---विज्ञापन---

जय मेहता नहीं सलमान खान की बीवी होतीं जूही चावला! पापा को पसंद नहीं आए ‘टाइगर 3’ के हीरो

Juhi Chawla Birthday: जूही चावला के बर्थडे पर जानते हैं कुछ ऐसे किस्से और फैक्ट्स जिन्हें कम ही लोग जानते हैं।

Juhi Chawla Birthday, Juhi Chawla

Juhi Chawla Birthday: 90 के दशक की बेहतरीन अदाकारा जूही चावला (Juhi Chawla) का आज बर्थडे है। एक्ट्रेस ने साल 1984 में ‘मिस इंडिया’ का खिताब भी अपने नाम किया था। इसके बाद एक्ट्रेस ने एक्टिंग की दुनिया में कदम रखा। जूही ने साल 1986 में फिल्म ‘सल्तनत’ बॉलीवुड में डेब्यू किया था। आज एक्ट्रेस के जन्मदिन (Juhi Chawla Birthday) के मौके पर हम आपको उनके बारे में कुछ ऐसी बातें बताने जा रहे हैं, जिन्हें कम ही लोग जानते हैं।

यह भी पढ़ें: कभी बोल्ड फोटोशूट तो कभी सिगरेट पीते फोटो शेयर कर मचा चुकी हैं कोहराम, कौन हैं Shveta Salve?

पंजाबी फैमिली में हुआ एक्ट्रेस का जन्म  (Juhi Chawla Birthday)

जूही चावला का जन्म 13 नवंबर साल 1967 को में लुधियाना पंजाब में हुआ था। उनके पिता डॉ एस चावला टिपिकल पंजाबी थे तो मां मोना गुजराती परिवार से ताल्लुक रखती थीं। एक्ट्रेस का एक छोटा भाई संजीव चावला है। एक्ट्रेस अपनी फैमिली के बारे में ज्यादा बात नहीं करती हैं, वो अपनी पर्सनल लाइफ को सभी के सामने लाने से बचती हैं।

इस फिल्म से किया डेब्यू  (Juhi Chawla Birthday)

जूही चावला ने साल 1984 में मिस इंडिया का खिताब जीता। इसके बाद उन्होंने साल 1986 में फिल्म सल्तनत से बॉलीवुड फिल्मों में डेब्यू किया। इसके बाद एक्ट्रेस ने पीछे मुड़कर नहीं देखा और एक से बढ़कर एक हिट फिल्म दी।

इस लिस्ट में ‘डर’, ‘दीवाना मस्ताना’, ‘इश्क’, ‘हम हैं राही प्यार’ जैसी कई फिल्में शामिल हैं।

गुपचुप कर ली थी शादी

जूही चावला ने जय मेहता से साल 1995 में गुपचुप शादी कर ली थी। एक्ट्रेस ने अपने करियर के पीक समय पर जय मेहता से शादी कर ली। दोनों की मुलाकात राकेश रोशन ने करवाई थी। दोनों की दोस्ती कब प्यार में बदल गई वो किसी को पता भी नहीं चला।

6 साल बाद जब एक्ट्रेस प्रेग्नेंट हो गईं तो इस बात से पर्दा उठा की उन्होंने जय मेहता से शादी कर ली। उम्र में फासला होने की वजह से लोगों ने उन्हें शादी के लिए खूब ट्रोल किया। एक्ट्रेस को लोगों ने यहां तक कह दिया कि, पैसों के लिए बुड्ढे से शादी कर ली।

जय मेहता नहीं सलमान होते पति  (Juhi Chawla Birthday)

हालांकि आज जूही चावला जय मेहता की पत्नी हैं, लेकिन एक समय में सलमान खान जूही चावला से प्यार करते थे। एक इंटरव्यू के दौरान सलमान ने खुद इस बात को कहा था कि,

वो जूही को पसंद करते थे, इसके लिए मैं उनके पिता से हाथ मांगने भी गया। लेकिन शायद उन्हें मैं पसंद नहीं था, तो उन्होंने शादी के लिए मना कर दिया और मुझे रिजेक्ट कर दिया।

First published on: Nov 13, 2023 05:00 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.