको पता हो कि इससे पहले भी कई ऐसी फिल्में हैं जो सेक्स एजुकेशन बेस्ड हैं। इनमें से एक तो ऐसी है जो आज तक रिलीज ही नहीं हो पाई है। आइए जानते हैं उन फिल्मों के बारे में।

यह भी पढें: बॉलीवुड की इन हसीनाओं ने शादीशुदा मर्दों संग शादी कर बसाई अपनी गृहस्थी 

पैडमैन  (Bollywood Movies)

अक्षय कुमार स्टारर फिल्म ‘पैडमैन ‘ बताया गया है कि मेंस्ट्रुअल हाइजीन कितनी जरूरी है। फिल्म में अक्षय कुमार अपनी पत्नी और अपनी बहनों की पीरियड्स के दौरान होने वाली परेशानियों के देखकर काफी दुखी होता है। ऐसे में वो अपने मन में इस बात का विचार कर लेता है कि वो पैड बनाएगा और सभी महिलाओं की इस परेशानी को दूर करने का हल निकालेगा।

padman

Image Credit: Google

दरअसल इस फिल्म की कहानी तमिल सोशल एक्टिविस्ट अरुणाचलम मुरुगनाथम की असल स्टोरी पर आधारित है। उन्होंने बहुत ही कम कीमत के सैनिटरी नैपकिन बनाने वाली मशीन बनाई थी। फिल्म में अक्षय कुमार के साथ राधिका आप्टे मुख्य भूमिका में नजर आए हैं।

टॉयलेट एक प्रेम कथा  (Bollywood Movies)

बात सेक्स एजुकेशन बेस्ड फिल्म की करें तो इसमें दूसरे नंबर पर आती है टॉयलेट एक प्रेम कथा। फिल्म में भूमि पेडणेकर के साथ अक्षय कुमार लीड रोल में नजर आए हैं। ये कहानी केशव और जया की है जिन्हें एक दूसरे से प्यार हो जाता है।

Toilet Ek Prem Katha

Image Credit: Google

दोनों शादी कर लेते हैं लेकिन ससुराल में पहली ही सुबह जब जया को पता चलता है कि घर में टॉयलेट नहीं है और उसे गांव की बाकी सब औरतों के साथ खुले में शौच जाना होगा, तो वो बिफर जाती है। फिर केशव अपनी बीवी के लिए घर में टॉयलेट बनवाने की ठान लेता है।

शुभ मंगल सावधान

आयुष्मान खुराना और भूमि पेडनेकर स्टारर फिल्म शुभ मंगल सावधान भी सेक्स एजुकेशन बेस्ड फिल्म है जो ज्ञान के साथ मनोरंजन भी करती है।

shubh mangal savdhan

Image Credit: Google

ये फिल्म विवादों में छाई थी लेकिन बाद में रिलीज हुई और दर्शकों द्वारा पसंद भी की गई।

कोबाल्ट ब्लू  (Bollywood Movies)

साल 1996 में रिलीज हुई फिल्म कोबाल्ट ब्लू में बताया गया था कि गे या लेस्बियन होना क्राइम है। हालांकि जब ये फिल्म रिलीज हुई थी तब समाज में समलैंगिक संबंधो को स्वीकार नहीं किया गया था।

cobalt blue

Image Credit: Google

ये फिल्म सेम सेक्स लव और उससे उपजे दुख की कहानी है। जिसमें प्रतीक बब्बर और निलय मेहंदी लीड रोल्स में हैं।

ओएमजी 2

बात हाल ही में यानी 11 अगस्त 2023 को रिलीज हो चुकी फिल्म ओएमजी 2 की करें तो ये फिल्म भी सेक्स एजुकेशन बेस्ड है। इस फिल्म की कहानी प्लॉट मास्टरबेशन के आसपास घूमती हुई नजर आती है।

OMG 2

Image Credit: Google

हालांकि फिल्म बहुत विवादों में भी रही लेकिन अब सिनेमाघरों पर दस्तक दे चुकी है।

First published on: Aug 11, 2023 12:55 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.