---विज्ञापन---

OTT पर देखें बॉलीवुड की ये एवरग्रीन फिल्में, आपकी दीवाली हो जाएगी मजेदार

Evergreen Bollywood Films On OTT: अगर आप एवरग्रीन फिल्मों के दीवाने हैं, तो OTT पर कुछ सुपरहिट फिल्में मौजूद हैं।

Evergreen Bollywood Films On OTT

Evergreen Bollywood Films On OTT: बॉलीवुड की कुछ ऐसी फिल्में है जो शायद कभी पुरानी नहीं हो सकती हैं। अगर आप भी हिंदी सिनेमा की एवरग्रीन फिल्मों के दीवाने हैं, तो इस दीवाली आप अपनी फैमली के साथ मिलकर OTT पर बॉलीवुड सुपरस्टार्स की कभी पुरानी न होने वाली फिल्मों का मजा ले सकते हैं। वैसे तो OTT पर काफी कुछ नया मौजूद है, लेकिन फिर भी पुरानी ब्लॉकबस्टर मूवीज की बात ही अलग है। OTT के अलग-अलग प्लेटफॉर्म पर मौजूद है बॉलीवुड की कुछ शानदार एवरग्रीन फिल्में जिनके बारे में आपको नीचे आर्टिकल में पढ़ने को मिलेगा।

यह भी पढ़ें: Sushmita Sen हुईं ज्यादा खूंखार, Aarya 3 में मां ने चढ़ाई बेटे के ही प्यार की बली

दिलवाले दुल्हनिया ले जायेंगे (1995)

शाहरुख खान(Shah Rukh Khan) और काजोल (Kajol) की फिल्म ‘दिलवाले दुल्हनिया ले जायेंगे’ (Dilwale Dulhania Le Jaayenge) 90 के दशक की सबसे सक्सेसफुल फिल्म है। इन दोनों के अलावा मूवी में अमरीश पुरी, फरीदा जलाल, अनुपम खेर, परमीत सेठी, मंदिरा बेदी, सतीश शाह ने अहम रोल निभाया था। राज और सिमरन की लव स्टोरी ने हर किसी का दिल जीत लिया था। अगर आप फिर से इस प्रेम कहानी को देखना चाहते हैं, तो आप इसे यूट्यूब, गूगल प्ले मूवीज और टीवी, एप्पल टीवी और अमेज़ॅन प्राइम वीडियो पर आराम से देख सकते हैं।

हम दिल दे चुके सनम (1999)

संजय लीला भंसाली की प्रेम कहानी तो लोगों की ऑल टाइम फेवरेट होती हैं और इस लिस्ट में सलमान खान की सुपरहिट फिल्म ‘हम दिल दे चुके सनम’ (Hum Dil De Chuke Sanam) का नाम भी शुमार है। सलमान खान, ऐश्वर्या राय बच्चन और अजय देवगन स्टारर इस लव ट्रायंगल फिल्म ने लोगों को इतना इमोशनल कर दिया था, कि आज भी लोग फिल्म में सलमान और ऐश्वर्या को अलग होता देख रो पड़ते हैं। इस फिल्म को आप अमेज़न प्राइम वीडियो, गूगल प्ले मूवीज़ और टीवी और जियो सिनेमा पर देख सकते हैं।

हेरा फेरी (2000) (Evergreen Bollywood Films On OTT)

रोमांस, थ्रिलर और एक्शन से बोर हो गए हैं तो आप भी साल 2000 में आई सुपर कॉमेडी फिल्म ‘हेरा फेरी’ (Hera Pheri) को एक बार ओटीटी पर देख सकते हैं। अक्षय कुमार, सुनील शेट्टी, परेश रावल, तब्बू, ओम पुरी, गुलशन ग्रोवर स्टारर इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा दिया था। आज भी कॉमेडी फिल्मों में इसका नाम सबसे पहले आता है और आप इस मूवी को अमेज़न प्राइम वीडियो पर अपनी फैमली के साथ बैठकर आराम से देख सकते हैं।

जब वी मेट (2007) (Evergreen Bollywood Films On OTT)

शाहिद कपूर और करीना कपूर की फिल्म ‘जब वी मेट’ (Jab We Met) ने प्यार की नई परिभाषा लोगों को सिखाई थी। किस तरह से प्यार में टूटे शाहिद को चुलबुली गीत से प्यार हो जाता है। साल 2007 की हिट फिल्मों में ‘जब वी मेट’ का नाम होना लाजमी है। अगर आप भी इस प्रेम कहानी के फैन है तो इसे दीवाली की छुट्टियों में आराम से यूट्यूब, गूगल प्ले मूवीज और टीवी और अमेज़ॅन प्राइम वीडियो पर इसका मजा ले सकते हैं। इस फिल्म का निर्देशन इम्तियाज अली ने किया था। जो पहले भी ‘लव आजकल’ जैसी सुपरहिट फिल्में बना चुके हैं।

जिंदगी ना मिलेगी दोबारा (2011)

जोया अख्तर के डायरेक्शन में बनी फिल्म ‘जिंदगी ना मिलेगी दोबारा’ (Zindagi Na Milegi Dobara) में प्यार, दोस्ती और इमोशन सब आपको देखने को मिला था। इस फिल्म को यंग लोगों ने काफी पसंद किया था। अभी भी लोग इस फिल्म को देखना चाहते है तो वो इसे अमेज़न प्राइम वीडियो और नेटफ्लिक्स पर देख सकते हैं। फिल्म की स्टारकास्ट की बात करें तो इस मूवी में ऋतिक रोशन, फरहान अख्तर, अभय देयोल, कैटरीना कैफ, कल्कि कोचलिन ने लीड रोल में दिखे हैं।

First published on: Nov 05, 2023 05:40 PM