Sunday, November 27, 2022
--- विज्ञापन ---

Latest Posts

S.S.Rajamouli B’day: एक बच्चे की मां से एस.एस.राजामौली ने रचाई शादी, ऐसी थी डायरेक्टर की लव-स्टोरी

एस.एस राजामौली को किसी पहचान की जरुरत नहीं हैं। वो साउथ सिनेमा के दिग्गज डायरेक्टर हैं जो अपनी बेहतरीन फिल्मों के लिए जाने-जाते हैं। 

- Advertisement -

S.S.Rajamouli Birthday: एस.एस राजामौली (S.S.Rajamouli) को किसी पहचान की जरुरत नहीं हैं। वो साउथ सिनेमा के बड़े डायरेक्टर हैं जो अपनी फिल्मों के लिए जाने-जाते हैं। राजामौली ने की फिल्मों का फैंस को हमेशा ही इंतजार रहता है। और फिल्म ‘आरआरआर’ आने के बाद उनके नाम का सिक्का चलने लगा। वहीं आज एस.एस राजामौली 49वां जन्मदिन मना रहे हैं और उनके इस खास दिन पर हम आपको बताएंगे जिदंगी से जुड़ी कुछ बातें।

यहाँ पढ़िए Rashmika Mandanna Photos: रश्मिका मंदाना ने हैट पहनकर दिए पोज, श्रीवल्ली के अंदाज ने जीता फैंस का दिल

SS Rajamouli pens appreciation post for team 'Sooryavanshi', wishes film 'grand success'

एस.एस राजामौली का पूरा नाम 

एस.एस राजामौली (S.S.Rajamouli) का पूरा नाम कोदुरी श्रीसैला श्री राजामौली है। राजामौली का जन्म 10 अक्टूबर को कर्नाटक में हुआ। वो भारतीय स्क्रिप्ट राइटर के.वी विजयेंद्र प्रसाद के बेटे हैं और एक बड़े और फिल्मी बैकग्राउड से ताल्लुख रखते हैं और इसीलिए उन्होंने भी सिनेमा में अपना करियर बनाने का सोचा और उन्होंने सबसे पहली टीवी शोज के में असिस्टेंट डायरेक्टर के तौर पर काम किया और फिर बड़े पर्दे की तरफ रुख किया।

From Rs 12 crore to Rs 2000 crore, how SS Rajamouli became box office 'Baahubali' | Birthday special | Celebrities News – India TV

इस साल बनाई पहली फिल्म

एस.एस राजामौली (S.S.Rajamouli) ने साल 2001 में  फिल्म ‘स्टूडेंट नंबर 1’ बनाई जिसमें साउथ के दिग्गज एक्टर जूनियर एनटीआर नजर आए। ये फिल्म सुपरहिट साबित हुई। इसके बाद उन्होंने एक से बढ़कर एक फिल्में दी और खुद को एक बड़े मुकाम पर पहुंचाया। राजामौली ने साल 2001 में ही अपनी पहली फिल्म के बाद शादी रचा ली। राजामौली की पत्नी रामा पहले से ही शादीशुदा और एक बच्चे की मां थी लेकिन उनकी शादी नहीं चली और तलाक ले लिया।

बाहुबली के डायरेक्टर एसएस राजामौली का पूरा परिवार कोरोना पॉजिटिव, डायरेक्टर ने कहा- ठीक होने का इंतजार ताकि प्लाज्मा डोनेट कर सकें | Director SS ...

ऐसे हुई एस.एस राजामौली की शादी

एस.एस राजामौली (S.S.Rajamouli)  को फर्क नहीं पड़ता था कि वो तलाक शुदा हैं क्योंकि वो उन्हें पाना चाहते थे इसलिए डायरेक्टर ने उन्हें प्रपोज किया और दोनों ने शादी रचा ली। राजामौली ने बेटे एस.एस कार्तिकेय को अपनाया बल्कि एक लड़की को भी गोद लिया और पूरा परिवार आज काफी खुश है। आपको बता दें, राजामौली की पत्नी ‘बाहुबली’ और ‘आरआरआर’ के संगीतकार और कजिन एमएम किरवानी की पत्नी श्रीवली की छोटी बहन हैं।

यहाँ पढ़िए Filmfare Award South 2022: अल्लू अर्जुन समेत सूर्या का रहा दबदबा, इन सितारों ने भी जीते अवॉर्ड

Indian epic 'RRR' begins Oscar campaign with S.S. Rajamouli - Los Angeles Times

‘एक भी फिल्म फ्लॉप नहीं’

एस.एस राजामौली (S.S.Rajamouli) को लेकर कहा जाता है कि अभी तक उन्होंने 11 फिल्में बनाई हैं और एक भी फिल्म फ्लॉप नहीं गई। उनकी सभी फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर रिकॉड तोड़ कमाई की। वहीं उनकी बेहतरीन फिल्मों में  साई, छत्रपति, विक्रमारुकुडु, यामाडोंगा, मगधीरा, मर्यादा रमन्ना, ईगा, बाहुबली, आरआरआर शामिल है और अब वो एक बार फिर पर्दे पर धमाल मचाने के लिए तैयार है।

यहाँ पढ़िए  टॉलीवुड से जुड़ी ख़बरें       

- Advertisement -

Latest Posts