---विज्ञापन---

पहली मुलाकात में ही रिद्धिमा के दीवाने हो गए थे ‘महाभारत’ के ‘श्री कृष्ण’, बेहद दिलचस्प है Love Story

Sourabh Raaj Jain Birthday: टीवी के मशहूर शो ‘महाभारत’ में श्री कृष्ण का किरदार निभाने वाले एक्टर सौरभ राज जैन आज यानी 1 दिसंबर को अपना जन्मदिन (Sourabh Raaj Jain Birthday) मना रहे हैं। सौरभ को भगवान कृष्ण के रूप में दर्शकों से बेहद प्यार मिला था। एक्टर न केवल कान्हा, बल्कि टीवी शो ‘महाकाली: […]

Sourabh Raaj Jain Birthday special know about Mahabharat fame actor personal life and career here in detail

Sourabh Raaj Jain Birthday: टीवी के मशहूर शो ‘महाभारत’ में श्री कृष्ण का किरदार निभाने वाले एक्टर सौरभ राज जैन आज यानी 1 दिसंबर को अपना जन्मदिन (Sourabh Raaj Jain Birthday) मना रहे हैं। सौरभ को भगवान कृष्ण के रूप में दर्शकों से बेहद प्यार मिला था। एक्टर न केवल कान्हा, बल्कि टीवी शो ‘महाकाली: अंत ही आरम्भ’ में भगवान शिव के किरदार में भी नजर आ चुके हैं। मगर सौरभ को असली पहचान ‘महाभारत’ से मिली। एक्टर अपनी रील लाइफ के अलावा अपनी रियल लाइफ को लेकर भी काफी चर्चा में रहते हैं।

यह भी पढ़ें- नीना गुप्ता को ट्रोल होते देख बहस में कूद पड़ीं कगना रनौत, ‘बोलीं हम समान नहीं हैं’

रिद्धिमा संग रचाई शादी (Sourabh Raaj Jain Birthday)

तो चलिए इस खास मौके पर आपको अभिनेता से जुड़ी कुछ खास बातें बताते हैं। सौरभ ने 28 नवंबर 2022 में रिद्धिमा संग शादी रचाई थी। दोनों की पहली मुलाकात नोएडा की लोबो डांस अकादमी में हुई थी। इस दौरान दोनों एक-दूसरे बीच कनेक्शन बना वह एक-दूसरे के करीब आ गए। इसके बाद उन्होंने एक-दूसरे को डेट करना शुरू कर दिया।

3 साल तक किया डेट

दोनों ने 3 साल तक एक-दूसरे को डेट किया और फिर शादी का फैसला ले लिया। साल 2010 में दोनों ने प्राइवेट सेरेमनी में शादी कर ली थी। दोनों की शादी में कोई मीडिया कवरेज नहीं थी। बता दें कि ये शादी इस कदर प्राइवेट थी कि किसी को इसकी भनक भी नहीं हुई थी। सौरभ की पत्नी रिद्धिमा सॉफ्टवेयर इंजीनियर होने के साथ-साथ इंडियन टीवी पर्सनैलिटी भी हैं। रिद्धिमा को फिटनेस और डांस का भी शौक है। वहीं सौरभ भी डांस में रुचि रखते हैं।

जुड़वां बच्चों के माता-पिता

सौरभ और रिद्धिमा का डांस को लेकर जो प्यार था उसे साथ में दिखाने का मौका उन्हें नच बलिए के जरिए मिला। नच बलिए में दोनों की परफॉर्मेंस को दर्शक खूब पसंद करते थे। सौरभ और रिद्धिमा साल 2017 में दो जुड़वां बच्चों के माता-पिता बने। रिद्धिमा जब प्रेग्नेंट थीं तब सौरभ शूटिंग की वजह से उनके पास नहीं थे।

छोटे पर्दे से दूर हैं सौरभ

मगर रिद्धिमा उनकी कमजोरी नहीं, बल्कि ताकत बनना चाहती थीं, इसलिए उन्होंने सौरभ को अपने लिए परेशान होने से मना कर दिया था। यही वजह है कि अपनी पत्नी को लेकर सौरभ कहते हैं कि रिद्धिमा मेरी ताकत हैं, वह साथ हैं तो मैं कुछ भी कर सकता हूं। छोटे पर्दे से दूर सौरभ अब डीएनए पर प्राइम टाइम पर अपनी एक नई पारी की शुरूआत कर चुके हैं।

First published on: Dec 01, 2023 07:37 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.