---विज्ञापन---

सलमान खान के साथ सुपरहिट फिल्म में काम कर चुकी हैं हीरोइन, बर्थ डे पर जानें क्यों हुई फिल्मों से गायब

Bhumika Chawla Birthday: सलमान खान (Salman Khan) की हीरोइन भूमिका चावला (Bhumika Chawla ) ने फिल्म ‘तेरे नाम’ में अपनी एक्टिंग से सभी को हैरान कर दिया। तेलुगु फिल्मों से अपने करियर की शुरुआत करने वाली एक्ट्रेस का आज जन्मदिन हैं। उनका जन्म 21 अगस्त साल 1971 को एक पंजाबी परिवार में हुआ था। भूमिका […]

Bhumika Chawla Birthday, Bhumika Chawla
Image Credit: Instagram

Bhumika Chawla Birthday: सलमान खान (Salman Khan) की हीरोइन भूमिका चावला (Bhumika Chawla ) ने फिल्म ‘तेरे नाम’ में अपनी एक्टिंग से सभी को हैरान कर दिया। तेलुगु फिल्मों से अपने करियर की शुरुआत करने वाली एक्ट्रेस का आज जन्मदिन हैं। उनका जन्म 21 अगस्त साल 1971 को एक पंजाबी परिवार में हुआ था। भूमिका आर्मी फैमिली से आती हैं, उनके पिता आर्मी में कर्नल थे। एक्ट्रेस ने कई फिल्मों में काम किया लेकिन उन्हें पहचान सलमान खान की फिल्म तेरे नाम से मिली। आज उनके जन्मदिन पर हम आपको कुछ ऐसी बातें बताने जा रहे हैं जिन्हें आप नहीं जानते होंगे। 

यह भी पढ़ें: बॉलीवुड की इस फिल्म ने इंडिया में हीनहीं बल्कि पाकिस्तान में भी मचाया गदर, की रिकॉर्ड तोड़ कमाई

फिल्मों में आने के लिए बदला नाम  (Bhumika Chawla Birthday)

आपको बता दें कि भूमिका चावला का असली नाम रचना था, लेकिन उन्होंने इंडस्ट्री में आने के लिए अपना नाम बदला और भूमिका चावला रख लिया। उन्होंने फिल्म ‘तेरे नाम’ से हिंदी फिल्मों में डेब्यू किया और रातोंरात फेमस हो गईं। इंडस्ट्री में उन्हें ‘तेरे नाम’ गर्ल के नाम से जानते हैं। सलमान खान के साथ उनकी जोड़ी को फैंस ने बहुत पसंद किया फिल्म में उनका नाम निर्जला था जो लोगों के दिल को छू गया था।

फिल्मों में नहीं हो सकीं सफल

एक्ट्रेस भूमिका चावला ने तेरे नाम में अपनी जानदार एक्टिंग से सभी को हैरान कर दिया था। इस फिल्म ने उन्हें रातों रात पहचान दिला दी, सभी को उम्मीद थी की उनकी आने वाली फिल्मी लाइफ में बेहतरीन होगी। एक्ट्रेस ने न सिर्फ हिंदी बल्कि तेलुगू बल्कि कन्नड़, मलयालम, भोजपुरी, पंजाबी व तमिल फिल्मों में भी काम किया है। भूमिका को साल 2001 में तेलुगु फिल्म ‘खुशी’के लिए फिल्म फेयर बेस्ट तेलुगू एक्ट्रेस का अवॉर्ड दिया गया था।

लव रिलेशन के बाद कर ली शादी  (Bhumika Chawla Birthday)

भूमिका चावला ने कई सारी फिल्मों में काम किया लेकिन उन्हें वो सफलता नहीं मिल पाई जिनकी उन्हें चाहत थी। जब उन्हें लगा की फिल्मों में कोई चांस नहीं है तो उन्होंने शादी करने का फैसला कर लिया। भूमिका के लव लाइफ की शुरुआत भी बड़ी ही शानदार थीं।

4 साल तक योगा टीचर के साथ लव रिलेशन में रहने के बाद उन्होंने भारत ठाकुर से शादी कर ली। पहले ये रिश्ता दोस्ती से शुरु हुआ और फिर बाद में उनकी दोस्ती प्यार में बदल गई और दोनों ने साल 2007 में शादी कर ली, अब इन दोनों का एक बेटा है।

First published on: Aug 21, 2023 05:30 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.