---विज्ञापन---

B-grade फिल्म में काम करना इस मशहूर एक्ट्रेस को पड़ा भारी, जिंदगी भर रही कुंवारी

Bollywood News: आशा सचदेव (Asha Sachdev)हिंदी सिनेमा में अपनी बेहतरीन एक्टिंग और खूबसूरती के लिए जानी-जाती हैं। 70 के दशक में आशा ने कई सुपरहिट एक्टर और डायरेक्टर के साथ काम किया था। आशा को अगर उस दौर का सुपरस्टार कहा जाए तो गलत नहीं होगा। उन्होंने हिन्दी सिनेमा की कई ब्लॉकबस्टर फिल्मों में अपने […]

Bollywood News: आशा सचदेव (Asha Sachdev)हिंदी सिनेमा में अपनी बेहतरीन एक्टिंग और खूबसूरती के लिए जानी-जाती हैं। 70 के दशक में आशा ने कई सुपरहिट एक्टर और डायरेक्टर के साथ काम किया था। आशा को अगर उस दौर का सुपरस्टार कहा जाए तो गलत नहीं होगा। उन्होंने हिन्दी सिनेमा की कई ब्लॉकबस्टर फिल्मों में अपने अभिनय से हर किसी को अपना दीवाना बना दिया था। वो अपने दौरा की सबसे मशहूर अभिनेत्री थीं। मगर उनके एक गलत फैसले की वजह से उनका पूरा एक्टिंग करियर खत्म हो गया।

यह भी पढ़ें: बॉलीवुड की ये एक्ट्रेसेस लगती हैं सेम टू सेम, फोटो देख कहेंगे OMG

90 से ज्यादा फिल्मों में किया काम   (Bollywood News)

70 के दशक की अभिनेत्रियों की लिस्ट आशा सचदेव(Asha Sachdev) के बिना मानों अधूरी है क्योंकि उन्होंने तीन दशक के अपने एक्टिंग करियर में 90 से ज्यादा फिल्मों में काम किया था। फिल्मों के अलावा आशा ने कई टीवी सीरियल में भी काम किया था। फिल्मों की तरह की उनकी एक्टिंग को टेलीविजन पर भी खूब सराहा गया था।

Asha Sachdev

फिल्मों और टीवी में अपनी एक्टिंग का जादू बिखरने वाली आशा सचदेव ने अपनी करियर की पीक पर बी ग्रेड फिल्मों में काम करने का फैसला लिया था। इसी एक फैसले ने उनकी पूरी जिंदगी को ही बदल कर रख दिया था।

एक गलती ने बदल दी जिंदगी

जहां आज के दौर में बी ग्रेड एक्ट्रेसेस के साथ भी डायरेक्टर काम करने से परहेज नहीं करते हैं। वहीं, उस दौर में बी ग्रेड फिल्मों में काम करने वाले एक्टर और एक्ट्रेसेस के साथ ए ग्रेड डायरेक्टर और एक्टर्स दोनों की काम नहीं करना पसंद करते थे।

Asha Sachdev

ऐसे में आशा के बी ग्रेड फिल्मों का रुख करने के बाद कई बड़े डायरेक्टर्स और फिल्म मेकर्स ने उनसे दूरियां बना ली थी। इस वजह से कई बिग बजट फिल्में भी एक्ट्रेस के हाथ से निकल गई थीं। बिग बजट फिल्मों के अपने हाथ से निकलने के बाद आशा को ना चाहते हुए भी छोटे बजट की फिल्मों में काम करना पड़ा।

कभी नहीं की शादी   (Bollywood News)

फिल्म इंडस्ट्री में अपने एक्टिंग करियर को बचाने के लिए आशा ने धीरे-धीरे सपोर्टिंग रोल और कैरेक्टर रोल करने शुरु कर दिए थे। आशा सचदेव ने अपने एक्टिंग करियर में रेखा (Rekha) जैसी दिग्गज अभिनेत्री के साथ फिल्म ;वो मैं नहीं’ में काम किया था। इसके अलावा आशा ने ‘हिना’, ‘द बर्निंग ट्रेन’ जैसी मशहूर फिल्मों का हिस्सा रही हैं।

बॉलीवुड के सुपरस्टार्स के साथ काम करने के बावजूद आज आशा एक गुमनामी की जिंदगी बिता रही हैं। उनकी प्रोफेशनल लाइफ के साथ-साथ पर्सनल लाइफ में भी काफी उथल-पुथल रही। एक्ट्रेस के मंगेतर की एक हादसे में मौत हो गई थी। फिर एक्ट्रेस ने जिंदगी भर शादी नहीं की।

First published on: Aug 06, 2023 04:26 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.