---विज्ञापन---

30 सालों से बेड पर था ये एक्टर, मां की मौत के कुछ वक्त बाद ही दुनिया को कह दिया अलविदा

Tamil Actor Babu Passed Away: तमिल इंडस्ट्री ने अपना एक अनुभवी और दिग्गज एक्टर खो दिया। दरअसल लंबे अरसे से बिस्तर पर रहने के बाद दिवगंत एक्टर बाबू ने दुनिया को अलविदा कह दिया है। हालांकि एक्टर पिछले कई दशकों से इंडस्ट्री में एक्टिव नहीं थे लेकिन उनकी मौत से इंडस्ट्री और फैन को दुख […]

Tamil Actor Babu Passed Away
Tamil Actor Babu Passed Away

Tamil Actor Babu Passed Away: तमिल इंडस्ट्री ने अपना एक अनुभवी और दिग्गज एक्टर खो दिया। दरअसल लंबे अरसे से बिस्तर पर रहने के बाद दिवगंत एक्टर बाबू ने दुनिया को अलविदा कह दिया है। हालांकि एक्टर पिछले कई दशकों से इंडस्ट्री में एक्टिव नहीं थे लेकिन उनकी मौत से इंडस्ट्री और फैन को दुख जरूर पहुंचा है। उनकी मौत पर इंडस्ट्री के तमाम स्टार्स ने शोक व्यक्त किया है।

डायरेक्टर से बने थे एक्टर  (Tamil Actor Babu Passed Away)  

एक्टर बाबू ने अपने करियर की शुरुआत बतौर सहायक निर्देशक की थी हालांकि उनकी किस्मत तब चमकी जब फेमस डायरेक्टर भारतीराजा ने उन्हें बतौर एक्टर चांस दिया। साल 1990 में आई ‘एन उइर थोज़ान’ में उन्हें बतौर एक्टर कास्ट किया गया और यहीं से उनकी किस्मत के तारे चमक उठे। महज एक फिल्म के जरिए ही उनका नाम हर किसी की जुबान पर था। फैंस से लेकर तमिल इंडस्ट्री में उन्हें खूब प्यार मिला। बाबू के फैंस से ही उन्हें ‘मेरा जीवन साथी बाबू’ नाम मिला था जो आज भी लोगों को याद है। इसके बाद बाबू को पीछे मुड़कर नहीं देखना पड़ा।

‘पेरुम पुल्ली (1991),’ ‘थायम्मा (1991),’ और ‘पोन्नुकु सेठी वंथाचू (1991)’ जैसी फिल्मों के जरिए उन्होंने जमीन और फैंस के बीच अच्छी पकड़ बना ली थी। यूं कहें कि उनके तारे चमक उठे थे। हालांकि किस्मत को शायद कुछ और ही मंजूर था तभी तो एक हादसे ने उनको मर दम तक बिस्तर पर लाकर डाल दिया।

एक गलती ने बर्बाद कर दी जिंदगी

उन्होंने फिल्म ‘मनसारा परहितांगलेन के दौरान एक ऐसा निर्णय लिया जिसका उनको जिंदगी भर पछतावा रहा होगा। दरअसल फिल्म के दौरान एक सीन को करने के लिए स्टंट डबल्स या सुरक्षा सावधनियों की जरूरत थी लेकिन एक्टर ने दोनों ही चीजों के लिए मना कर दिया और कहा ये सीन बिना किसी एक्सपर्ट के ही शूट किया जाना चाहिए। बाबू ने सीन के लिए छलांग लगाई और हादसा हो गया। छलांग के दौरान उनकी पीठ में गहरी चोट आ गई और वो अगले 30 सालों के लिए बेड पर पड़ गए।

मां की मौत के बाद हुई मौत

तमाम इलाज के बावजूद उनकी हेल्थ में कोई सुधार नहीं हुआ। काम करना तो बहुत दूर की बात वो उठने बैठने में भी मजबूर थे। उनकी मां ने ही उनकी देखभाल की और अभी कुछ वक्त पहले उनका भी निधन हो गया था। कुछ दिन पहले तबियत ज्यादा बिगड़ने के बाद एक्टर को चेन्नई में एडमिट किया गया था जहां मंगलवार को उनका निधन हो गया।

First published on: Sep 21, 2023 06:17 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.