---विज्ञापन---

Salman Khan Birthday: बड़े पर्दे के सुल्तान हैं भाईजान, कपूर खानदान से ज्यादा नेट वर्थ

Salman Khan Birthday: बॉलीवुड एक्टर सलमान खान की फैन फोलोइंग कितनी जबरदस्त है ये तो सब जानते हैं। 30 सालों में एक्टर तकरीबन 80 से ज्यादा फिल्मों में काम कर चुके हैं। बॉक्स ऑफिस पर सुल्तान जब जब आते हैं छा जाते हैं। वहीं आज सलमान खान अपना 58वां जन्मदिन मना रहे हैं। एक्टर का […]

Salman Khan Birthday
Image Credit : E-24
Salman Khan Birthday: बॉलीवुड एक्टर सलमान खान की फैन फोलोइंग कितनी जबरदस्त है ये तो सब जानते हैं। 30 सालों में एक्टर तकरीबन 80 से ज्यादा फिल्मों में काम कर चुके हैं। बॉक्स ऑफिस पर सुल्तान जब जब आते हैं छा जाते हैं। वहीं आज सलमान खान अपना 58वां जन्मदिन मना रहे हैं। एक्टर का जन्म 27 December 1965 को इंदौर में हुआ था। तो चलिए सलमान के जन्मदिन पर उनके स्टारडम को जरा नंबर्स में आपको समझाते हैं।

सलमान खान की कंपलीट नेट वर्थ (Salman Khan Birthday)

सबसे पहले आपको एक्टर की कंपलीट नेट वर्थ बताते हैं , सलमान की कुल नेट वर्थ 2850 करोड़ रुपए है।प्रॉपर्टीज की बात करें तो एक्टर का घर गैलेक्सी अपर्टमेंट जो अब मुंबई घूमने आने वालों के लिए टूरिस्ट स्पॉट बन चुका है, इसकी कीमत 114 करोड़ रुपए है। पनवेल में 94 करोड़ का अपना फार्महाउस है, चिंबई रोड में 17 करोड़ की एक प्रॉपर्टी है, गोरई बीच में एक हॉलिडे होम है जिसकी कींमत 35 करोड़ है, साथ ही एक्टर की दुबई और मुंबई में भी कई प्रॉपर्टीज है।

यह भी पढ़ें : Opinion शाहरुख खान की Dunki देख क्या आपको भी आई सलमान खान स्टारर Bharat की याद?

सलमान की महंगी गाड़ियो की लिस्ट

चलिए अब आपको सलमान की महंगी गाड़ियो की लिस्ट बताते हैं- सलमान के पास रेंज रोवर, बीएमडब्ल्यू सीरीज से लेकर ऑडी जैसी कई लग्जरी कारों का कलेक्शन है। उनके पास बीएमडब्ल्यू सीरीज की 3 कारें हैं। इसके अलावा सलमान ऑडी Q7, ऑडी A-8, ऑडी RS 7, रेंज रोवर, मर्सडीज बेंज, टोयोटा लैंड क्रूजर और लेक्सस के भी मालिक हैं। उनका लकी कार नंबर 2727 है। ऐसा इसलिए, क्योंकि उनकी बर्थ डेट 27 दिसंबर है। सलमान की फेवरेट रेंज रोवर कार का नंबर भी यही है और दो साल पहले ली गई Audi RS 7 का भी यही नंबर है।

इसके अलावा, सलमान के पास कई शानदार बाइक्स भी हैं, जिनमें 16 लाख की Limited Edition Suzuki Intruder M1800 RZ, 16 लाख की Suzuki GSX-R 1000Z, 17 लाख की Suzuki Hayabusa और 20 लाख की Yamaha R1 भी शामिल हैं।

फीस की बात करें तो एक्टर हर एक फिल्म के लिए काफी हाई चार्ज करते हैं- टाइगर ज़िदा है के लिए एक्टर ने 130 करोड़ रुपए बतौर फीस दी गई थी। वहीं टाइगर 3 के लिए एक्टर 100 करोड़ रुपए एक्टर ने लिए हैं।

सलमान खान का बिजनेस

बिजनेस की बात करें तो मिस्टर खान अपना प्रोडक्शन हाउस skf ओन करते हैं, बींग ह्यूमन भी एक्टर का क्लोदिंग ब्रैंड है, जिसके ज़रिए वो गरीब बच्चो की मदद करते हैं, sk-27 नाम से एक्टर का फिटनेस जिम भी है, जिसे खुद एक्टर प्रमोट करते हैं।

हो जाएंगे इंवेस्टमेंट के फैन

वैसे सलमान सालों से बिग बॉस को भी होस्ट कर रहे हैं, सीजन के लिए एक्टर पर वीक 12 करोड़ रुपए चार्ज कर रहे हैं। बता दें कि एक्टर सोशल मीडिया पर पेड पोस्ट के लिए 50 लाख रुपए तक चार्ज करते हैं। वेल सलमान की ज़बरदस्त इंवेस्टमेंट्स देखकर अब लगता है लोग उनके फैन होने के साथ साथ उनकी इंवेस्टमेंट के भी फैन बन जाएंगे।

First published on: Dec 27, 2023 10:58 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.