---विज्ञापन---

Guthlee Ladoo Movie Review: जात-पात के सवाल पर तमाचा है संजय मिश्रा की मूवी ‘गुठली लड्डू’, झकझोर कर रख देगी जबरदस्त कहानी

Guthlee Ladoo Movie Review: यह फिल्म सभी लोगों से यही सवाल उठती है कि आखिर कब तक हमारे समाज में जाती वाद को लेकर लोग एक दूसरे से बचते रहेंगे। इस फिल्म ने सभी से ये सवाल किया है कि अगर छोटी जात वाला अफसर बन गया तो बड़ी जात वाले को उससे हाथ मिलाने […]

Guthlee Ladoo Movie Review
Image Credit : Google
Guthlee Ladoo Movie Review: यह फिल्म सभी लोगों से यही सवाल उठती है कि आखिर कब तक हमारे समाज में जाती वाद को लेकर लोग एक दूसरे से बचते रहेंगे। इस फिल्म ने सभी से ये सवाल किया है कि अगर छोटी जात वाला अफसर बन गया तो बड़ी जात वाले को उससे हाथ मिलाने में दिक्कत नहीं लेकिन अगर वो सफाई करने वाला है तो उसके छूने से भी काफी तकलीफ हो जाती है। आज के समय में बनी ये फिल्म लोगों से पूछ रही है कि इस तरह की फिल्म कब तक बनती रहेगी और अगर ऐसा हो रहा है तो ये सब कब होता रहेगा।

ये है फिल्म की कहानी (Guthlee Ladoo Movie Review)

यह भी पढ़ें : आखिर क्यों अपनी नौकरानी के रोजाना पैर छूती हैं Rashmika Mandanna, वजह जान नहीं होगा यकीन

फिल्म की कहानी गुठली और लड्डू नाम के दो बच्चों की छोटी जाति को लेकर हैं। बच्चों का परिवार साफ सफाई का काम करता है लेकिन गुठली को पढ़ना काफी पसंद है और वो पढाई करना चाहता है। वो स्कूल की खिड़की से ही सब कुछ समझ लेता है जो क्लास में बैठे बच्चे नहीं समझ पाते लेकिन गुठली छोटी जाति का है इसलिए उसे स्कूल में एडमिशन नहीं मिलता।
वहीं स्कूल के प्रिंसिपल संजय मिश्रा भी पहले उसे पसंद नहीं करते हैं लेकिन उसके बाद वो चाहते हैं कि उसे एडमिशन मिल जाए। साथ ही गुठली के पिता भी ये चाहते हैं कि उसका पढ़ाई करे। क्या गुठली को बड़ी जाति वालों बच्चों के साथ एडमिशन मिल पता है। यही आपको इस फिल्म में देखने को मिलेगा। इस फिल्म कहानी आपको भी कही न कही ये सोचने पर मजबूर कर सकती है कि ऐसा आज के समय क्यों हो रहा है।
किस तरह की है फिल्म

इस फिल्म में प्रिंसिपल का किरदार निभा रहे एक्टर संजय मिश्रा कहते हैं कि पूजा पर ध्यान ना दें…सरस्वती पूजा पर ध्यान दें। वो कहते है लक्ष्मी तो मिल जाएगी लेकिन क्या लक्ष्मी और पढ़ाई पर सिर्फ बड़ी जाति वालों का हक होता है। इस फिल्म को देखने बाद आपको ये लगने लगेगा कि इस फिल्म के जरिए लोगों से सही सवाल पूछा जा रहा है। साथ ही फिल्म आप देखंगे कि गुठली अपनी मां से कहता है कि हलवाई का बेटा भी तो अपने घर की सफाई करता है तो वो भी तो उसी जाति का हुआ जो हम हैं इस सवाल के जवाब में उसकी मां कहती है वो अपने घर की सफाई करता है और हम लोग बाहर की करते हैं।

बेहतरीन है एक्टिंग (Guthlee Ladoo Movie Review)

सभी जानते हैं संजय मिश्रा कितने कमाल के एक्टर हैं। वो अपने किरदार से फैंस के दिलों के पर राज करते हैं। इस फिल्म में भी उन्होंने बेहद शानदार किरादर निभाय है। साथ ही गुठली का किरदार निभा रहे उस बच्चे ने काफी जबरदस्त काम किया है। वहीं लड्डू के किरदार में हित शर्मा ने भी ाचा काम किया है। फिल्म के बाकी के एक्टर्स ने भी अच्छा काम किया है।

फिल्म को 4.5 स्टार

First published on: Oct 13, 2023 12:57 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.