---विज्ञापन---

Shaakuntalam Day 5 Collection: पांचवें  दिन ‘शाकुंतलम’ का निकला दम, इतने लाख की कमाई कर फेरा उम्मीदों पर पानी

Shaakuntalam Day 5 Collection: सामंथा रुथ प्रभु स्टारर फिल्म ‘शाकुंतलम’ कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाई है। हालांकि फिल्म की ओपनिंग तो ठीक ठाक रही लेकिन उसके बाद से  हर दिन शाकुंतलम’ की कमाई में भारी गिरावट आ रही है। फिल्म को दर्शकों का मिला-जुला रिस्पॉन्स मिला है। कड़े संघर्ष के बाद भी फिल्म पांचवे […]

Shaakuntalam Day 5 Collection, Samantha Ruth Prabhu, Box Office

Shaakuntalam Day 5 Collection: सामंथा रुथ प्रभु स्टारर फिल्म ‘शाकुंतलम’ कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाई है। हालांकि फिल्म की ओपनिंग तो ठीक ठाक रही लेकिन उसके बाद से  हर दिन शाकुंतलम’ की कमाई में भारी गिरावट आ रही है। फिल्म को दर्शकों का मिला-जुला रिस्पॉन्स मिला है। कड़े संघर्ष के बाद भी फिल्म पांचवे दिन मात्र 50 लाख रुपये की कमाई कर पाई है।

कालिदास के संस्कृत नाटक अभिज्ञानशाकुंतलम ने शांकलमियों को प्रेरित किया। यह महाभारत के राजा दुष्यंत और शकुंतला के बीच के पौराणिक रोमांस की कहानी है। 14 अप्रैल को फिल्म ने अपनी नाटकीय शुरुआत की और दर्शकों और आलोचकों से मिली-जुली प्रतिक्रिया मिली।

‘शाकुंतलम’ का पांचवें दिन का कलेक्शन Shaakuntalam Day 5 Collection

आपको मालूम हो कि सामंथा की शाकुंतलम पौराणिक कथाओं की कहानी है जिसे गुनशेखर ने निर्देशित किया था। यह फिल्म तेलुगु, हिंदी, तमिल, मलयालम और कन्नड़ सहित कई भारतीय भाषाओं में रिलीज़ की गई है। लेकिन दर्शकों ने इसे अच्छा रिस्पॉन्स नहीं दिया। 5वें दिन, 18 अप्रैल को फिल्म का बॉक्स ऑफिस पर बुरा हाल हो गया रिपोर्टों के आधार पर माना जाता है कि शकुंतलम केवल लगभग 50 लाख की ही कमाई करने में ही सफल रही।

यह थोड़ा कम है, और फिल्म को पैसे का नुकसान होने की संभावना है। जल्द ही यह सिनेमाघरों से भी बाहर हो जाएगी। भारत में, पांच दिनों के लिए अब तक का कुल संग्रह 6.85 करोड़ रुपये है। दूसरी ओर, 18 अप्रैल तक, शाकुंतलम में 11.50% तेलुगू अधिभोग के साथ पूरी तरह से कब्जा कर लिया गया था।

‘शाकुंतलम’ का पूरा हाल जान लें

मालूम हो कि ‘शाकुंतलम’ ने रिलीज के पहले दिन शुक्रवार को 2.7 करोड़ रुपये कमाकर ओपनिंग की थी जो ठीक-ठाक थी।

दूसरे दिन, शनिवार को ‘शाकुंतलम’ ने 1.55 करोड़ रुपयों की ही कमाई की जो पहले दिन की अपेक्षा कम रही।

तीसरे दिन ,रविवार को ‘शाकुंतलम’ की कमाई 1.4 करोड़ रुपये रही जिससे ये जाहिर हो गया कि फिल्म का ग्राफ  लगातार नीचे की ओर जा रहा है।

चौथे दिन यानी सोमवार को फिल्म ने सिर्फ 60 लाख ही कमा सकी है।

बात पांचवे दिन की कमाई की करें तो बता दें कि फिल्म पांचवे दिन सिर्फ 50 लाख की ही कमाई कर पाई है जो बहुत ही कम है।

अब फिल्म की तिजोरी में कुल  6.85 करोड़ रुपये आ चुके हैं जो उम्मीदों से बहुत कम हैं।

ये है ‘शाकुंतलम’ की कहानी

‘शाकुंतलम’ राजा दुष्यंत और शकुंतला के बीच दिल को छू लेने वाली प्रेम कहानी है जो दुर्वासा मुनि के श्राप की वजह से काफी मुश्किलों का सामना करते हैं। फिल्म में सामंथा, देव मोहन के अलावा मोहन बाबू, जिशु सेनगुप्ता, मधु, गौतमी, अदिति बालन और अनन्या नागल्ला सहित कई अन्य कलाकारों ने अहम रोल प्ले किए हैं.यह फिल्म तमिल, कन्नड़, हिंदी और मलयालम भाषाओं में डब किए गए वर्जन के अलावा तेलुगु राज्यों के 2डी और 3डी फॉर्मेट में रिलीज हुई है।

फिल्म की स्टारकास्ट Shaakuntalam Day 5 Collection

फिल्म की स्टारकास्ट की बात करें तो  शाकुंतलम में सामंथा लीड रोल में नजर आई हैं और देव मोहन ने फिल्म में दुष्यंत का किरदार निभाया है। इस फिल्म को गुनशेकर ने निर्देशित किया है। फिल्म में  प्रकाश राज, अल्लू अरहा, कबीर बेदी, सचिन खेडेकर, मोहन बाबू, गौतमी मधु और साउथ के तमाम सितारे भी अहम रोल में नजर आए हैं।

First published on: Apr 19, 2023 09:40 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.