---विज्ञापन---

Ileana D’Cruz की तरह इन 7 बॉलीवुड स्टार्स ने भी अपने बच्चों के रखे अनोखे नाम

Starkids Unique Names: बॉलीवुड स्टार्स भी अपने नवजात बच्चे का नाम यूनिक और नए रखते हैं। कुछ स्टार किड्स के नाम तो ऐसे है जिन्हें लोग सही ये बोल भी नहीं पाते हैं। काजोल की बेटी न्यासा, रानी ने अपनी बेबी गर्ल का नाम अदिरा रखा है। करीना के बेटों का नाम तैमूर और जहांगीर […]

Starkids Unique Names, Ileana D'Cruz Boy Name, Deepika Kakkar, Gauhar Khan, Entertainment News

Starkids Unique Names: बॉलीवुड स्टार्स भी अपने नवजात बच्चे का नाम यूनिक और नए रखते हैं। कुछ स्टार किड्स के नाम तो ऐसे है जिन्हें लोग सही ये बोल भी नहीं पाते हैं। काजोल की बेटी न्यासा, रानी ने अपनी बेबी गर्ल का नाम अदिरा रखा है। करीना के बेटों का नाम तैमूर और जहांगीर है जिन्होंने खूब सुर्खियां भी बटोरी थी। वहीं, अब आलिया, बिपाशा जैसी मशहूर बॉलीवुड एक्ट्रेस हो या फिर दीपिका कक्कड़ और सना खान जैसी टीवी एक्ट्रेस ने भी अपने बच्चों का नाम बेहद यूनिक है। तो चलिए आज हम आपको ऐसे ही स्टार किड्स के नामों के बारे में बताने वाले है और साथ ही उनके नाम का मतलब क्या है।

यह भी पढ़ें:  बॉलीवुड में किस्मत आजमाने के लिए इन स्टार्स ने छोड़ी अपनी अच्छी-खासी नौकरी

इलियाना डिक्रूज  (Starkids Unique Names)

फिल्म बर्फी में अपनी एक्टिंग से सबका दिल जीतने वाली एक्ट्रेस इलियाना डिक्रूज (Ileana D’Cruz ) इस समय सातवें आसमान पर हैं। अदाकारा ने 1 अगस्त को बेटे को जन्म दिया है और बच्चे के जन्म के 4 बाद अदाकारा ने बेटे की ब्लैक एंड व्हाइट फोटो शेयर कर फैंस के साथ ये गुड न्यूज शेयर की।

इलियाना अपने 5 अगस्त को इंस्टाग्राम पोस्ट के जरिए अपने न्यूबोर्न बेबी बॉय का नाम भी रिवील कर दिया है। इलियाना ने अपने बेटे का नाम कोहा फीनिक्स डोलन रखा है। कोहा का मतलब योद्धा, निडर या साहसी होती है। इलियाना बिना शादी के मां बनी हैं और उनकी प्रेग्नेंसी की न्यूज ने हर किसी को शॉक्ड कर दिया था। एक्ट्रेस ने अपनी बेबी बंप फोटोज के साथ अपने प्रेग्नेंसी का ऐलान किया था।

दीपिका कक्कड़  (Starkids Unique Names)

टीवी जगत के पॉपुलर कपल दीपिका कक्कड़ (Dipika Kakar) और शोएब इब्राहिम इन दिनों पैरंटहुड एन्जॉय कर रहे हैं। एक्ट्रेस ने 21 जून को बेबी बॉय को जन्म दिया था। शादी के 5 साल बाद कपल के घर बच्चे की किलकारी गुंजी है और इस समय को अपना सारा समय अपने बेटे के साथ बिता रहे हैं।

दीपिका और शोएब ने हाल ही में सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए अपने बेटे का नाम फैंस को बताया था। कपल ने अपने बेटे का नाम रूहान इब्राहिम रखा है। रूहान का नाम का अर्थ दयालु या आध्यात्मिक होता है। शोएब और दीपिका की जोड़ी कलर्स के सीरियल ससुराल सिमर का में पहली बार साथ देखने को मिली थी।

सना खान

एक्ट्रेस सना खान (Sana Khan) भले ही शोबिज को अलविदा कह चुकी हैं लेकिन वो किसी ना किसी वजह से सुर्खियों में ही छाई रहती हैं। सना इन दिनों अपनी जिंदगी के सबसे खूबसूरत पलों का मजा ले रही हैं। सना और उनके पति मुफ्ती अनस सईद ने 5 जुलाई 2023 को अपने पहले बच्चे का स्वागत किया था।

सना खान और अनस ने अपने बेटे का नाम सैयद तारिक जमील रखा है। इस खास नाम को रखने के पीछे की वजह बताते हुए एक्ट्रेस ने कहा था कि वो अपने लाडले का ऐसा नाम रखना चाहती थीं, जो सज्जनता, ईमानदारी और पवित्रता का सिंबल हो।

गौहर खान   (Starkids Unique Names)

बिग बॉस सीजन 7 की विनर गौहर खान ने 10 मई को बेटे को जन्म दिया था। गौहर खान (Gauhar Khan) और उनके पति जैद दरबार ने इंस्टाग्राम के जरिए अपने चाहने वालों के साथ ये गुड न्यूज शेयर की थी। कपल ने अपने बेटे का नाम जेहान रखा है।

इसी के साथ गौहर और जैद ने सोशल मीडिया पर अपने बेटे के नाम का मतलब बताते हुए कहा था कि जेहान का अर्थ चमक, सफेदी, सूखा, बहुतायत, समृद्ध, संपन्न और प्रगतिशील होता है।

आलिया भट्ट

बॉलीवुड की मोस्ट पॉपुलर एक्ट्रेस आलिया भट्ट (Alia Bhatt) ने 6 नवंबर को बेटी को जन्म दिया था। रणबीर कपूर और आलिया ने अपनी लाडली का नाम राहा कपूर रखा है। आलिया और रणबीर की बेटी राहा काफी यूनिक नेम है और इसके मतलब भी काफी सारे होते हैं। जब कपल ने अपनी बेबी गर्ल के नाम का खुलासा किया था, तो उस समय हर कोई इस नाम की वजह जानने के लिए बेकरार था।

आलिया ने बताया था कि उनकी बेटी राहा के नाम का हर भाषा में अलग मतलब होता है, जैसे बांग्ला में राहा का अर्थ आराम होता है, तो स्वाहिली में इसका मतलब खुशी होता है, आराम और खुशी के अलावा राहा का मतलब आजादी भी होता है। देखा जाए तो कुल मिलाकर आलिया और रणबीर की बेटी के कई सारे अर्थ हैं।

बिपाशा बसु

बिपाशा बसु (Bipasa Basu) ने भी 12 नवबंर को बेटी को जन्म दिया था। इस समय कपल अपना सारा समय अपनी बेटी को दे रहा है। सोशल मीडिया पर अपनी बेटी पहली झलक दिखाते हुए कपल ने बेटी के नाम का खुलासा किया था। बिपाशा और करण ने अपनी बेबी गर्ल का नाम देवी सिंह बसु रखा है।

बिपाशा और करण दोनों की सोशल मीडिया पर अपनी लाडली के साथ तस्वीरें शेयर करते रहते हैं और फैंस उनकी बेटी पर खूब प्यार भी लुटाते हैं। वहीं, देवी का एक मतलब पूजने लायक होता है और एक अर्थ पवित्र भी होता है।

नयनतारा  (Starkids Unique Names)

साउथ एक्ट्रेस नयनतारा (Nayantara) किसी पहचान की मोहताज नहीं हैं। इन दिनों नयनतारा अपनी अगली फिल्म जवान को लेकर लाइमलाइट में बनी हुई हैं जिसमें वो किंग खान के साथ स्क्रीन शेयर करती नजर आएंगी। नयनतारा ने अपने लॉग टर्म बॉयफ्रेंड विग्नेस शिवन से 9 जून को शादी की थी।

शादी के 4 महीने बाद ही कपल के घर जुड़वा बच्चों का जन्म हुआ था। नयनतारा और विग्नेस सेरोगसी के जरिए माता -पिता बने। कपल ने एक बेटे का नाम यूइर है और दूसरे बेटे का नाम उलगम रखा है। इन दोनों ही नाम के मतलब बेहद शानदार है, यूइर का मतलब लाइफ तो उलगम का अर्थ दुनिया यानि वर्ल्ड होता है।

First published on: Aug 06, 2023 03:08 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.