---विज्ञापन---

इस बीमारी की वजह से गई थी Salman Khan के ऑन स्क्रीन नौकर की जान, लोगों को आज भी याद है वो मनहूस दिन

Laxmikant Berde Birth Anniversary : बॉलीवुड की दो मशहूर फिल्मों ‘मैंने प्यार किया’ और ‘हम आपके हैं कौन’ में सलमान खान के काम कर चुके एक्टर लक्ष्मीकांत बर्डे (Laxmikant Berde) की आज बर्थ एनिवर्सरी है। एक्टर का जन्म 26 October 1954 को मुंबई में हुआ था। आज भी लोग उन्हें बेहद पसंद करते हैं। उनके […]

Laxmikant Berde Birth Anniversary
Image Credit : Google

Laxmikant Berde Birth Anniversary : बॉलीवुड की दो मशहूर फिल्मों ‘मैंने प्यार किया’ और ‘हम आपके हैं कौन’ में सलमान खान के काम कर चुके एक्टर लक्ष्मीकांत बर्डे (Laxmikant Berde) की आज बर्थ एनिवर्सरी है। एक्टर का जन्म 26 October 1954 को मुंबई में हुआ था। आज भी लोग उन्हें बेहद पसंद करते हैं। उनके जाने से हर कोई सदमे में चला गया था। 16 दिसंबर 2004 को लक्ष्मीकांत ने इस दुनिया को अलविदा कह दिया था। लक्ष्मीकांत बर्डे ने 1989 में बॉलीवुड डेब्यू किया था। एक्टर को उनके डिफरेंट कॉमिक अंदाज के लिए जाना जाता था। तो चलिए आज उनके बारे में कुछ बताते हैं।

लक्ष्मीकांत ने की थी दो शादियांMeri Biwi Ka Jawaab Nahin

आपको बता दें कि 2004 में किडनी फेल होने की वजह से लक्ष्मीकांत बर्डे का निधन हो गया था। चॉल में पले बढ़े लक्ष्मीकांत ने दो शादियां की थी। उन्होंने अपनी पत्नी को तलाक भी नहीं दिया था और वो उनसे अलग रहने लगे थे। लक्ष्मीकांत बर्डे ने पहली शादी रूही नाम की लड़की से की थी। कुछ समय के बाद बिना तलाक लिए ही दोनों अलग हो गए थे। इसके बाद वो प्रिय अरुण को डेट करने लगे और 1998 में रूही को बिन बताए प्रिया से शादी कर ली। प्रिया अरुण कई फिल्मों में लक्ष्मीकांत के साथ काम कर चुकी हैं।

यह भी पढ़ें : इन 5 Web Series में हैं हद से ज्यादा बोल्ड और इंटिमेट सीन, किसी के साथ देखने का ना लें रिस्क

शुरू किया था प्रोडक्शन हाउस (Laxmikant Berde Birth Anniversary)

लक्ष्मीकांत ने अपनी दूसरी शादी के बारे में कभी किसी को नहीं बताया था। प्रिय अरुण से उनके दो बच्चे स्वानंदी और अभिनय हुए। इसके बाद में लक्ष्मीकांत ने ‘अभिनय आर्ट्स’ के नाम से अपना प्रोडक्शन हाउस भी शुरू किया था। उन्हें बचपन से ही एक्टिंग का शौक था। उनका जन्म मिडिल क्लास फैमिली में हुआ था और चॉल में पले-बढ़े थे। साथ ही चॉल में होने वाले गणेश उत्सव के दौरान भी एक्टिंग किया करते थे।

इन फिल्मों में किया है काम

लक्ष्मीकांत बर्डे आखिरी बार जुलाई 2004 में रिलीज हुई फिल्म ‘मेरी बीवी का जवाब नहीं’ में नजर आए थे। इस फिल्म उनके साथ अक्षय कुमार और श्रीदेवी ने भी काम किया था। लक्ष्मीकांत ने अपने करियर में कई बड़ी फिल्मों में काम किया है- मेरी बीवी का जवाब नहीं, इंसान, हम तुम्हारे हैं सनम, प्यार दीवाना होता है, छुपा रुस्तम, बेटी नंबर वन, पापा द ग्रेट, राजाजी, दिल क्या करे, जमीर, हमेशा, कहर, चाहत, मासूम, हथकड़ी , दि जेंटलमैन, क्रिमिनल, सैनिक, अनाड़ी, संग्राम, दिल का क्या कसूर, साजन, प्रतिकार और त्रिनेत्र जैसी कई फिल्में शामिल हैं।

First published on: Oct 26, 2023 06:00 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.