---विज्ञापन---

15 छोटे साल मॉडल को किया डेट, 24 वर्ष की उम्र में बिना शादी बनीं मां, कुछ ऐसा रहा मिस यूनिवर्स का सफर

Sushmita Sen Birthday: बॉलीवुड की दमदार और खूबसूरत अभिनेत्री सुष्मिता सेन (Sushmita Sen Birthday) आज यानी 19 नवंबर को अपना जन्मदिन मना रही हैं। अपने करियर के दौरान एक्ट्रेस ने कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया है। अपनी जबर्दस्त एक्टिंग और ग्लैमर अंदाज से सुष्मिता फैंस के दिलों पर राज करती हैं। सिल्वर स्क्रीन से […]

sushmita sen

Sushmita Sen Birthday: बॉलीवुड की दमदार और खूबसूरत अभिनेत्री सुष्मिता सेन (Sushmita Sen Birthday) आज यानी 19 नवंबर को अपना जन्मदिन मना रही हैं। अपने करियर के दौरान एक्ट्रेस ने कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया है। अपनी जबर्दस्त एक्टिंग और ग्लैमर अंदाज से सुष्मिता फैंस के दिलों पर राज करती हैं। सिल्वर स्क्रीन से लेकर ओटीटी प्लेटफार्म तक अपने अभिनय का लोहा मनवाने वाली सुष्मिता ने साल 1994 में मिस यूनिवर्स का खिताब हासिल किया था। एक्ट्रेस अपनी प्रोफेशनल लाइफ और पर्सनल लाइफ को लेकर काफी चर्चा में रहती हैं।

यह भी पढ़ें- Tara Sutaria Birthday: ‘तारा’ एक टैलेंट अनेक, बोल्डनेस से आग लगाने वाली एक्ट्रेस के इस हुनर को जानते हैं आप!

‘दस्तक’ किया बॉलीवुड डेब्यू (Sushmita Sen Birthday)

सुष्मिता ने अब तक शादी नहीं रचाई है। मगर एक्ट्रेस अपनी डेटिंग की अफवाहों को लेकर अक्सर लाइमलाइट में छाई रहती हैं। एक्ट्रेस ने साल 1996 में आई फिल्म ‘दस्तक’ से बॉलीवुड में कदम रखा। हालांकि, उनकी यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाई थी। मगर बॉलीवुड में सुष्मिता का करियर थाम नहीं। इसके बाद अभिनेत्री सन् 1999 में आई सलमान खान और करिश्मा कपूर स्टारर फिल्म ‘बीबी न. 1’ में नजर आईं। इस फिल्म में ‘रुपाली’ के किरदार से उन्हें काफी शोहरत हासिल हुई। फिल्म बॉक्स आफिस पर हिट साबित हुई। फिर क्या था यही से सुष्मिता के करियर की गाड़ी चल पड़ी और भी उसके बाद उन्होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा।

महज 24 साल की उम्र में मां बनीं सुष्मिता

सुष्मिता का जादू ओटीटी पर भी चला। एक्ट्रेस ने हॉटस्टार के पॉपुलर वेब सीरीज ‘आर्या’ से ओटीटी की दुनिया में कदम रखा। उनकी यह सीरीज दर्शकों को बेहद पसंद आई थी। अब तक इस सीरीज के तीन सीजन आ चुके हैं। सुष्मिता के निजी जिंदगी की बात करे तो उन्होंने महज 24 साल की उम्र में बेटी रेने को गोद लिया था। इसके बाद साल 2010 में उन्होंने अलीसा को भी गोद लिया। एक्ट्रेस ने बिना शादी किए मां बनने का फैसला किया। सुष्मिता अपनी दोनों बेटियों के साथ काफी अच्छा बॉन्ड शेयर करती हैं। सोशल मीडिया पर अक्सर सुष्मिता अपने बेटियों के साथ तस्वीरें शेयर करती रहती हैं।

लव लाइफ को लेकर बटोरी सुर्खियां 

एक्ट्रेस की लव लाइफ भी काफी सुर्खियों में रहती हैं। सुष्मिता का नाम शादीशुदा फिल्म मेकर विक्रम भट्ट (Vikram Bhatt) के साथ जुड़ा। इसके अलावा सुष्मिता एक्टर रणदीप हुड्डा (Randeep Hooda) के साथ भी रिलेशनशिप में रहीं। वहीं, उन्होंने 15 साल छोटे मॉडल रोहमन शॉल (Rohman Shawl)को डेट कर रही थी। हालांकि तीन साल तक रिलेशनशिप में रहने के बाद दोनों अपने-अपने रास्ते अलग कर लिए लेकिन दोनों की बॉन्डिंग आज भी अच्छी है और अक्सर एक-दूजे के साथ स्पॉट होते रहते हैं। इसके अलावा साल 2002 में एक्स आईपीएल चेयरमैन ललित मोदी (Lalit Modi) के साथ भी जुड़ा। सोशल मीडिया पर दोनों की तस्वीरें भी काफी वायरल हुई थीं।

‘आर्या 3’ में आईं नजर

वर्क फ्रंट की बात करें तो सुष्मिता सेन हाल ही वेब सीरीज आर्या के तीसरे सीजन में नजर आई थीं। उनकी इस सीरीज को पिछली दोनों ही सीरीज की तरह ही प्यार मिल रहा है।

 

First published on: Nov 19, 2023 06:03 AM