---विज्ञापन---

500 रुपए से हर महीना 5 करोड़ कमाने का Amitabh Bachchan का सफर, उम्र के इस पड़ाव में भी मोटी फीस लेते हैं एक्टर

Amitabh Bachchan Net Worth : 81 साल के बिग बी ने 5 दश्क के फिल्मी सफर में एक से बेहतर एक शानदार और ब्लॉकबस्टर फिल्में दी हैं। एक वक्त था जब बिग बी की कमाई केवल 500 रुपए थी और आज वो वक्त है जब शहंशाह की नेट वर्थ 3 हज़ार करोड़ से भी ज्यादा […]

Amitabh Bachchan Net Worth
Image Credit : Instagram
Amitabh Bachchan Net Worth : 81 साल के बिग बी ने 5 दश्क के फिल्मी सफर में एक से बेहतर एक शानदार और ब्लॉकबस्टर फिल्में दी हैं। एक वक्त था जब बिग बी की कमाई केवल 500 रुपए थी और आज वो वक्त है जब शहंशाह की नेट वर्थ 3 हज़ार करोड़ से भी ज्यादा है। अमिताभ बच्चन के पास आज किसी भी चीज की कमी नहीं है, चाहे वो नाम हो या दौलत। वो सम्मान और शोहरत के साथ लग्जरी लाइफ जीते हैं। एक रिपोर्ट के मुताबिक, एक्टर की नेटवर्थ 3390 करोड़ रुपए है।

पहली फिल्म के लिए मिले थे 5 हजार रुपये फीस 

इतना ही नहीं खबरों की मानें तो पिछले साल एक्टर की संपत्ती में 200 करोड़ का इंक्रीमेंट हुआ है। एक्टर 81 की एज में इतनी हाई फीस लेने वाले एक लौते एक्टर हैं, जो फिल्मों में इतना एक्टिव हैं।1969 में रिलीज हुई उनकी पहली फिल्म ‘सात हिंदुस्तानी’ के लिए अमिताभ बच्चन को सिर्फ 5 हजार रुपये फीस मिली थी, लेकिन समय के साथ उनकी फीस बढ़ती गई और अब बिग बी अपनी एक फिल्म के लिए 6-8 करोड़ रुपये चार्ज करते हैं। टीवी रियलिटी शो की बात करें तो ‘कौन बनेगा करोड़पति’ के पहले सीजन में अमिताभ हर एपिसोड के लिए सिर्फ 25 लाख रुपये लेते थे लेकिन अब एक्टर इसी शो को होस्ट करने के लिए हर एपिसोड 4-5 करोड़ रुपये चार्ज करते हैं।

यह भी पढ़ें : Aashiqui 3 में Kartik Aaryan संग रोमांस करेंगी Tara Sutaria? डायरेक्टर ने खुद बताया सच

तोहफे में मिला था ‘जलसा’

https://www.instagram.com/p/CyJojlFtEgR/?utm_source=ig_web_copy_link&igshid=MzRlODBiNWFlZA==

फिल्मों और टीवी शो के अलावा एक्टर ब्रांड एंडोर्समेंट से भी अच्छी खासी कमाई करते हैं। वह एक एड के लिए 5 से 6 करोड़ रुपये फीस लेते हैं। बिग बी कई फेमस ब्रैड्स को एंडोर्स भी करते हैं। प्रॉपर्टी की बात करें तो बिग बी के पास खुद के 5 बंगले हैं, जिसमें ‘जलसा’, ‘जनक’, ‘प्रतीक्षा’ और ‘वत्स’ शामिल है। उत्तर प्रदेश के इलाहाबाद में उनका एक पैतृक घर भी है जिसे एक एजुकेशन ट्रस्ट में बदल दिया गया है, फिलहाल अमिताभ बच्चन जया के साथ बीते 40 साल से ‘जलसा’ में रहते हैं। इस घर के पीछे की कहानी भी काफी दिलचस्प है। ये घर बिग बी ने खरीदा नहीं था बल्कि ‘सत्ते पर सत्ता’ के बाद उन्हें रमेश सिप्पी ने तोहफे में दिया था। आज इस घर की कीमत 120 करोड़ रुपये बताया जाता है।

प्रतीक्षा को बनाया हुआ ऑफिस

प्रतीक्षा की बात करें तो इस घर में एक्टर अपने मां बाप के साथ रहते थे, इसी घर में श्वेता अभिषेक का बचपन बीता है। रिपोर्ट्स के मुताबिक बिग बी के प्रतीक्षा बंगले की कीमत 160 करोड़ रुपये है। अमिताभ बच्चन के तीसरे बंगले ‘जनक’ की बात करें तो इसका मतलब होता है पिता। इस घर को एक्टर ने अपने ऑफिस के तौर पर तब्दील करवाया हुआ है। अक्सर बिग बी यहीं जिम करने भी जाते हैं। इस प्रॉपर्टी की कीमत 50 करोड़ रुपये बताई जाती है।

‘वत्स’ को अमिताभ और अभिषेक ने मिलकर खरीदा था

जुहू में स्थित इस बंगले को अमिताभ बच्चन और अभिषेक बच्चन ने मिलकर खरीदा था। ‘वत्स’ का मतलब बछड़ा होता है। इस घर को बच्चन फैमिली ने सिटी बैंक को लीज पर दिया हुआ है। इन बंगलों के अलावा जुहू में ही अमिताभ बच्चन के पास दो अपार्टमेंट भी हैं जिसमें एक की कीमत 40 करोड़ रुपये है तो दूसरे की कीमत 1.75 करोड़ रुपये है। इसके अलावा इलाहाबाद में भी अमिताभ का एक पैतृक घर है।

बराबर बाटी जाएंगी संपत्ति

बिग बी के पास कई लग्जरी कारें भी हैं, जिनमें लेक्सस, रोल्स रॉयस, बीएमडब्लू और मर्सिडीज जैसी कारें शामिल हैं। वैसे अमिताभ बच्चन ने वसीयत बनवा ली है,, एक इंटरव्यू के दौरान उन्होंने इसका खुलासा किया था और कहा था कि उसे उनके दोनों बच्चों के बीच समान रूप से बांटा जाएगा। उन्होंने यही बात ‘कौन बनेगा करोड़पति’ के एक एपिसोड में भी कही थी। अमिताभ ने कहा था, ‘मेरी मौत के बाद मेरी संपत्ति मेरे बेटे (अभिषेक बच्चन) और बेटी (श्वेता नंदा) के बीच बराबर बांटी जाएगी।

First published on: Oct 24, 2023 07:31 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.