---विज्ञापन---

एक ही फिल्म में तीनों खानों को कास्ट करना चाहता था ये एक्टर, चंद पलों में टूट गया था सपना, सुपरफ्लॉप हुई थी मूवी

Anupam Kher On Om Jai Jagadish: हिंदी सिनेमा के दिग्गज स्टार्स की बात की जाए तो शाहरुख खान (Shah Rukh Khan), सलमान खान (Salman Khan) और आमिर खान (Aamir Khan) जैसे एक्टर्स का नाम कैसे भूला जाता है। बॉक्स ऑफिस पर हिट फिल्मों की बरसात करने वाले इन सितारों ने अपने करियर के दौरान अब […]

Anupam Kher On Om Jai Jagadish shah rukh khan aamir khan salman khan but they did not agree

Anupam Kher On Om Jai Jagadish: हिंदी सिनेमा के दिग्गज स्टार्स की बात की जाए तो शाहरुख खान (Shah Rukh Khan), सलमान खान (Salman Khan) और आमिर खान (Aamir Khan) जैसे एक्टर्स का नाम कैसे भूला जाता है। बॉक्स ऑफिस पर हिट फिल्मों की बरसात करने वाले इन सितारों ने अपने करियर के दौरान अब तक किसी भी फिल्म में एक साथ काम नहीं किया है। बी-टाउन के दिग्गज डायरेक्टर्स (Anupam Kher On Om Jai Jagadish) का तीनों खान को एक साथ एक ही फिल्म में कास्ट करने का सपना है, लेकिन अभी तक उनका ये सपना पूरा नहीं हो पाया है। शाहरुख, सलमान, आमिर को एक साथ कास्ट करने के लिए जब एक एक्टर ने डायरेक्टर की कुर्सी संभाली तो उन्होंने ऐसी कोशिश की थी, लेकिन उनके हाथ सिर्फ निराशा ही लगी।

यह भी पढ़ें- Bombay HC ने खारिज की ‘The Railway Men’ पर रोक लगाने की याचिका, कोर्ट ने YRF के हक में सुनाया फैसला

शाहरुख-सलमान और आमिर को कास्ट करना चाहते थे अनुपम खेर (Anupam Kher On Om Jai Jagadish)

आज हम आपको ऐसे ही एक एक्टर के बारे में बताने वाले हैं। साल 2002 में अनुपम खेर ने निर्देशन में अपनी किस्मत आजमाई थी। अभिनेता ने फिल्म ‘ओम जय जगदीश’ का निर्देशन किया था। ये फिल्म तीन भाइयों की कहानी थी, जिसके लिए अनुपम खेर, शाहरुख खान, सलमान खान और आमिर खान को कास्ट करना चाहते थे। जानकारी के अनुसार, अनुपम खेर यश राज स्टूडियो पहुंचे और फिल्म को प्रोड्यूस करने का ऑफर दिया, लेकिन उनके सामने शर्त रखी गई कि अगर इसमें तीन खान सितारे काम करने के लिए तैयार हो जाते हैं, तो प्रोडक्शन हाउस यश राज फिल्म्स ‘ओम जय जगदीश’ को प्रोड्यूस करेगा।

एक झटके में टूटा 6 सितारों को कास्ट करने का सपना

अनुपम खेर ‘ओम जय जगदीश’ में फीमेल लीड के लिए रानी मुखर्जी, प्रीति जिंटा और काजोल को भी कास्ट करना चाहते थे। वह सभी 6 सितारों के पास फिल्म का ऑफर लेकर गए, लेकिन किस्मत का खेल देखिए, सभी ने डेट्स इश्यूज की वजह से फिल्म का हिस्सा बनने से मना कर दिया। इसके बाद अनुपम खेर निराश हो गए और उन्होंने फिल्म बनाने का प्लान लगभग कैंसल कर दिया था। इस बीच वासु भगनानी ने अनुपम खेर की मदद की और बिना किसी शर्त ‘ओम जय जगदीश’ पर पैसा लगाने के लिए तैयार हो गए।

बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह फ्लॉप हुई थी फिल्म

इसके बाद अनुपम खेर (Anupam Kher) ने अभिषेक बच्चन (Abhishek Bachchan), फरदीन खान (Fardeen Khan) और अनिल कपूर (Anil Kapoor) को लेकर ‘ओम जय जगदीश’ (Om Jai Jagadish) फिल्म बनाई। इसमें महिमा चौधरी, उर्मिला मातोंडकर और तारा शर्मा भी नजर आईं, लेकिन किस्मत ऐसी फूटी कि रिलीज के बाद बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह पिट गई। फिल्म का टोटल कलेक्शन 12 करोड़ रुपये हुआ था जबकि इसे बनाने में 13 करोड़ रुपये लागत आई थी। इसके बाद अनुपम खेर ने कभी कोई दूसरी फिल्म का निर्देशन नहीं किया।

First published on: Nov 18, 2023 10:17 AM