---विज्ञापन---

UT 69 Movie Review: डेब्यू फिल्म में ही चला शिल्पा के पति का जादू! दर्शकों को भायी राज कुंद्रा के जेल की गाथा

UT 69 Review: बॉलीवुड एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी के पति और बिजनेसमैन राज कुंद्रा की फिल्म ‘यूटी 69’ (UT 69) सिनेमाघरों में रिलीज हो गई है। उनकी यह फिल्म जेल की जर्नी पर आधारित है। फिल्म में राज कुंद्रा अहम किरदार में नजर आ रहे हैं। शिल्पा के पति ने इस फिल्म से एक्टिंग की दुनिया […]

UT 69 Movie Review

UT 69 Review: बॉलीवुड एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी के पति और बिजनेसमैन राज कुंद्रा की फिल्म ‘यूटी 69’ (UT 69) सिनेमाघरों में रिलीज हो गई है। उनकी यह फिल्म जेल की जर्नी पर आधारित है। फिल्म में राज कुंद्रा अहम किरदार में नजर आ रहे हैं। शिल्पा के पति ने इस फिल्म से एक्टिंग की दुनिया में कदम रखा है। शहनवाज अली के निर्देशन में बनी इस फिल्म में राज कुंद्रा ने बेहतरीन अदाकारी का परिचय दिया है। ‘यूटी 69’ (UT 69 Review) में एक कैदी के जीवन को बारीकी से दिखाने की कोशिश की गई है।

यह भी पढ़ें- Elvish Yadav Reaction: ‘मेरे ऊपर लगाए गए आरोप बेबुनियाद’, स्नेक बाइट मामले में एल्विश ने वीडियो जारी कर दी सफाई

यह है ‘यूटी 69’ की कहानी (UT 69 Review)

फिल्म की शुरुआत राज कुंद्रा से होती है, जिन्हें अश्लील फिल्म बनाने के आरोप में गिरफ्तार किया जाता। इसके बाद उन्हें आर्थर रोड जेल में भेज दिया जाता है। जेल जाने के बाद उनकी जिंदगी पूरी तरीके से बदल जाती है। इस दौरान अभिनेता को कौन-कौन सी दिक्कतों से गुजरना पड़ता है। फिल्म की कहानी इसी पर आधारित है। जेल जाने के बाद उन्हें जमानत के लिए भी काफी जद्दोजहद करनी पड़ती है। ‘यूटी 69’ में उनके केस के बारे में ज्यादा नहीं बताया गया, बल्कि जेल की यात्रा पर ज्यादा जोर दिया गया है।

जेल की भयानक दास्तां दिखाती फिल्म

फिल्म में जेल के अंदर एक कैदी की हालत कैसी होती है उसे बड़े ही भावुक तरीके से पेश किया गया है। राज कुंद्रा की इस फिल्म में आपको यह देखने को मिलेगा कि कैसे 40 लोगों के सेल में 250 लोगों को रखा जाता है। जेल में कैदियों को कैसा बेस्वाद खाना दिया जाता है। फिल्म के एक सीन में राज को फोन पर अपनी पत्नी शिल्पा के साथ फोन पर बात करते हुए दिखाया गया है, जो काफी इमोशनल कर देने वाला है। ‘यूटी 69’ में राज कुंद्रा के जीवन के डार्क साइड को दिखाया गया है। मगर आपको ऐसा लगता है कि इसे देखने के बाद आप भावुक हो जाएंगे और रो पड़ेगे तो जरा रुकिए ऐसा नहीं होने वाला है। असल में फिल्म में ऐसे बहुत से सीन हैं, जिन्हें देखकर आपको हंसी आ जाएगी।

अधूरी सी है फिल्म की कहानी

फिल्म दर्शकों की उम्मीदों पर कितनी खरी उतरती है यह तो फिल्म का कलेक्शन ही बताएगा। मगर राज कुंद्रा की इस फिल्म में कई ऐसे सीन है, जो आपको पसंद आ सकते हैं। एक सीन में शिल्पा के पति को जेल के कैदियों संग गणेश चतुर्थी मनाते भी दिखाया गया है। वहीं, रात को एक साथ बैठकर टीवी देखना या आईपीएल देखते हुए बेटिंग पर बात करना। मगर ऐसे कई मौके हैं जहां पर फिल्म चूंकती भी नजर आई है। ‘यूटी 69’ में राज कुंद्रा के जेल के बाहर की दुनिया को नहीं दिखाया गया है। ना ही कोर्ट की सुनवाई दिखाई गई है और ना ही केस का एक बार भी जिक्र किया गया है। फिल्म की कहानी आपको कही न कही अधूरी लगेगी।

डेब्यू फिल्म में राज कुंद्रा की ऐसी एक्टिंग

वहीं, एक्टिंग की बात करें तो राज कुंद्रा ने पहले डेब्यू फि्ल्म में अच्छी अदाकारी की है। इंटरवल के पहले आप को फिल्म में उनकी एक्टिंग जरूर ढीली लगेगी, लेकिन दूसरे हाफ में थोड़ी बेहतर होती दिखेगी। फिल्म में कैदियों की कास्टिंग काफी अच्छी है। शाहनवाज अली के निर्देशन में बनी इस फिल्म की सिनेमाटोग्राफी भी बेहतर है।

First published on: Nov 03, 2023 02:14 PM