---विज्ञापन---

बॉलीवुड के इन सेलेब्स की मौत आज भी है राज, किसी का लटका मिला शव तो किसी की 5वीं मंजिल से…

Bollywood Celebrities Death Became Secret : बीते दिनों 28 अप्रैल को एक्ट्रैस जिया खान (Jiya Khan) डैथ केस का फैसला सुनाया गया था। कोर्ट ने अपना फैसला सूरज के हक में सुनाया था और उन्हें बरी कर दिया लेकिन अभी भी ये केस खत्म नहीं हुआ है क्योंकि जिया की मां अब कोर्ट के इस […]

Bollywood Celebrities Death Became Secret
Image Credit : Google

Bollywood Celebrities Death Became Secret : बीते दिनों 28 अप्रैल को एक्ट्रैस जिया खान (Jiya Khan) डैथ केस का फैसला सुनाया गया था। कोर्ट ने अपना फैसला सूरज के हक में सुनाया था और उन्हें बरी कर दिया लेकिन अभी भी ये केस खत्म नहीं हुआ है क्योंकि जिया की मां अब कोर्ट के इस फैसले को हाइ कोर्ट में चुनौती देने वाली हैं। ऐसा कहा गया कि जिया ने सुसाइड किया था लेकिन सुसाइड क्यों किया , उनकी जान आखिर क्यों गई इसका खुलासा ना जाने कब होगा। वैसे जिया की तरह ही बॉलीवुड में कुछ और सितारे भी दुनिया को अलविदा कह गए हैं लेकिन उनकी मौत का राज आज तक एक रहस्य बनकर रह गया है।

सुशांत सिंह राजपूत की मौत से मिला था झटका (Bollywood Celebrities Death Became Secret)

हिंदी फिल्म इंडस्ट्री के चहेते सितारे सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की मौत सबके लिए आज भी एक बड़ा झटका है। शुशांत का पार्थिव शरीर 14 जून 2020 को उनके घर में पंखे से लटका मिला था। ऐसा कहा गया कि सुशांत मैंटली परेशान थे और डिप्रेशन में थे। हालांकि, उनके घर से कुछ भी ऐसा नहीं मिला, जिससे साबित होता कि उन्होंने सुसाइड ही किया था। एक्टर के गले पर कुछ निशान थे, जिससे लग रहा था कि किसी ने जबर्दस्ती करके उनकी गर्दन को दबोचा था। इतना ही नहीं एक्टर के शरीर पर कई निशान थे, जो इस बात की ओर इशारा कर रहे थे कि उनकी मौत सामान्य नहीं थी लेकिन फिलहाल इस केस में अभी तक कोई इंप्रूवमेंट नहीं हुई है केस की जांच जारी है।

पांचवीं मंजिल से गिरी थी दिव्या भारती (Bollywood Celebrities Death Became Secret

बॉलीवुड की खूबसूरत एक्ट्रैस में से एक दिव्या भारती (Divya Bharti) की मौत घर की पांचवीं मंजिल से गिरकर हुई थी। पुलिस ने पूरे मामले की जांच की और कहा कि उनकी डेथ सुसाइड की वजह से हुइ थी। हालांकि, ऐसी कई बातें थीं जो उनकी हत्या की ओर इशारा करती थीं, लेकिन केस को आगे नहीं बढ़ाया गया और इसे सुसाइड करार कर दिया गया। सिर्फ 19 साल की उम्र में एक शानदार एक्ट्रेस की मौत ने बॉलीवुड को सदमे में ला दिया था।

फंदे से लटकी मिली थीं परवीन बाबी

परवीन बाबी (Parveen Babi) तो आपको याद ही होंगी। परवीन बॉलीवुड की सबसे फेमस एक्ट्रैस में से एक रही हैं। कहा जाता है कि वो सिजोफ्रेनिया की विक्टिम थीं लेकिन एक दिन वो मुंबई में अपने घर पर फंदे से लटकी मिली थीं। तीन दिन तक उनका शव घर में सड़ता रहा था। तब पेपरवाले ने बताया कि तीन दिन से परवीन ने पेपर नहीं लिया है जिसके बाद उनके घर का ताला तोड़ा गया तो वो मृत पाईं गईं।

आज भी परवीन की मौत के रहस्य खुले नहीं है। कहा गया कि उनकी हत्या की गई थी, लेकिन हकीकत सामने नहीं आई और आत्महत्या बताकर मामले को बंद कर दिया गया। उनकी मौत अभी भी एक रहस्य है। इतना ही नहीं, अभी तक परवीन का वो फ्लैट भी वेकेंट है। कई सालो से उस फ्लैट में कोई नहीं ठहरा है, कहते हैं जो उस फ्लैंट में रहा है उसके दिमाग में अजीब अजीब खयाल आने लगते हैं।

पंखे से लटककर की थी आत्महत्या (Bollywood Celebrities Death Became Secret)

सिल्क स्मिता (Silk Smitha) अपने जमाने की सबसे बोल्ड एक्ट्रेस थीं। उनकी जिंदगी पर फिल्म भी बन चुकी है, लेकिन आज भी सिल्क स्मिता की मौत की कहानी अनसुलझी है। साल 1993 में सिल्क स्मिता को उनके चेन्नई वाले घर में मृत पाया गया था। रिपोर्ट्स के मुताबिक सिल्क स्मिता ने पंखे से लटककर आत्महत्या कर ली थी। उनकी मौत के रहस्य को लोग आज तक नहीं जान पाए हैं।

First published on: Oct 09, 2023 11:40 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.