Thursday, October 6, 2022
--- विज्ञापन ---

Latest Posts

Independence Day 2022: आर्मी बैकग्राउंड से हैं ये बॉलीवुड सितारें, देखें लिस्ट

- Advertisement -

Actors Havings Army Background: हिंदी सिनेमा में यूं तो कई फिल्में बनी हैं जो देश के वीर जवानों के बलिदानों की याद दिलाती हैं। अलग- अलग समय पर इंडस्ट्री के अलग-अलग स्टार्स ने अलग-अलग किरदार निभाए हैं, जिनमें वह देश की सेना और देशभक्ति के रोल निभाते नजर आते हैं। हालांकि बड़े पर्दे पर ऐसे किरदार निभाने के अलावा क्या आप जानते हैं कि बॉलीवुड के कई ऐसे सितारें है, जिनका रियल लाइफ में भी आर्मी बैकग्राउंड से संबंध रखते हैं। आइए  जानते हैं:

 


अनुष्का शर्मा (Anushka Sharma)
बॉलीवुड एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा आज हिंदी फिल्म इंडस्ट्री का एक जाना माना नाम है। बॉलीवुड की वन ऑफ द बेस्ट एक्ट्रेसेस में से एक अनुष्का शर्मा आज अपने एक्टिंग के लिए सिर्फ देश ही नहीं बल्कि विदेशों में भी नाम कमा चुकी हैं। लेकिन क्या आपको पता है कि अपने जबरदस्त किरदारों के दम पर अपना लोहा मनवाने वाली एक्ट्रेस रियल लाइफ में भी आर्मी बैकग्राउंड से ताल्लुक रखती हैं। बता दें कि एक्ट्रेस के पिता अजय कुमार शर्मा रिटायर होने से पहले कर्नल के पोस्ट पर थे।


सुष्मिता सेन (Sushmita Sen)
मिस यूनिवर्स रह चुकी बॉलीवुड एक्ट्रेस सुष्मिता आज इंडस्ट्री में किसी पहचान की मोहताज नहीं हैं। हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में अपनी एक्टिंग का डंका बजाने वाली एक्ट्रेस ने अपने करियर में बहुत नाम कमाया है। लेकिन एक्ट्रेस के बारे में एक खास बात बता दें कि इंडस्ट्री में आने से पहले उनका एक्टिंग से दूर-दूर तक कोई रिश्ता-नाता नहीं था, बल्कि एक्ट्रेस भी डिफेंस बैकग्राउंड से ताल्लुक रखती हैं। एक्ट्रेस के पिता विंग कमांडर सुबीर सेन एयर फोर्स के रिटायर्ड ऑफिसर हैं।


अक्षय कुमार (Akshay Kumar)
बॉलीवुड के खिलाडी कुमार उर्फ अक्षय कुमार इंडस्ट्री में अपने देशभक्ति फिल्मों के लिए जाने जाते हैं। अपनी कई फिल्मों में पुलिस ऑफिसर और आर्मी के सैनिक का किरदार निभाने वाले अभिनेता रियल लाइफ में भी आर्मी बैकग्राउंड से नाता रखते हैं। उनके पिता हरी ओम भाटिया आर्मी में जवान थे। हालांकि बाद में उन्होंने यूनिसेफ में अकाउंटेंट नौकरी पकड़ ली थी। एक इंटरव्यू के दौरान एक्टर ने बताया भी था कि उनके इतने डिसीप्लिनड होने के पीछे की असली वजह उनके पिता का आर्मी बैकग्राउंड ही है।

प्रियंका चोपड़ा (Priyanka Chopra)
बॉलीवुड से हॉलीवुड तक अपने टैलेंट का डंका बजा चुकी एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा आज इंडस्ट्री का एक जाना माना चेहरा हैं। मिस वर्ल्ड रह चुकीं एक्ट्रेस भी रियल लाइफ में आर्मी बैकग्राउंड से ताल्लुक रखती हैं। एक समय वह भी था जब प्रियंका का एक्टिंग से दूर-दूर का कोई रिश्ता नाता नहीं था। बता दें कि एक्ट्रेस के पिता और उनकी मां दोनों ही आर्मी में डॉक्टर के पोस्ट पर काम करते थे। कुछ साल पहले ही प्रियंका के पिता कैंसर की वजह से दुनिया को अलविदा कह गए।

 

- Advertisement -

Latest Posts

Don't Miss