---विज्ञापन---

Sunil Grover Birthday: नाई बन अजय देवगन की आधी मूंछ साफ कर देने वाले डॉ मशहूर गुलाटी ने ऐसे की अपने करियर की शुरुआत, जानें ये किस्से

Sunil Grover Birthday: फेमस कॉमेडियन और एक्टर सुनील ग्रोवर आज किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं। उन्होंने अपनी एक्टिंग के दम पर घर-घर में अपनी एक अलग पहचान बना ली है। अपने अतरंगी अंदाज और किरदारों से दर्शकों को लोटपोट कर देने वाले सुनील ग्रोवर आज जन्मदिन है। उनका जन्म 3 अगस्त 1977 को हुआ […]

Sunil Grover Birthday, Sunil Grover, TV

Sunil Grover Birthday: फेमस कॉमेडियन और एक्टर सुनील ग्रोवर आज किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं। उन्होंने अपनी एक्टिंग के दम पर घर-घर में अपनी एक अलग पहचान बना ली है। अपने अतरंगी अंदाज और किरदारों से दर्शकों को लोटपोट कर देने वाले सुनील ग्रोवर आज जन्मदिन है।

उनका जन्म 3 अगस्त 1977 को हुआ था। डॉ. मशहूर गुलाटी के नाम के फेमस इस एक्टर के जन्मदिन के मौके पर हम आपको उनकी निजी जिंदगी से जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें बताने जा रहे हैं। तो आइए बिना देर किए जानते हैं इन बातों को।

बचपन से ही था एक्टर बनने का सपना  (Sunil Grover Birthday)

जाने माने कॉमेडियन सुनील ग्रोवर का जन्म 3 अगस्त 1977 को हरियाणा के जिले सिरसा के एक छोटे से गांव मंडी डबवाली में हुआ था। छोटे से गांव में जन्में इस लड़के के सपने बड़े थे। दरअसल सुनील बचपन से ही एक्टर बनने का सपना देखा करते थे।

नौवीं क्लास में तबला सीखने वाले सुनील ग्रोवर शाहरुख खान के फैन थे और उन्हीं की तरह बड़ा स्टार बनना चाहते थे। शुरू से ही अभिनय में दिलचस्पी रखने वाले सुनील ग्रोवर ने पंजाब यूनिवर्सिटी चंडीगढ़ से थिएटर में मास्टर की डिग्री भी ली।

अजय देवगन की उड़ा दी थी आधी मूंछ

सुनील ग्रोवर का एक्टिंग का सपना पूरा करना इतना आसान नहीं था। शुरुआत में उन्हें बहुत स्ट्रगल करना पड़ा। सुनील ने बड़ी-बड़ी फिल्मों में छोटे-छोटे रोल निभाए। सुनील ग्रोवर ने अपने करियर की शुरुआत साल 1998 में आई फिल्म ‘प्यार तो होना ही था’ से की थी।

अजय देवगन और काजोल स्टारर इस फिल्म में सुनील ग्रोवर ने नाई का छोटा सा किरदार निभाया था। इस फिल्म में वह अजय देवगन से बात करते करते उनकी मूंछ काट देते है, फिल्म का ये सीन बहुत फेमस हुआ था। हालांकि उस समय सुनील को कोई पहचानता नहीं था।

शुरुआत में मात्र इतने रुपये कमाते थे सुनील   (Sunil Grover Birthday)

आपको बता दें कि आज एक एपिसोड के लिए 10 से 12 लाख रुपये चार्ज करने वाले सुनील ने अपने शुरुआती करियर की शुरुआत सिर्फ 500 रुपये से की थी। उन्हें किसी भी फिल्म और थिएटर में एक सीन के लिए महज 500 रुपये मिलते थे।

अपनी शुरुआती कमाई की जानकारी खुद सुनील ग्रोवर ने सोशल मीडिया के जरिए अपने फैंस को दी थी। सुनील ग्रोवर ने बताया था कि ‘जब वह मुंबई आए थे, तो उन्होंने अपनी कमाई और बचत के पैसों से मुंबई में एक अच्छे इलाके में घर रेंट पर लिया। लेकिन उस वक्त वह सिर्फ 500 रुपये कमाते थे’।

कपिल शर्मा के शो से मिली घर-घर में पहचान

बताते चलें कि सुनील ग्रोवर को असली पहचान कपिल शर्मा के पहले शो ‘कॉमेडी नाइट्स विद कपिल’ से मिली। इस शो में उन्होंने अपने एक्टिंग के दम पर लोगों को हंसा हंसा कर लोटपोट कर देते थे। बता दें कि द कपिल शर्मा शो में वह कभी रिंकू भाभी बने तो कभी डॉ मशहूर गुलाटी।

उनके हर किरदार ने लोगों का बहुत मनोरंजन किया। हालांकि कुछ सालों पहले कपिल के साथ टूर से लौटते हुए उनका फ्लाइट में उनसे झगड़ा हो गया, जिसकी वजह से उन्होंने शो को अलविदा कह दिया।

First published on: Aug 03, 2023 06:00 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.