---विज्ञापन---

Twitter की नई CEO लिंडा याकारिनो ने संभाला कामकाज, इनके बारे में जानें अहम 10 बातें

Twitter New CEO Linda Yaccarino: एलन मस्क के बाद आखिरकार ट्विटर की कमान संभालने के लिए लिंडा याकारिनो आ चुकी हैं। इन्हें ट्विटर के नए सीईओ के रूप में लाया गया है, जिसके बाद एलन मस्क टेस्ला और स्पेसएक्स पर अपना पूरा ध्यान केंद्रित करने के लिए फ्री हो चुके हैं। जी हां, माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म […]

Twitter CEO latest news, Who is the CEO of Twitter, Twitter CEO leadership, Twitter CEO profile, Twitter CEO biography, Twitter CEO background, Twitter CEO announcement, Twitter CEO appointment

Twitter New CEO Linda Yaccarino: एलन मस्क के बाद आखिरकार ट्विटर की कमान संभालने के लिए लिंडा याकारिनो आ चुकी हैं। इन्हें ट्विटर के नए सीईओ के रूप में लाया गया है, जिसके बाद एलन मस्क टेस्ला और स्पेसएक्स पर अपना पूरा ध्यान केंद्रित करने के लिए फ्री हो चुके हैं।

जी हां, माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ट्विटर पर बेनारोच का स्वागत करने से पहले एनबीसी यूनिवर्सल में वैश्विक विज्ञापन और साझेदारी के पूर्व अध्यक्ष लिंडा याकारिनो ने अपने ट्विटर के सीईओ के रूप में लिंक्डइन पर बायो अपडेट किया है। इसके जरिए उन्होंने लोगों को जानकारी दी कि वो ट्विटर की नई सीईओ बन चुकी हैं। आइए लिंडा याकारिनो के लाइफ से संबंधित कुछ अहम बातें जानते हैं।

लिंक्डइन पर ट्विटर के सीईओ का किया बायो अपडेट

लिंडा याकारिनो ने लिंक्डइन पर एक पोस्ट साझा की है जिसमें उन्होंने बताया कि वो ट्विटर की नई सीईओ बन चुकी हैं। याकारिनो ने पोस्ट कर लिखा कि “बनारोच, झुंड में आपका स्वागत है, एक पक्षी से दूसरे पक्षी तक। चलिए ट्विटर पर काम शुरू करते हैं।”

ये भी पढ़ें- Apple WWDC 2023: iOS 17 से मिलेंगे कई शानदार फीचर्स, जानें किन डिवाइस को करेंगा सपोर्ट?

Linda Yaccarino’s life 10 Important Facts

  1. संयुक्त राज्य अमेरिका के पेंसिल्वेनिया में 26 मार्च 1962 को लिंडा याकारीनो का जन्म हुआ था।
  2. पेनसिलवेनिया विश्वविद्यालय से बैचलर और एमबीए की भी डिग्री हासिल की है।
  3. NBCUniversal के मीडिया नेशनल बिजनेस ऑफिसर का पद संभाला।
  4. NBCUniversal में ही मार्केटिंग टीम के प्रमुख के तौर पर कार्यभार संभाला।
  5. मार्केटिंग इंडस्ट्री और मीडिया में महिलाओं की भूमिका और समानता देने के बढ़ावे के लिए सम्मानित भी किया जा चुका है।
  6. NBCUniversal के साथ लिंडा ने 11 से ज्यादा सालों तक काम किया है। इस दौरान उन्होंने डिजिटल विज्ञापन बिक्री समेत कई अहम पदों को संभाला है।
  7. लिंडा याकारिनो ने ग्लोबल एडवरटाइजिंग के प्रमुख के तौर पर भी NBCUniversal के साथ काम किया है।
  8. NBCUniversal को लिंडा ने अपने कार्यकाल में विज्ञापन बिक्री में 100 बिलियन अमरीकी डॉलर से ज्यादा का प्रोडक्शन किया है।
  9. इससे पहले लिंडा ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के साथ कार्यभार को संभाला है।
  10. अमेरिकी राष्ट्रपति बिडेन के साथ साल 2021 में लिंडा ने कोविड वैक्सीन अभियान बनाया। इसमें पोप फ्रांसिस शामिल थे।

ये भी पढ़ेंः गैजेट्स से जुड़ी अन्य बड़ी ख़बरें यहाँ पढ़ें

First published on: Jun 06, 2023 11:11 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.