---विज्ञापन---

Nokia XR21 5G स्मार्टफोन अब इस देश में हुआ लॉन्च, जानें कीमत फीचर्स

Nokia XR21 5G: नोकिया अपने नए रग्ड स्मार्टफोन XR21 को विभिन्न देशों में पेश कर रहा है। कंपनी ने इस फोन को मई में यूके में लॉन्च किया था। इसके एक महीने बाद डिवाइस ने अमेरिकी बाजार में दस्तक दिया। अब कंपनी ने अपने इस रग्ड  स्मार्टफोन को यूरोपीय बाजारों के साथ-साथ आस्ट्रेलिया में लॉन्च […]

Nokia XR21 5G

Nokia XR21 5G: नोकिया अपने नए रग्ड स्मार्टफोन XR21 को विभिन्न देशों में पेश कर रहा है। कंपनी ने इस फोन को मई में यूके में लॉन्च किया था। इसके एक महीने बाद डिवाइस ने अमेरिकी बाजार में दस्तक दिया। अब कंपनी ने अपने इस रग्ड  स्मार्टफोन को यूरोपीय बाजारों के साथ-साथ आस्ट्रेलिया में लॉन्च किया है। चलिए इसकी कीमत और खासियतों पर एक नजर डालते हैं…

Nokia XR21 5G के स्पेसिफिकेशन्स

इस पावरफुल स्मार्टफोन में FHD+ रिजॉल्यूशन के साथ 6.49-इंच की LCD डिस्प्ले दिया गया है। यह डिस्प्ले 120Hz रिफ्रेश रेट और 550 निट्स की पीक ब्राइटनेस ऑफर करता है जिससे बेहतर विजुअल अनुभव मिलता है। इसके साथ ही स्क्रीन गोरिल्ला ग्लास विक्टस प्रोटेक्शन के साथ आती है।

 Nokia XR21 5G Price

साइड-माउंटेड फिंगरप्रिंट स्कैनर से लैस इस में फोन में 4,800mAh की बैटरी मिलती है जो 33W फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है। कैमरे के मोर्चे पर इसमें 16MP का फ्रंट-फेसिंग है। जबकि, फोटोग्राफी करने के लिए डिवाइस के रियर में दो कैमरे दिए गए हैं जिसमें 64MP का प्राइमरी सेंसर और एक 8MP का अल्ट्रा-वाइड-एंगल लेंस शामिल है जो एलईडी फ्लैश लाइट के साथ आता है।

यह भी पढ़ेंः Samsung के 1 लाख रुपये वाले फोन पर 85 हजार की छूट, जल्द खरीदें

हुड के तहत, नोकिया XR21 एक स्नैपड्रैगन 695 प्रोसेसर द्वारा संचालित है, जिसे 6GB रैम और 128GB ऑनबोर्ड स्टोरेज के साथ जोड़ा गया है। यह एंड्रॉयड 12 ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलता है। कनेक्टिविटी के लिए नोकिया के इस फोन में लाउड स्टीरियो स्पीकर, एक 3.5mm हेडफोन जैक, एक यूएसबी-सी पोर्ट, NavIC सपोर्ट, 5G, वाईफाई और ब्लूटूथ 5.1 जैसे ऑप्शन दिए गए हैं।

Nokia XR21 5G की क्या है कीमत?

कीमत की बात करें तो नोकिया XR21 5G को ऑस्ट्रेलिया में AUD 799 (लगभग 44,534 रुपये) में पेश किया गया है। यह सिंगल मिडनाइट ब्लैक कलर में आता है। ऑस्ट्रेलिया में, स्मार्टफोन एक मुफ्त नोकिया वायरलेस स्पीकर 2 और 33W चार्जर के साथ आएगा, जबकि यूरोपीय ग्राहकों को Nokia XR21 की हर खरीद पर Nokia Clarity ईयरबड्स मुफ्त मिल रही है। उम्मीद है कि नोकिया अपने इस स्मार्टफोन को आने वाले दिनों में अन्य देशों में पेश करेगा।

First published on: Jun 14, 2023 11:13 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.