---विज्ञापन---

Aishwarya Rai Birthday special: न चाहत पूरी हुई, न मोहब्ब्त, किस्मत ने लिया ऐसा मोड़, बन गई बच्चन खानदान की बहू

Aishwarya Rai Birthday special: बॉलीवुड में विश्व सुंदरी कही जाने वाली ऐश्वर्या राय बच्चन आज अपना 50 वां जन्मदिन मना रही हैं। उनका जन्म 1 November 1973 को कर्नाटक के मंगलुरु में हुआ था। इस बात में कोई दो राय नहीं है कि ऐश्वर्या कितनी बेहतरीन एक्ट्रेस हैं। उन्होंने न सिर्फ देश में बल्कि विदेश […]

Aishwarya Rai Birthday special
Image Credit : Instagram

Aishwarya Rai Birthday special: बॉलीवुड में विश्व सुंदरी कही जाने वाली ऐश्वर्या राय बच्चन आज अपना 50 वां जन्मदिन मना रही हैं। उनका जन्म 1 November 1973 को कर्नाटक के मंगलुरु में हुआ था। इस बात में कोई दो राय नहीं है कि ऐश्वर्या कितनी बेहतरीन एक्ट्रेस हैं। उन्होंने न सिर्फ देश में बल्कि विदेश में भी अपनी अलग पहचान बनाई है। ऐश्वर्या अपनी खूबसूरती और एक्टिंग के अलावा बच्चन परिवार की बहू होने के नाते भी अलग मुकाम रखती हैं। आज उनके बर्थडे के मौके पर आपको बताते हैं कि, ऐश्वर्या राय के बच्चन परिवार की बहू बनने के पीछे की कहानी क्या है ?

कहां हुई थी पहली मुलाकात (Aishwarya Rai Birthday special)

बता दें ऐश्वर्या और अभिषेक बच्चन की पहली मुलाकता 2000 में फिल्म ‘ढाई अक्षर प्रेम के’ के सेट पर हुई थी। उन दिनों ऐश्वर्या और सलमान खान की लव स्टोरी के खूब चर्चे थे लेकिन, बाद में इनका रिश्ता टूट गया। इसके बाद विवेक ऑबेरॉय के साथ ऐश्वर्या का नाम जुड़ने लगा और बाद में विवेक से भी ऐश्वर्या का ब्रेकअप हो गया।

यह भी पढ़ें : Karwa Chauth 2023 : इस करवा चौथ दिखना चाहती हैं सबसे अलग ? तो इस खबर को जरूर पढ़ लीजिए

करिश्मा से हुई थी अभिषेक की सगाई

ऐश्वर्या से पहले अभिषेक बच्चन की सगाई कपूर खानदान की बेटी करिश्मा कपूर से हुई थी, लेकिन किसी वजह से दोनों का रिश्ता टूट गया। ‘ढाई अक्षर प्रेम के’ फिल्म के दौरान हुई दोस्ती ऐश्वर्या अभिषेक की दोस्ती का अगला पड़ाव शुरु हुआ।

ऐसे किया था प्रपोज (Aishwarya Rai Birthday special)

एक इंटरव्यू में ऐश्वर्या ने खुलसा किया था कि अभिषेक बच्चन ने बेहद रोमांटिक अंदाज में उन्हें प्रपोज किया था।
अभिषेक ने टोरंटो फिल्म फेस्टिवल में ‘गुरू’ फिल्म के प्रमोशन दौरान नकली अंगूठी पहनाकर ऐश्वर्या को प्रपोज
किया था और उन्होंने भी इसके लिए हां कर दी थी। इसके बाद दोनों ने 2007 में शादी कर ली दी।

First published on: Nov 01, 2023 05:00 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.