---विज्ञापन---

60 साल की उम्र में सुहासिनी मुले को वैज्ञानिक से हुआ प्यार, सोशल मीडिया बना इश्क का जरिया

Suhasini Mulay Birthday: सुहासिनी मुले को 60 साल की उम्र मे 5 साल बड़े वैज्ञानिक से प्यार हो गया, दोनों ने 4 साल तक अपनी शादी को छिपाकर रखा।

Suhasini Mulay Birthday: बॉलीवुड की दिग्गज अदाकारा सुहासिनी मुले (Suhasini Mulay) किसी पहचान की मोहताज नहीं है। जैसे ही ये नाम सामने आता है, फिल्म धमाल की मकान मालकिन का चेहरा सामने आ जाता है। अपनी एक्टिंग से लोगों का दिल जीतने वाली एक्ट्रेस ने नेशनल अवार्ड भी अपने नाम किया है। एक्ट्रेस प्रोफेशनल लाइफ के साथ पर्सनल लाइफ को लेकर भी चर्चा में रहती हैं। 60 साल की उम्र में प्यार में पड़ी सुहासिनी को फेसबुक के जरिये प्यार हो गया। आइए आज एक्ट्रेस के बर्थडे के (Suhasini Mulay Birthday) मौके पर जानते हैं, कुछ अनसुने किस्से।

यह भी पढ़ें: ‘तारा’ एक टैलेंट अनेक, बोल्डनेस से आग लगाने वाली एक्ट्रेस के इस हुनर को जानते हैं आप!

पटना में जन्मीं बॉलीवुड में कमाया नाम  (Suhasini Mulay Birthday)

सुहासिनी मुले का जन्म 20 नवंबर साल 1950 को पटना के मराठी भाषी परिवार में हुआ था। सुहासिनी का बचपन पटना में ही बीता। आज एक्ट्रेस अपना 73वां जन्मदिन मना रही हैं।

Suhasini Mulay Birthday

महज 3 साल की आयु में एक्ट्रेस के सिर से पिता का साया उठ गया। पता हो कि एक्ट्रेस फिल्मी परिवार से ताल्लुक रखती हैं। पिता की मौत के बाद एक्ट्रेस की फिल्म मेकर मां विजया मुले ने अकेले ही अपनी बेटी को पाला और बड़ा किया।

एक्टिंग की प्रेरणा मां से मिली

सुहासिनी को एक्टिंग की प्रेरणा उनकी मां से मिली।  ये तो हम पहले ही बता चुके हैं कि अभिनेत्री की मां फिल्म मेकर थीं। ऐसे में उन्हें अपनी मां से ही एक्टिंग की दुनिया में आने की प्रेरणा मिली। अपने सपनों को पूरा करने के लिए सुहासिनी ने साल 1969  में  ‘भुवन शोम’ से बॉलीवुड डेब्यू किया।

Suhasini Mulay Birthday

पहली फिल्म के बाद एक्ट्रेस ने पीछे मुड़कर नहीं देखा और कई फिल्मों में जैसे ‘जोधा अकबर’, ‘दिल चाहता है’, ‘लगान’, ‘हमराज’, ‘ये तेरा घर ये मेरा घर’, ‘धमाल’, सहित कई बॉलीवुड फिल्मों में साइड रोल निभा सभी का ध्यान अपनी ओर खींच लिया। साथ ही एक्ट्रेस ने छोटे पर्दे पर भी अपनी एक्टिंग का परचम लहराया।

इस फिल्म के लिए मिल चुका है नेशनल अवार्ड  (Suhasini Mulay Birthday)

अपनी एक्टिंग का लोहा मनवा चुकीं एक्ट्रेस सुहासिनी ने कई फिल्मों में काम किया। लेकिन मूवी  ‘हू तू तू’ जो साल 1999 में आई थी, के लिए नेशनल अवार्ड भी मिला। इसके अलावा एक्ट्रेस ने टीवी पर भी अपनी शानदार एक्टिंग का परिचय दिया।

Suhasini Mulay Birthday

इंटरेस्टिंग है सुहासिनी की लव स्टोरी  (Suhasini Mulay Birthday)

प्रोफेशनल लाइफ से साथ ही एक्ट्रेस की पर्सनल लाइफ भी चर्चाओं में रही है। सुहासिनी को 60 साल की उम्र में अपने से 5 साल बड़े भौतिकी वैज्ञानिक से प्यार हो गया था। आप सोच रहे होंगे कि होंदे उनके को-स्टार, नहीं आप गलत सोच रहे हैं। वो लकी मैन कोई साथी कलाकार या दोस्त नहीं बल्कि भौतिकी वैज्ञानिक अतुल गुर्टू हैं। शॉकिंग बात तो ये है कि एक्ट्रेस को सोशल मीडिया के जरिए प्यार हुआ। दरअसल अतुल पहले से शादीशुदा थे, लेकिन कैंसर ने उनकी पहली पत्नी की जान ले ली थी।

Suhasini Mulay Birthday

अपने दुख को उन्होंने फेसबुक पर एक पोस्ट के जरिये साझा किया। उनके इस पोस्ट को सुहासिनी ने पढ़ा और वो प्रभावित हुईं।  एक्ट्रेस ने उनसे संपर्क किया और दोनों की दोस्ती प्यार में बदल गई। साल 2011 में उन्होंने शादी कर ली, लेकिन अपने इस रिश्ते को उन्होंने 4 साल तक दुनिया से छुपाए रखा। अब दोनों के इस रिश्ते को सबने पसंद भी किया और अपना प्यार भी दिया।

First published on: Nov 20, 2023 05:20 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.