---विज्ञापन---

Ayesha Jhulka: आयशा जुल्का की इस फिल्म ने मचाई थी तबाही, B Grade फिल्में होने लगी थीं ऑफर

Ayesha Jhulka: बॉलीवुड इंडस्ट्री में अपने काम से पहचान बनाने वाली आयशा जुल्का आज गुम हो गई हैं। इंडस्ट्री में अपने सिक्के जमाने वाली एक्ट्रेस के करियर का ग्राफ उनकी की एक गलती के चलते गिर गया था। आज एक्ट्रेस के बर्थडे के मौके पर जानते हैं एक्ट्रेस की लाइफ से जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें। […]

Ayesha Jhulka
Ayesha Jhulka

Ayesha Jhulka: बॉलीवुड इंडस्ट्री में अपने काम से पहचान बनाने वाली आयशा जुल्का आज गुम हो गई हैं। इंडस्ट्री में अपने सिक्के जमाने वाली एक्ट्रेस के करियर का ग्राफ उनकी की एक गलती के चलते गिर गया था। आज एक्ट्रेस के बर्थडे के मौके पर जानते हैं एक्ट्रेस की लाइफ से जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें।

एक्ट्रेस की हिट फिल्में (Ayesha Jhulka)

90 के दशक की हिट एक्ट्रेस आयशा जुल्का ने बेशक कई सुपरहिट फिल्में इंडस्ट्री को दीं लेकिन इसके बाद भी एक्ट्रेस को बहुत जल्द ही इंडस्ट्री को अलविदा कहना पड़ा। इसके पीछे का सबसे बड़ा कारण फिल्मों में उनके बोल्ड सीन्स थे। आखिरी बार ‘हैप्पी फैमिली कंडीशन्स अप्लाई’ (Happy Family, Conditions Apply) में दिखाईं दीं आयशा जुल्का (Ayesha Jhulka) ने 1983 में फिल्म ‘कैसे-कैसे लोग’ (Kaise Kaise Log) से बॉलीवुड में अपनी शुरुआत की। इसके बाद आमिर के साथ ‘जो जीता वही सिकंदर’ (1992) और अक्षय कुमार के साथ खिलाड़ी के लिए उन्हें आज भी याद किया जाता है। ‘माशूक’, ‘बलमा’, ‘हंगामा’, ‘मेहरबान’, ‘रंग’, ‘वक्त हमारा है’ और ‘संग्राम’ जैसी फिल्मों ने उन्हें प्रसिद्धि दिलाई लेकिन फिर ऐसा क्या हुआ कि एक्ट्रेस को थक हार कर इंडस्ट्री को अलविदा कहना पड़ा।

‘दलाल’ ने डुबाया करियर (Dalaal)

रिपोर्ट्स की मानें तो 1993 में उन्होंने ‘दलाल’ (Dalaal) साइन करके उन्होंने अपनी लाइफ की सबसे बड़ी गलती की थी। इस फिल्म में उनके अलावा मिथुन चक्रवर्ती, टीनू आनंद, राज बब्बर और रवि बहल मुख्य थे। इस फिल्म में पहली बार उन्होंने बोल्ड सीन्स दिए थे। फिल्म तो हिट साबित हुई लेकिन आयशा का करियर ले डूबी। इसके बाद एक्ट्रेस ने जो भी फिल्म साइन की सब पिट गईं। सूत्रों की मानें तो उसके बाद एक्ट्रेस को बी-ग्रेड फिल्मों के ऑफर आने लगे थे। दरअसल फिल्म से जुड़ा एक किस्सा अभी भी चर्चा में आ जाता है।

डायरेक्टर ने ही दिया धोखा

आयशा ने प्रकाश मेहरा और पार्थो घोष की फिल्म ‘दलाल’ साइन की थी। सब ठीक ही जा रहा था कि आयशा को एहसास हुआ कि उनके साथ धोखा हुआ है। दरअसल फिल्म की रिलीज से एक दिन पहले आयशा के पास रिपोर्टर का फोन आया। ट्रायल शो देखने वाले राइटर ने उनसे पूछा कि उन्होंने इतना हॉट सीन क्यों किया ? एक्ट्रेस को एहसास हुआ कि कुछ गड़बड़ है क्योंकि उन्होंने वैसा कुछ शूट ही नहीं किया था। उन्हें एहसास हुआ कि प्रकाश मेहरा और पार्थो घोष ने उन्हें धोखा दिया है। एक बलात्कार सीन में, उन्होंने बॉडी डुप्लिकेट का इस्तेमाल करके आयशा की नंगी पीठ को दिखाने वाले शॉट्स शामिल किए थे। यह पूरा काम इतनी गुपचुप तरीके से किया गया कि आयशा को भनक तक नहीं लगी।

नाना पाटेकर के साथ बोल्ड सीन 

इसके बाद साल 2003 में फिल्म ‘आंच’ में नाना पाटेकर के साथ कुछ बोल्ड सीन्स दिए। ये उनके कुछ बेड सीन्स थी। इस फिल्म के साथ ही उनके और नाना पाटेकर के रिलेशन की खबरें भी उठने लगीं। इन सबके चलते आयशा जुलका का करियर कब गिर गया किसी को कोई अंदाजा नहीं।

First published on: Jul 28, 2023 01:22 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.