---विज्ञापन---

Nokia ला रहा है तगड़ा 5G Smartphone, लॉन्च से पहले डिजाइन और कीमत लीक!

Nokia Upcoming 5G Smartphone: पिछले काफी समय से नोकिया अपने स्मार्टफोन के जरिए मार्केट में धमाल मचा रहा है। कुछ ही हफ्ते में कंपनी अपना तगड़ा फोन ग्लोबली लॉन्च करने की तैयारी में है जिसके बाद कई दिग्गज चीनी फोन निर्माता कंपनी को तगड़ी टक्कर मिल सकती है। दरअसल, नोकिया जल्द ही ग्लोबली बाजार में […]

Nokia, Nokia G42 5G, Nokia G42 5G Specifications, Nokia G42 5G Features, Nokia G42 5G Price,

Nokia Upcoming 5G Smartphone: पिछले काफी समय से नोकिया अपने स्मार्टफोन के जरिए मार्केट में धमाल मचा रहा है। कुछ ही हफ्ते में कंपनी अपना तगड़ा फोन ग्लोबली लॉन्च करने की तैयारी में है जिसके बाद कई दिग्गज चीनी फोन निर्माता कंपनी को तगड़ी टक्कर मिल सकती है।

दरअसल, नोकिया जल्द ही ग्लोबली बाजार में नोकिया जी42 5जी (Nokia G42 5G) को लॉन्च कर सकता है। हाल ही में फोन को गीकबेंच और ब्लूटूथ SIG नामक वेबसाइट पर देखा जा चुका है। दोनों वेबसाइट से फोन के प्रेस रेंडर्स और कीमत लीक हुई है।

Nokia G42 5G Design (Leaked)

लीक रेंडर्स की मानें तो नोकिया जी42 5जी दो रंग ऑप्शन में लॉन्च होगा। इस फोन को पर्पल और ब्लैक रंग ऑप्शन में पेश किया जाएगा। फोन के डिजाइन से सिर्फ रंग ही नहीं बल्कि ये भी पता चला कि फोन में ट्रिपल रियर पैनल होगा। इसके अलावा फोन के कॉर्नर्स पर कर्व्ड फ्रेम होगा। जबकि, सामने की तरफ वॉटर ड्रॉप नॉच बेजल्स और बड़ी चिन देखने को मिल सकता है।

ये अभी पढ़ें- Apple iPhone 14 की कीमत हुई कम, 30 हजार से कम में खरीदने का मौका!

Nokia G42 5G Price (Expected)

नोकिया जी42 5जी की पहले भी जानकारी लीक हो चुकी है, जिसमें फोन की कीमत और खासियत के बारे में कुछ जानकारी सामने आ चुकी हैं। लीक की मानें तो नोकिया जी42 में स्नैपड्रैगन 480+ 5G प्रोसेसर होगा। इसके अलावा 20:9 का आस्पेक्ट रेशियो और 90Hz की रिफ्रेश रेट स्क्रीन होगी।

इस फोन को 4GB या 6GB रैम सपोर्ट के साथ पेश किया जा सकता है। रिपोर्ट की मानें तो इस फोन की कीमत 1999 डेनिश क्रोनर यानी लगभग 23 हजार रुपये हो सकती है।

Nokia G42 5G Specifications

एक रिपोर्ट में नोकिया जी42 5जी के कुछ स्पेसिफिकेशन्स की जानकारी भी सामने आई है। इस फोन में 1612 x 700 पिक्सल रिज़ॉल्यूशन के साथ 6.56 इंच का LCD डिस्प्ले हो सकता है। इसमें 128 गीगाबाइट का स्टोरेज स्पेस हो सकता है। ये फोन Android 13 ऑपरेटिंग सिस्टम पर आधारित होगा।

इसमें पावर बटन में फिंगरप्रिंट सेंसर मिलेगा। इसमें 5000mAh की बैटरी मिलेगी। फोन में 50 मेगापिक्सल का मुख्य कैमरा होगा। जबकि, दो अन्य कैमरे 2 मेगापिक्सल के मैक्रो और 2 मेगापिक्सल के डेप्थ कैमरे के साथ होगा। इसमें वीडियो कॉलिंग और सेल्फी के लिए 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा होगा।

ये अभी पढ़ें- टेक-ऑटो से जुड़ी अन्य बड़ी ख़बरें यहाँ पढ़ें

First published on: Jun 27, 2023 02:36 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.