Thursday, December 8, 2022
--- विज्ञापन ---

Latest Posts

Hina Khan B’day: हिना खान का टीवी पर एंट्री से लेकर एक्ट्रेस बनने का सफर, जानें कैसे बनी छोटे पर्दे की बड़ी बहू

Hina Khan B'day: हिना खान (Hina Khan) आज किसी पहचान की जरूरत नहीं हैं। वहीं हिना खान आज अपना 35वां जन्मदिन मना रही हैं।

- Advertisement -

Hina Khan B’day: हिना खान (Hina Khan) आज किसी पहचान की जरूरत नहीं हैं। हिना खान ने अपनी एक्टिंग के साथ-साथ अपनी खूबसूरती को लेकर छाई रहती हैं। हिना खान की फैन फॉलोइंग काफी जबरदस्त हैं और उनकी खूबसूरती के चर्चे हर तरफ हैं। एक्ट्रेस अपने अंदाज से लोगों का दिल जीत लेती हैं। वहीं हिना खान आज अपना 35वां जन्मदिन मना रही हैं और इस खास दिन पर हम आपको बताएंगे उनकी जिंदगी से जुड़ी कुछ बातें। 

यहाँ पढ़िए Bigg Boss 16: अब्दु रोजिक पर आया टीवी की बहू का दिल,बिग बॉस के घर में रचाना चाहती हैं स्वयंवर

श्रीनगर में हुआ हिना खान का जन्म

हिना खान (Hina Khan) का जन्म 2 अक्टूबर 1986 को श्रीनगर में हुआ जहां उन्होंने अपनी शुरुआती पढ़ाई की इसके बाद वो आगे की पढ़ाई करने के लिए दिल्ली आ गई। दिल्ली के सीसीए स्कूल ऑफ मैनेजमेंट से उन्होंने एमबीए किया। हिना जर्नलिज्म जर्नलिस्ट बनना चाहती थीं लेकिन उनकी किस्मत को कुछ और ही मंजूर था। हिना खान को एयरहोस्टेस बनने का चस्का चढ़ा और उन्होंने अप्लाई कर दिया लेकिन वो अचानकर बीमार पड़ गई और ट्रेनिंग नहीं ले पाईं।

ऐसे मिला हिना खान को पहला शो

हिना खान (Hina Khan) की जिंदगी में इसके बाद एक टर्निंग प्लाइंट आया। कहा जाता है कि ऐसे ही ‘ये रिश्ता क्या कहलाता है’ टीवी शो का ऑडिशन देने के लिए चली गई जहां उनको सिलेक्ट कर लिया गया और ऐसे हिना खान की एंट्री हो गई। हिना खान ने ‘ये रिश्ता क्या कहलाता है’ में उन्होंने ‘अक्षरा’ का किरदार निभाया जिसमें उनकी एक्टिंग और सादगी को काफी पसंद किया गया। इस शो के जरिए उन्हें घर-घर में पहचान मिली और वो रातों-रात स्टार बन गई।

यहाँ पढ़िए Anupamaa Upcoming Spoiler, 3 October 2022: अनुज जड़ेगा तोषू को झन्नाटेदार थप्पड़, वनराज भी होगा आपे से बाहर

ओटीटी पर भी बिखेर चुकी हैं जलवा

हिना खान (Hina Khan) ‘ये रिश्ता क्या कहलाता है’ के बाद कई शोज में नजर आई। हिना खान ‘खतरों के खिलाड़ी 8’ और ‘कसौटी जिंदगी की 2’ में भी दिखीं। इसी के साथ वो ओटीटी पर भी अपना जलवा बिखेर चुकी हैं। हिना खान फिल्म ‘हैक्ड’ में पहली बार दिखी थी जिसमें एक्ट्रेस ने बोल्ड सीन से सोशल मीडिया का तापमान बढ़ा दिया था। इसके साथ ही वो ‘डैमेज्ड 2’ में भी फैंस की नींदें उड़ती हुई नजर आई थी।

यहाँ पढ़िए  टेलीविज़न से जुड़ी ख़बरें

- Advertisement -

Latest Posts