---विज्ञापन---

ट्रक ड्राइवर की बेटी ने ऐसे बनाई इंडस्ट्री में खास पहचान, पहली नजर में ही दिल हार बैठे थें नवाजुद्दीन सिद्दीकी!

Sunita Rajwar Birthday: अपनी दमदार एक्टिंग से खास पहचान बनाने वाली अभिनेत्री सुनीता रजवार 6 नवंबर को अपना बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं।

Sunita Rajwar Birthday

Sunita Rajwar Birthday: छोटे पर्दे से लेकर बड़े पर्दे तक अपनी दमदार एक्टिंग से खास पहचान बनाने वाली अभिनेत्री सुनीता रजवार (Sunita Rajwar) आज यानी 6 नवंबर को अपना बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं। टीवी सीरियल और हिंदी फिल्मों के अलावा सुनीता ने गुल्‍लक (gullak amazon prime) और पंचायत (panchayat season 2) जैसी शानदार वेब सीरीज में अपने अभिनय के लिए जानी-जाती हैं। अपनी दम पर इंडस्ट्री पर खास मुकाम बनाने वाली सुनीता के जन्मदिन पर आज हम आपको उनसे जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें आपको बताने जा रहे हैं।

यह भी पढ़ें: DDLJ से लेकर ZNMD तक… इस दीवाली OTT पर देखें बॉलीवुड की ये एवरग्रीन फिल्में

ट्रक ड्राइवर की बेटी बन गई अभिनेत्री (Sunita Rajwar Birthday)

6 नवंबर 1969 में उत्तर प्रदेश के बरेली शहर में जन्मीं सुनीता रजवार (Sunita Rajwar) के पिता पहाड़ की सड़कों पर ट्रक चलाते थे। उनका जन्म तो बरेली का है, लेकिन स्कूलिंग हल्द्वानी से हुई है। बचपन से ही सुनीता को एक्टिंग में दिलचस्पी थीं। वो अपने स्कूल-कॉलेज के दिनों में ड्रामा आदि में खूब भाग लेती थीं। सुनीता पाठक को पहला बड़ा ब्रेक निर्मल पाठक के सीरियल में मिला था। हालांकि उन्हें पहचान 2007 में फिल्म ‘एक चालीस लोक’ से मिली थीं। सुनीता की डेब्यू फिल्म एक चालीस की लास्ट लोकल है, जिसमें उन्होंने एक गैंगेस्टर का रोल निभाया था। इस फिल्म के बाद एक्ट्रेस ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा।

नवाजुद्दीन सिद्दीकी की पहली गर्लफ्रेंड (Sunita Rajwar Birthday)

अपनी एक्टिंग के लिए मशहूर सुनीता रजवार (Sunita Rajwar) का नाम उस समय लाइमलाइट में आ गया था। जब बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दीकी (nawazuddin siddiqui) ने अपनी ऑटोबायोग्राफी में ‘एन ऑर्डिनरी लाइफ’ में एक्ट्रेस को अपना पहला प्यार बताया था। सुनीता और नवाजुद्दीन दोनों ही थियेटर कर चुके हैं और दोनों की शानदार एक्टिंग में उसकी झलक भी साफ देखने को मिलती है। अपनी ऑटोबायोग्राफी में एक्टर ने सुनीता संग अपने रिश्ते को लेकर चौंकाने वाला खुलासा किया था।

गरीबी बनी ब्रेकअप की वजह (Sunita Rajwar Birthday)

नवाजुद्दीन सिद्दीकी (nawazuddin siddiqui) ने दावा किया था कि वो डेढ़ साल तक सुनीता के साथ रिलेशनशिप में थे और अदाकारा ने उन्हें गरीब होने के कारण छोड़ दिया था। नवाज के इन आरोपों के बाद सुनीता राजवार (Sunita Rajwar) ने एक फेसबुक पोस्ट के जरिए नवाज को खरी-खोटी सुनाते हुए लिखा था कि ‘कहते हैं नसीब वक्त बदल सकता है, इंसान की फितरत नहीं। नवाज की किताब पढ़कर कुछ ऐसा ही लगा और यकायक ‘मेलाराम वफा’ का एक शेर याद आ गया, “एक बार उसने मुझको देखा था मुस्कुराकर, इतनी सी हकीकत है बाकी कहानियां हैं”। क्योंकि इस बायोग्राफी में काफी हद तक सिर्फ छपाई है, सच्चाई नहीं, कई बातें नवाज ने अपने मन से, अपने हिसाब से और अपने हक में लिखी हैं, चित भी मेरी पट भी मेरी टाइप्स।’

इन फिल्मों में किया काम (Sunita Rajwar Birthday)

केदारनाथ, बाला, स्त्री, शुभ मंगल सावधान जैसी फिल्मों में सुनीता राजवार (Sunita Rajwar) अपनी एक्टिंग का लोहा मनवा चुकी हैं। मगर उन्हें अपने एक्टिंग करियर में सबसे ज्यादा पॉपुलैरिटी वेब सीरीज पंचायत के दूसरे सीजन में वनकारस भूषण कुमार की पत्नी क्रांति के रोल से मिली थी। टीवी की दुनिया में भी वो हिटलर दीदी, ये रिश्ता क्या कहलता है, रामायण, संतोषी मां जैसे मशहूर शोज का हिस्सा रह चुकी हैं।

First published on: Nov 06, 2023 06:20 AM