---विज्ञापन---

30 साल तक पति से खाई मार, फिर लिया तलाक, दर्द भरी रही अमिताभ बच्चन की एक्ट्रेस की लाइफ

Rati Agnihotri Birhtday: बॉलीवुड में बहुत सी एक्ट्रेस हैं जिन्होंने अपने हुनर के दम पर इंडस्ट्री में अपनी छाप छोड़ी। इन्हीं हीरोइनों में से एक नाम रति अग्निहोत्री (Rati Agnihotri) का भी है। तमिल तेलुगू के साथ हिंदी सिनेमा में भी रति ने अपनी शानदार एक्टिंग का परचम लहराया। उन्होंने बॉलीवुड के कई सुपरस्टार के […]

Rati Agnihotri Birthday, Rati Agnihotri

Rati Agnihotri Birhtday: बॉलीवुड में बहुत सी एक्ट्रेस हैं जिन्होंने अपने हुनर के दम पर इंडस्ट्री में अपनी छाप छोड़ी। इन्हीं हीरोइनों में से एक नाम रति अग्निहोत्री (Rati Agnihotri) का भी है। तमिल तेलुगू के साथ हिंदी सिनेमा में भी रति ने अपनी शानदार एक्टिंग का परचम लहराया। उन्होंने बॉलीवुड के कई सुपरस्टार के साथ काम किया है, लेकिन मिथुन के साथ उनकी जोड़ी हिट साबित हुई। रति अग्निहोत्री की रील लाइफ जोड़ियां तो हिट साबित हुईं लेकिन उनकी रियल लाइफ जोड़ी अक्सर चर्चा में रही।

उनकी जिंदगी में आया उनका लाइफ पार्टनर हीरो नहीं बल्कि विलेन निकला। एक्ट्रेस ने इस बात का खुलासा खुद किया और बताया कि उन्होंने अपनी शादीशुदा जिंदगी में खूब दर्द सहा है। आज एक्ट्रेस का जन्मदिन है, तो इस खास दिन पर जानते हैं रति की लाइफ के वो लम्हे जो रहे दर्द भरे।

यह भी पढ़ें: ‘कड़क सिंह’ एक्टर ने खोले पुराने राज, इस वजह से सेल्फी लेना चाहते थे फैंस, जान आप भी पकड़ लेंगे सिर

बचपन से ही था एक्टिंग का शौक   (Rati Agnihotri Birthday)

आपको बता दें कि, रति अग्निहोत्री का जन्म 10 दिसंबर 1960 को यूपी के बरेली में हुआ था। लेकिन उनके पिता का साउथ में ट्रांसफर हो गया तो उनकी पढ़ाई लिखाई वहीं हुई। एक्ट्रेस को बचपन से ही एक्टिंग का शौक था। जब वो सिर्फ 10 साल की थीं तभी से फिल्मों में काम करने के सपने देखा करती थीं।

Image Credit: Google

लेकिन जब वो 16 साल की हुईं तो उन्हे एक साउथ इंडियन फिल्म में काम करने का मौका मिला। दरअसल स्कूल में प्ले करती हुईं रति पर साउथ के फिल्म मेकर भारती राजा की नजर उन पर पड़ी।

इसके बाद उन्होंने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत साउथ की फिल्म ‘पुदिया वरपुकल’ से हुई जो साल 1979 में आई ये फिल्म ब्लॉकबस्टर साबित हुई। इसके बाद उन्होंने लगभग 32 फिल्मों में काम किया जो साउथ की ही थीं।

Image Credit: Google

इस फिल्म ने रातों रात कर दिया फेमस

80 के दशक की बॉलीवुड एक्ट्रेस रति अग्निहोत्री को फिल्म एक दूजे के लिए से इंडस्ट्री में पहचान मिली। इसमें उनकी एक्टिंग की खूब सराहना की गई। रति की ये फिल्म साल 1981 में रिलीज हुई थी जिसमें उनके हीरो कमल हसन थे।फिल्म के सभी गाने सुपरहिट साबित हुए जो आज भी लोग सुनना पसंद करते हैं। इस फिल्म की सफलता ने एक्ट्रेस को रातों रात फेमस कर दिया।

Image Credit: Google

इस फिल्म से किया बॉलीवुड में डेब्यू   (Rati Agnihotri Birthday)

एक्ट्रेस रति अग्निहोत्री ने साल 1981 के बाद हिंदी सिनेमा का रुख कर लिया। बात उनकी डेब्यू फिल्म की करें तो उन्होंने ‘एक दूजे के लिए’ से बॉलीवुड डेब्यू किया और इसके बाद उन्होंने कई सारी हिट फिल्में जैसे- कुली, पसंद अपनी-अपनी, तवायफ, और शौकीन के साथ कई अन्य फिल्में भी शामिल हैं।

Image Credit: Google

यह भी पढ़ें: करोड़ों में है Janhvi Kapoor के लग्जरी घर की कीमत, कोने-कोने में सजी है मां Sridevi की यादें

रति की इस गलती ने बर्बाद कर दिया उनका करियर   (Rati Agnihotri Birthday)

बता दें कि रति अग्निहोत्री ने बिजनेसमैन अनिल वीरवानी के प्यार में पड़कर साल 1985 में उनसे शादी कर ली और फिर साल 1987 में वो मां बन गईं। ये वो दौर था जब उनका करियर पीक पर था। इसके बाद उनका फिल्मों में काम करना बहुत मुश्किल हो गया क्योंकि उनके पति नहीं चाहते थे कि वो आगे काम करें।

Image Credit: Googe

इस वजह से कई बार उनमें लड़ाई झगड़ा भी होता था और बात मारपीट तक पहुंच जाती थी। आखिर में रति ने एक बड़ा फैसला लेते हुए साल 2015 में अपने पति अनिल वीरवानी से तलाक ले लिया।

First published on: Dec 10, 2023 07:30 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.