---विज्ञापन---

Hema Malini Birthday: इस फिल्म के लिए सच में प्रेग्नेंट हो गई थीं ड्रीम गर्ल, किसी को नहीं लगने दी भनक

Hema Malini: हिंदी सिनेमा में ऐसा कई बार हुआ है कि प्रेग्नेंट अभिनेत्रियों ने फिल्मों में काम किया है। मगर ऐसी बातें अक्सर फिल्म की शूटिंग पूरी होने के बाद सामने आती हैं। शूटिंग के दौरान यह बात फिल्म के एक्टर और निर्देशक को भी पता होती है, लेकिन वे इस छुपा कर रखते हैं। […]

हेमा मालिनी
सोशल मीडिया

Hema Malini: हिंदी सिनेमा में ऐसा कई बार हुआ है कि प्रेग्नेंट अभिनेत्रियों ने फिल्मों में काम किया है। मगर ऐसी बातें अक्सर फिल्म की शूटिंग पूरी होने के बाद सामने आती हैं। शूटिंग के दौरान यह बात फिल्म के एक्टर और निर्देशक को भी पता होती है, लेकिन वे इस छुपा कर रखते हैं। हीरोइन भी अपनी प्रेग्नेंसी की बात को जाहिर नहीं होने देती हैं। इस लिस्ट में बॉलीवुड की ‘ड्रीम गर्ल’ कही जाने वाली दमदार एक्ट्रेस हेमा मालिनी (Hema Malini) का भी नाम शामिल है। एक दौर ऐसा भी था, जब उन्होंने भी प्रेग्नेंसी में फिल्म में शूटिंग की थी।

इस फिल्म में प्रेग्नेंट थी हेमा मालिनी

मगर खास बात तो यह है कि फिल्म में उन्हें प्रेग्नेंट महिला का ही किरदार निभाना था। मतलब यह कि फिल्म में जब आप पर्दे या स्क्रीन पर हेमा मालिनी को प्रेग्नेंट महिला के किरदार में देखते हैं, तो वह नकली नहीं, बल्कि वास्तव में प्रेग्नेंट होती हैं। हेमा मालिनी ने जाने-माने फिल्म निर्देशक एस.वी. राजेंद्र सिंह बाबू की फिल्म ‘मेरी आवाज सुनो’ में यह रोल मिला था। एक्ट्रेस पर्दे पर सचमुच प्रेग्नेंट दिखाई देती हैं।

यह भी पढें- Fukrey 3 Collection Day 16: फुकरों की नहीं रुक रही रफ्तार, ‘फुकरे 3’ ने 16वें दिन कमाई की छप्पर फाड़

बॉक्स ऑफिस पर हिट रही फिल्म

साल 1981 में आई इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर धूम मचा दी थी। इस फिल्म में जितेंद्र (Jeetendra) डबल रोल में दिखाई दिए थे। फिल्म में परवीन बाबी, रंजीत, कादर खान, शक्ति कपूर भी मुख्य किरदार में थे। फिल्म की कहानी पुलिस और राजनेताओं के आपराधिक गठजोड़ पर आधारित थी, जिसे लेकर काफी हंगामा मचा था। जितेंद्र एक रोल में बदमाश बने थे और दूसरे रोल में ईमानदार पुलिस ऑफिसर। फिल्म की कहानी पुलिस अधिकारी सुशील कुमार (जितेंद्र) की थी, जो अपनी प्रेग्नेंट पत्नी (हेमा मालिनी), विधवा मां और कुंवारी बहन के साथ रहता है।

यह भी पढें- Mission Raniganj Box Office: ‘मिशन रानीगंज’ ने मारी लंबी छलांग, 8वें दिन कमाए इतने करोड़

First published on: Oct 16, 2023 12:46 PM