---विज्ञापन---

अमिताभ बच्चन को 5 दिन तक इंतजार कराने वाले एक्टर का नाम जानते हैं आप!

Bollywood: फेमस स्टंट निर्देशक और निर्माता रवि दीवान ने बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री को जोधा अकबर (2008), गदर: एक प्रेम कथा (2001) और परिंदे (1989) जैसी हिट फिल्में दी हैं। हाल ही में रवि दीवान ने एक्टर अमिताभ बच्चन, रजनीकांत और गोविंदा के साथ फिल्म ‘हम’ में अपने काम करने के अनुभव को शेयर किया। रवि […]

Bollywood, Amitabh Bachchan, Rajinikanth, Govinda, Film Hum, Ravi Dewan, Entertainment

Bollywood: फेमस स्टंट निर्देशक और निर्माता रवि दीवान ने बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री को जोधा अकबर (2008), गदर: एक प्रेम कथा (2001) और परिंदे (1989) जैसी हिट फिल्में दी हैं। हाल ही में रवि दीवान ने एक्टर अमिताभ बच्चन, रजनीकांत और गोविंदा के साथ फिल्म ‘हम’ में अपने काम करने के अनुभव को शेयर किया।

रवि ने एक इंटरव्यू के दौरान इस बात का खुलासा किया कि कैसे गोविंदा ने दो दिग्गज अभिनेताओं को एक शुट के लिए 5 दिन का इंतजार कराया। हालांकि ये बात किसी से छिपी नहीं है कि बिग बी और साउथ के सुपरस्टार रजनीकांत कितने समय के पाबंद हैं। आइए जानते हैं कि आखिर क्या है पूरा माजरा।

ये भी पढ़ेंः Kajol: काजोल का Crush था ये एक्टर, एक झलक पाने के लिए गलियों में लगाती थीं चक्कर

लंच के बाद ‘हम’ के सेट पर पहुंचते थे गोविंदा

रवि दीवान ने फिल्म ‘हम’ के सेट के अनुभव को साझा करते हुए  बॉलीवुड ठिकाना को बताया कि, “जब भी तीनों कलाकार मौजूद होते थे तो ‘हम’ की शूटिंग शेड्यूल करते थे। एक स्थिति ऐसी थी जब हमें ऊटी में तीनों कलाकारों के साथ एक सीन शूट करना था।

अमिताभ जी और रजनीकांत जी ऐसे अभिनेता थे जो अपने कॉल टाइम से आधे घंटे पहले सेट पर पहुंच जाते थे, जबकि गोविंदा लंच के बाद पहुंचते थे। उन्होंने बताया कि, मैंने ऐसी फिल्में की हैं जो उनके द्वारा फाइनेंस होती थीं लेकिन वह अपने होम प्रोडक्शन के लिए भी समय पर नहीं आए। उनके पास समय की समस्या थी लेकिन हमें प्रबंधन करना था।

गोविंदा पर नाराज नहीं होते थे अमिताभ या रजनीकांत

यह सवाल पूछे जाने पर कि क्या अमिताभ या रजनीकांत ने गोविंदा की देरी पर कभी नाराजगी व्यक्त की, तो रवि ने जवाब देते हुए कहा कि, “नहीं, कभी नहीं।

Hum

 

उन्होंने बताया कि फिल्म ‘हम’ में सुबह-सुबह एक शॉट शुट करना था, जिसके लिए तीनों कलाकारों का मौजूद होना जरूरी था। हालांकि अमिताभ और रजनीकांत को समय से पहले पहुंच जाते थे लेकिन गोविंदा नहीं। उन लोगों ने गोविंदा का 5 दिन तक सुबह टाइम पर आने का इंतजार किया और आखिरकार थककर शॉट को ही फिल्म से हटाना पड़ा”।

ये थी ‘हम’ की स्टारकास्ट

बताते चलें कि फिल्म ‘हम’ साल 1991 में रिलीज़ हुई थी। इस फिल्म का निर्देशन मुकुल एस आनंद ने किया था और रोमेश शर्मा ने इसे प्रोड्यूस किया था। फिल्म में अमिताभ बच्चन, रजनीकांत और गोविंदा की तिकड़ी के अलावा, दीपा साही, शिल्पा शिरोडकर, डैनी डेन्जोंगपा, कादर खान और अनुपम खेर जैसे कलाकार भी थे।

Hum

पता हो कि कादर खान ने फिल्म के संवाद भी लिखे। ‘हम’ का गाना ‘जुम्मा चुम्मा दे दे’ दर्शकों के बीच जबरदस्त हिट हुआ जो आज भी लोगों की जुंबा पर है।

अभी पढ़ें – बॉलीवुड से जुड़ी अन्य बड़ी ख़बरें यहाँ पढ़ें

First published on: Jul 27, 2023 05:26 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.