--- विज्ञापन ---

Latest Posts

रजनीकांत-चिरंजीवी ने इलैयाराजा को दी राज्यसभा में नॉमिनेट होने की बधाई

- Advertisement -

Ilaiyaraaja: भारत के मशहूर संगीतकार इलैयाराजा (Ilaiyaraaja) की साउथ फिल्म इंडस्ट्री में ही नहीं बॉलीवुड में भी एक खास पहचान है। उन्होंने एक से बढ़कर एक फिल्में दी हैं। इलैयाराजा ने करियर में एक से बढ़कर एक सदाबहार गाने गाए है और अब वो अपनी एक अलग पहचान बनाने के बाद राजनीति में अपना जलवा दिखाने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। इलैयाराजा को राज्यसाभ के लिए चुना गया है जिसपर उन्हें बड़े-बड़े सितारे बधाई दे रहे हैं।

हाल ही में चिरंजीवी ने ट्विटर पर लिखा, ‘अद्वितीय संगीत प्रतिभा @ilaiyaraaaja को हार्दिक बधाई। मेरे लिए व्यक्तिगत खुशी की बात है। क्योंकि मुझे आपकी कई फिल्मों के लिए संगीत देने का सौभाग्य मिला है।’ चिरंजीवी ने ‘आरआरआर’ को भी बधाई दी, ‘भारतीय फिल्म उद्योग के सबसे कुशल और गौरवशाली कहानीकारों में से एक श्री के.वी.विजयेंद्र प्रसाद गरु को संसद सदस्य-राज्यसभा के रूप में नामित किए जाने पर हार्दिक बधाई। मुझे कोई संदेह नहीं है कि आपकी उपस्थिति होगी हमारे उच्च सदन की महिमा को बढ़ाओ।’ इसी के साथ रजनीकांत ने भी ट्वीट कर बधाई दी हैं।

 

और पढ़िए – नानी की फिल्म ‘दसारा’ का पोस्टर आउट, देसी स्टाइल में नजर आए एक्टर

 

बता दें, इलैयाराजा पहले भारतीय संगीतकार हैं जिन्होंने 1986 में फिल्म विक्रम के लिए कंप्यूटर के जरिए से गाना रिकॉर्ड किया था। दक्षिण भारतीय संगीत में पाश्चात्य संगीत लाने का श्रेय इलैयाराजा को जाता है। उन्होंने पहली बार भारत में सिम्फनी (2006) में थिरुवसागम की रचना भी की। इसके साथ ही निर्देशक आर.के. सेल्वमनी के मुताबिक उन्होंने 1992 में चेम्बरुथी फिल्म के लिए 45 मीनट में नौ गानों की रचना की थी जो अपने आप में एक रिकॉर्ड है।

 

और पढ़िए – प्रभास ने ओटीटी डेब्यू को लेकर दिया बड़ा बयान, कहा- सिनेमाघरों से है प्यार

 

इलैयाराजा की बात करें तो उन्होंने 7 हजार से ज्यादा गानों की रचना की और 20 हजार से ज्यादा कॉन्सर्ट किए। 2015 में इलैयाराजा को 1000 फिल्मों में संगीत देने के लिए अमिताभ बच्चन, रजनीकांत और कमल हासन ने सम्मानित किया था। साल 2018 में इलैयाराजा को सबसे बड़ा सम्मान मिला और उन्हें पद्म विभूषण सम्मानित किया गया जो कि एक बड़ी उपलब्धि हैं।

 

यहाँ पढ़िएटॉलीवुड से जुड़ी ख़बरें

 

 

  Click Here –  News 24 APP अभी download करें

- Advertisement -

Latest Posts

Don't Miss