---विज्ञापन---

Puneet Issar Birthday: ‘महाभारत’ में द्रौपदी का चीर हरण कर जेल पहुंच गए थे पुनीत इस्सर! घर से ले गई थी पुलिस

Puneet Issar Birthday: बॉलीवुड एक्टर और डायरेक्टर पुनीत इस्सर आज अपना 64 वां जन्मदिन मना रहे हैं। उनका जन्म 6 November 1959 को पंजाब में हुआ था। पुनीत ने इंडस्ट्री में 80 दशक में कदम रखा था। उनकी पहली फिल्म ‘कूली’ साल 1983 में रिलीज हुई, जिसमें उन्होंने खलनायक का किरदार निभाया था। वहीं पुनीत […]

Puneet Issar Birthday
Image Credit : Google

Puneet Issar Birthday: बॉलीवुड एक्टर और डायरेक्टर पुनीत इस्सर आज अपना 64 वां जन्मदिन मना रहे हैं। उनका जन्म 6 November 1959 को पंजाब में हुआ था। पुनीत ने इंडस्ट्री में 80 दशक में कदम रखा था। उनकी पहली फिल्म ‘कूली’ साल 1983 में रिलीज हुई, जिसमें उन्होंने खलनायक का किरदार निभाया था। वहीं पुनीत इस्सर ने अब तक 150 से ज्यादा फिल्मों में विलेन का रोल निभाया है लेकिन आज भी एक्टर को लोग दुर्योधन के किरदार के लिए याद करते हैं, जो उन्होंने बीआर चोपड़ा की ‘महाभारत’ में निभाया था। मगर क्या आप जानते हैं कि इसी वजह से एक्टर जेल तक पहुंच गए थे।

चीर हरण के लिए हुआ था केस (Puneet Issar Birthday)

साल 1988 में टीवी पर आई ‘महाभारत’ की तारीफ लोग आज भी करते हैं। वहीं इस धारावाहिक में नजर आने वाले हर कलाकार ने अपने किरदार से जान फूंक दी थी। कुछ लोगों को अपने काम की वजह से प्यार मिला तो कुछ ने लोगों को नफरत भी झेलनी पड़ी। वहीं इस धारावाहिक में दुर्योधन बने पुनीत के काम की भी खूब तारीफ हुई लेकिन उन्हें भी लोगों के ताने सुनने पड़े। सिर्फ इतना ही नहीं, जब उनका और रूपा गागुंली का चीर हरण वाला सीन टीवी पर आया था, तब उनके खिलाफ वाराणसी में केस करा दिया था साथ ही कोर्ट ने भी एक्टर के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी कर दिया। फिर एक दिन पुलिस अचनाक एक्टर के घर आई और उन्हें ले गई।

यह भी पढ़ें : आप भी हैं OTT पर खौफनाक फिल्मों और वेब सीरीज के शौकीन ? तो ये खबर जरूर पढ़ लीजिए

पुलिस आई थी लेने (Puneet Issar Birthday)

इन सबके बारे में पुनीत इस्सर ने एक चैट शो में बताया था, महाभारत की शूटिंग चल रही थी और एक दिन मैं अपने घर से कहीं जा रहा था लेकिन अचानक पुलिस मेरे सामने आई और बोली आपको हमारे साथ चलना होगा। तब मैंने सोचा भी था कि ऐसा मैंने क्या कर दिया। क्या मैंने सिंग्नल तोड़ दिया है ? इसके बाद उन्होंने बताया कि आपके खिलाफ किसी कोर्ट में केस दर्ज किया गया है और आपके नाम का वारंट भी जारी हुआ है। पुलिस ने बताया कि वाराणसी के एक शख्स ने ऐसा किया है क्योंकि आपने जो द्रौपदी का चीरहरण किया था उससे वो इंसान काफी दुखी है। एक्टर ने बताया कि, उस दौरान मैंने कहा था कि पकड़ना है तो वेद व्यास को पकड़ो महाभारत तो उन्होंने लिखी है। इस मामले को उस वक्त किसी तरह बीआर और रवि चोपड़ा ने संभाल लिया था।

28 साल बाद फिर खुला मामला (Puneet Issar Birthday)

एक्टर ने आगे बताया कि उस समय तो केस खत्म हो गया था लेकिन फिर से 28 साल बाद मेरे खिलाफ केस खुल गया। इसके बाद मुझे एक वकील से इस पुरे मामले पर बात करनी पड़ी थी और बनारस जाना पड़ा। फिर मुझे पता चला कि उस आदमी ने मेरे साथ सिर्फ फोटो खिंचवाने के लिए केस फिर से खुलवाया था।

First published on: Nov 06, 2023 07:00 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.