---विज्ञापन---

अगर Horror Movies से लगता है डर तो भूलकर भी न देखें ये फिल्में, कांप जाएगी रूह

Horror Movies on True Story: हर किसी को हॉरर फिल्मों का शौक होता है, लेकिन ज्यादातर लोग इस बात से अनजान होते हैं कि जिन रोंगटे खड़े कर देने वाले हॉरर टीवी शो या फिल्मों को वो देख रहे हैं वो सच्ची घटनाओं पर बेस्ड होती हैं, जो किसी न किसी जगह, किसी न किसी […]

Horror Movies on True Story
Image Credit : Google

Horror Movies on True Story: हर किसी को हॉरर फिल्मों का शौक होता है, लेकिन ज्यादातर लोग इस बात से अनजान होते हैं कि जिन रोंगटे खड़े कर देने वाले हॉरर टीवी शो या फिल्मों को वो देख रहे हैं वो सच्ची घटनाओं पर बेस्ड होती हैं, जो किसी न किसी जगह, किसी न किसी के साथ घटी होती है।आज हम आपको ऐसी ही कुछ हॉरर फिल्मों (Horror Movies) के बारे में बताने जा रहे हैं, जो असल जिंदगी में घट चुकी हैं, जिसके बाद इन कहानियों को फिल्मी रूपांतरण कर दर्शकों के सामने पेश किया जाता है। इन फिल्मों का आप नेटफ्लिक्स पर देख सकते हैं।

रागिनी एमएमएस (Ragini MMS) 

यह भी पढ़ें : नम्रता मल्ला का ‘लाल घाघरा’ देख पवन सिंह हुए मदहोश, हॉट डांस से छूट जाएंगे आपके पसीने

राजकुमार राव (Rajkumar Rao) और कैनाज मोतीवाला (Kainaz Motivala) की फिल्म ‘रागिनी एमएमएस’ एक सच्ची कहानी पर आधारित हैं। साल 2011 में आई इस फिल्म की कहानी दिल्ली की रहने वाली 22 साल की लड़की दीपिका की असली कहानी पर आधारित है। फिल्म में इस लड़की का किरदार निभाने वाली कैनाज ने अपने एक इंटरव्यू में बताया था, ‘वे उस लड़की से कभी नहीं मिलीं और उन्हें इसके बारे में बहुत कम बताया गया था, लेकिन जो भी रोंगटे खड़े कर देने वाला था’।

स्त्री (Stree)

Rajkumar Rao) और श्रद्धा कपूर (Shraddha Kapoor) की फिल्म ‘स्त्री’ (Stree) भी सच्ची घटनाओं पर बेस्ड बताई जाती है। फिल्म को दर्शकों का खूब प्यार मिला था। हालांकि, फैंस अब इस फिल्म के दूसरे भाग के रिलीज होने का वेट कर रहे हैं, लेकिन आपकी जानकारी के लिए बता दें, इस फिल्म की कहानी कर्नाटक के ‘नाले बा’ पर आधारित है, जिसको हिंदी में ‘ओह स्त्री कल आना’ कहा जाता है। बताया जाता है कि वहां के एक गांव में एक डायन है, जो रात में परिवार के किसी सदस्य या दोस्तों की आवाज निकलाती हैं और दरवाजा खटखटाती थी, जिसके बाद घर के मर्दों को मार देती थी।

 रूही (Roohi)

राजकुमार राव (Rajkumar Rao) और जाह्नवी कपूर (Janhvi Kapoor) की साल 2011 में आई फिल्म ‘रूही’ (Roohi) में जिस डायन के बारे में बताया गया है उसकी कहानी सच्ची बताई जाती है। फिल्म की कहानी ‘मुड़िया पैरी’ पर आधारित है, जो एक लोकप्रिय किंवदंती मुड़िया जोड़ी या ‘पिछले पैर’ वाली डायन होती है, जिसके पैर उल्टे होते हैं। बताया जाता है कि एक महिला की शादी उसकी इच्छा के विरुद्ध कर दी गई थी, जिसके बाद उस लड़की ने अपनी शादी की रात अपने ससुराल से भाग गई थी, जिसके बाद उसने नदी में कूद कर अपनी जान दे दी थी।

First published on: Oct 29, 2023 05:39 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.