Sunday, September 25, 2022
--- विज्ञापन ---

Latest Posts

सेलेब्रिटी ड्रेस डिज़ाइनर अस्मा गुलज़ार को रशियन कल्चर सेंटर ने दिया अवॉर्ड

- Advertisement -

करन जौहर, मलाइका अरोड़ा, नुसरत भरुचा, पूजा बत्रा और रियलिटी टीवी स्टार देवोलीना के साथ काम कर चुकी सेलिब्रिटी ड्रेस डिज़ाइनर अस्मा गुलज़ार को आजादी का अमृत महोत्सव के मौके पर नई दिल्ली स्थित रशियन कल्चर सेंटर द्वारा सम्मानित किया गया है।

बता दें आसमा गुलज़ार ( Asma Gulzar) एक एक्सपीरियंस्ड सेलिब्रिटी ड्रेस डिज़ाइनर हैं जो 2008 से काम कर रही है। फिलहाल बड़े-बड़े बॉलीवुड स्टॉर्स अस्मा के क्लाइंट हैं और उनका ऐडा कॉउचर के नाम से अपना फैशन लेबल है जिसके स्टोर्स नई दिल्ली से लेकर दुबई तक है।

फैशन डिज़ाइनिंग के क्षेत्र में देश के प्रतिष्ठित संस्थान निफ्ट से 2003 में ग्रेजुएट अस्मा गुलज़ार को साल 2018 में ब्रिटिश पार्लियामेंट अवार्ड भी मिल चुका है। इनको कई प्रतिष्ठित स्टारडस्ट ग्लोबल आइकन अवार्ड और बीइंग शी यूनिवर्स अवार्ड भी मिल चुका है।

अस्मा को ज्यादातर उनके इंडोर इंडोर फ्यूजन डिजाइंस के लिए जाना जाता है। अस्मा कहती हैं कि मैंने हमेशा से वैरायटी पर जोर दिया है, इसीलिए मेरे खजाने में सबके लिए कुछ ना कुछ है। आप चाहें तो वेडिंग कलेक्शन, विंटर कलेक्शन से लेकर ट्रेंडी कलेक्शन तक अवेलेबल है। आप जो चाहे जो उसे चूज़ कर सकते हैं। अस्मा कहती हैं कि वह खुद को लकी मानती है कि उन्हें शुरुआत से ही ए लिस्टर स्टार्स के साथ काम करने का मौका मिला और उसके बाद उन्होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा। अस्मा कहती है कि लेकिन इसके बाद उनकी राह आसान नहीं रही। अपना एक नाम बनाने के लिए उन्हें लगातार मेहनत करनी पड़ी और आज भी इस फील्ड में अपनी जगह बनाने के लिए महिलाओं को कड़ी मेहनत की जरूरत है। आज सभी नामी सेलिब्रिटी उनके साथ काम करना चाहते हैं। अस्मा ने 2003 में निफ्ट से पास आउट होने के बाद अपना करियर शुरू किया और 5 साल तक  काम करने के बाद उन्होंने एक इंडिपेंडेंट फैशन डिजाइनर के तौर पर काम करना शुरू कर दिया।

- Advertisement -

Latest Posts

Don't Miss