---विज्ञापन---

अनुपम खेर को KISS से इंकार, सनी देओल संग कई Hot Scene! जानें ठहाका क्वीन के दिलचस्प किस्से

Archana Puran Singh Birthday: ‘द कपिल शर्मा शो’ (The Kapil Sharma Show) में अपने ठहाकों से पूरे सेट पर तहलका मचाने वाली एक्ट्रेस अर्चना पूरन सिंह ((Archana Puran Singh) का आज जन्मदिन है। एक्ट्रेस का जन्म 26 सितंबर को हुआ था। अपने एक्टिंग करियर में कई शानदार रोल अदा कर देने वाली एक्ट्रेस  प्रोफेशनल और […]

Archana Puran Singh, Archana Puran Singh Birthday, Anupam Kher, Parmeet Sethi, The Kapil Sharma Show
Image Credit: Google

Archana Puran Singh Birthday: ‘द कपिल शर्मा शो’ (The Kapil Sharma Show) में अपने ठहाकों से पूरे सेट पर तहलका मचाने वाली एक्ट्रेस अर्चना पूरन सिंह ((Archana Puran Singh) का आज जन्मदिन है। एक्ट्रेस का जन्म 26 सितंबर को हुआ था। अपने एक्टिंग करियर में कई शानदार रोल अदा कर देने वाली एक्ट्रेस  प्रोफेशनल और पर्सनल लाइफ को लेकर चर्चा में रहीं। आज हम अर्चना पूरन सिंह के कुछ ऐसे किस्से बताने जा रहे हैं जो कम ही लोग जानते होंगे।

यह भी पढ़ें: Shahnaz Gill ने ट्रांसपेरेंट ड्रेस पहन दिखाया हुश्न का जलवा, देखें Killer Look

देहरादून में हुआ था जन्म  (Archana Puran Singh Birthday)

ठहाका क्वीन के नाम से फेमस अर्चना पूरन सिंह का जन्म 26 सितंबर 1962 को देहरादून में हुआ था। एक्ट्रेस की शुरुआती पढ़ाई देहरादून के ही जिसस ऐंड मेरी कॉन्वेंट में हुई थी। इसके बाद आगे की पढ़ाई के लिए दिल्ली के लेडी श्री राम कॉलेज से अंग्रेजी साहित्य से ग्रेचुएशन किया। अर्चना को बचपन से ही एक्टिंग का शौक था। ऐसे में वो अपना सपना साकार करने के लिए मुंबई आ गईं।

इस फिल्म में अनुपम खेर को किस करने से किया था इंकार

अर्चना पूरन सिंह ने खुद द कपिल शर्मा शो के सेट पर ये किस्सा बताया कि, साल 1989 में आई फिल्म ‘लड़ाई’ में
अर्चना ने अनुपम को एक किसिंग सीन के लिए मना कर दिया था। अर्चना इस सीन को लेकर इतना डर गईं कि खुद अनुपम ने डायरेक्टर दीपक शिवदसानी से बात कर इस सीन को फिल्म से हटा दिया।

सनी देओल संग किए कई हॉट सीन

जहां अनुपम खेर (Anupam Kher) के साथ किस सीन करने पर अर्चना की हालत खराब हो गई थी। वहीं सनी देओल के साथ वो कई बार हॉट सीन दे चुकी हैं। साल 1990 में आई फिल्म आग का गोला में एक्ट्रेस के सिजलिंग अवतार ने फैंस के छक्के छुड़ा दिए। फिल्म में अर्चना ने सनी के साथ एक नहीं बल्कि कई डीप किस सीन किए उन्होंने तहलका मचा दिया था।

पहली शादी टूटने के दुख में परमीत ने दिया साथ  (Archana Puran Singh Birthday)

पता हो कि अर्चना पूरन सिंह की पहली शादी टूट गई थी। तलाक के बाद अर्चना अकेली पड़ गई थीं, ऐसे में परमीत सेठी (Parmeet Sethi) ने अर्चना का साथ दिया और उनकी जिंदगी में खुशी बनकर आए। हालांकि एक्ट्रेस का शादी टूटने के बाद प्यार से विश्वास उठ गया था, लेकिन परमीत के प्यार ने ऐसी जगह बनाई की दोनों ने साल 1992 में शादी कर ली।

गुपचुप तरीके से की थी दूसरी शादी  (Archana Puran Singh Birthday)

बहुत कम लोगों को पता होगा कि अर्चना पूरन सिंह ने अपनी दूसरी शादी का सच 4 सालों तक दुनिया से छिपाकर रखा। परमीत सेठी से मंदिर में गुपचुप तरीके से शादी करने के बाद वो चुपके से एक दूसरे से मिलते थे। इस सच्चाई का खुलासा खुद अर्चना ने एक टीवी शो में किया था।

First published on: Sep 26, 2023 04:30 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.