---विज्ञापन---

14 साल की उम्र में पर्दे पर छा गई थीं Hema Malini, फिर ऐसे बनीं सिनेमा की ‘ड्रीम गर्ल’

Hema Malini Birthday: बॉलीवुड की ‘ड्रीम गर्ल’ यानी एक्ट्रेस हेमा मालिनी आज यानी 16 अक्टूबर को अपना जन्मदिन मना रही हैं। हिंदी सिनेमा की अभिनेत्री होने के साथ ही हेमा मालिनी भाजपा से लोकसभा सांसद भी हैं। एक्ट्रेस का जन्म 16 अक्टूबर 1948 को तमिलनाडु के अमंकुदी में हुआ था। हेमा मालिनी दक्षिण भारत से […]

hema malini
Social Media

Hema Malini Birthday: बॉलीवुड की ‘ड्रीम गर्ल’ यानी एक्ट्रेस हेमा मालिनी आज यानी 16 अक्टूबर को अपना जन्मदिन मना रही हैं। हिंदी सिनेमा की अभिनेत्री होने के साथ ही हेमा मालिनी भाजपा से लोकसभा सांसद भी हैं। एक्ट्रेस का जन्म 16 अक्टूबर 1948 को तमिलनाडु के अमंकुदी में हुआ था। हेमा मालिनी दक्षिण भारत से ताल्लुक रखती हैं। इसके बावजूद भी उन्होंने बी-टाउन में अपनी एक अलग पहचान बनाई है।

‘सपनों का सौदागर’ से क्या डेब्यू 

हिंदी सिनेमा में हेमा मालिनी ने सन् 1968 में आई राज कपूर स्टारर फिल्म ‘सपनों का सौदागर’ से कदम रखा। फिल्म बॉक्स ऑफिस पर हिट साबित हुई और इसके बाद हेमा मालिनी ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। एक्ट्रेस इसके बाद एक से बढ़कर एक हिट फिल्में देती रहीं। जिनमें ‘शोले’, ‘सीता गीता’, ‘नसीब’, ‘जॉनी मेरा नाम’, ‘सत्ते पे सत्ता’, ‘त्रिशूल’, ‘क्रांति’, ‘प्रेम नगर’ जैसी कई हिट फिल्मों के नाम शामिल हैं।

जब हेमा मालिनी को झेलना पड़ा रिजेक्शन 

आज भले ही हेमा मालिनी फिल्मों में ज्यादा सक्रिय नहीं हैं, मगर आज भी लोग उनकी एक्टिंग और खूबसूरती के दीवाने हैं। ‘सपनों के सौदागर’ से पहले हेमा मालिनी को कई सारे रिजेक्शन भी झेलने पड़े थे। एक डायरेक्टर ने उन्हें यह कहकर निकाल दिया था कि वह बहुत पतली हैं। अपने करियर के दौरान हेमा में बॉलीवुड के कई बड़े स्टार्स के साथ काम किया है, जिनमें कुछ के साथ उनकी जोड़ी को काफी पसंद किया जाता है।

दी इतनी हिट फिल्में 

इनमें से एक राजेश खन्ना भी थे। सुपरस्टार राजेश खन्ना के साथ हेमा ने 10 हिट फिल्में दीं वहीं धर्मेंद्र के साथ उन्होंने 35 फिल्मों में काम किया। सिल्वर स्क्रीन से सियासत तक अपनी धाक जमाने वाली हेमा मालिनी का सिनेमाई करियर के साथ ही राजनीतिक सफर भी बेहद खास है। एक्ट्रेस उत्तर प्रदेश के मथुरा से सांसद हैं।

राजनीति में ऐसे आईं हेमा मालिनी 

हालांकि, यह बहुत कम लोग जानते हैं की हेमा मालिनी कभी राजनीति में नहीं आना चाहती थीं। राजनीति में आने का सुझाव न ही उनके पति धर्मेंद्र ने दी थी और न ही परिवार के किसी और शख्स ने इस बारे में अपनी राय दी थी, बल्कि हेमा को सियासत में कदम रखने की सलाह एक्टर विनोद खन्ना ने दी थी। साल 2017 में , जब विनोद खन्ना का निधन हुआ तो उनका जिक्र करते हुए हेमा मालिनी इमोशनल हो गई थीं। इसी वक्त उन्होंने बताया था कि वे किस तरह विनोद खन्ना की कर्जदार हैं।

यह भी पढ़ें-सपना चौधरी का डांस देख लोग हुए बेकाबू, भीड़ ने किया जोरदार हंगामा!

First published on: Oct 16, 2023 07:52 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.