---विज्ञापन---

Nokia G42 5G: HMD ने कंपनी का पहला 5G रिपेयरेबल फोन किया लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स

Nokia G42 Launch Date Price in India: दिग्गज फोन निर्मता नोकिया बाजर में फिर से अपनी तगड़ी पकड़ बनाने की कोशिश में है। शुरुआत से नोकिया को उसके फीचर फोनों के लिए जाना जाता है। हालांकि, कंपनी की ओर से धीरे-धीरे अपने पैर स्मार्टफोन की ओर भी बढ़ाए जा रहे हैं, साथ ही लोगों के […]

nokia g42 launch date, nokia g42 in India, nokia g42 price, nokia g42 specs, nokia g42 features, nokia g42 release date

Nokia G42 Launch Date Price in India: दिग्गज फोन निर्मता नोकिया बाजर में फिर से अपनी तगड़ी पकड़ बनाने की कोशिश में है। शुरुआत से नोकिया को उसके फीचर फोनों के लिए जाना जाता है। हालांकि, कंपनी की ओर से धीरे-धीरे अपने पैर स्मार्टफोन की ओर भी बढ़ाए जा रहे हैं, साथ ही लोगों के विश्वास को जीतने की कोशिश की जा रही है।

मार्केट में नोकिया ने अपने जी-सीरीज के तहत नया स्मार्टफोन चुपचाप से लॉन्च कर दिया है। नोकिया जी42 को लॉन्च किया गया है। आइए इस फोन के फीचर्स और कीमत के बारे में जानते हैं।

Nokia G42 Price

नोकिया जी42 को दो कलर ऑप्शन्स- पर्पल और ग्रे रंग में उपलब्ध किया गया है। फोन के दो वेरिएंट लॉन्च किए गए हैं। इसके 4GB रैम + 128GB स्टोरेज वेरिएंट की कीमत के बारे में अभी कोई जानकारी नहीं है, लेकिन 6GB + 128GB वेरिएंट की कीमत $199 / EUR249 यानी लगभग 17 हजार रुपये बताई जा रही है। फिलहाल, फोन यूके, यूएस और यूरोप में बेचा जा रहा है।

ये अभी पढ़ें- Motorola Razr 40 की कीमत गलती से हो गई लीक, जानें कैसे होगा आगामी फोल्डेबल फोन

ये है कंपनी का पहला 5G रिपेयरेबल फोन

यूके, यूएस और यूरोप में एचएमडी ने नोकिया का जी-सीरीज में शामिल होने वाला नोकिया जी42 स्मार्टफोन लॉन्च किया है। इस फोन के डिस्प्ले, बैटरी, चार्जिंग पोर्ट, मरम्मत गाइड समेत OEM पार्ट्स लाने के लिए कंपनी ने iFixit के साथ साझेदारी की है। ऐसे में ये फोन नोकिया का पहला यूजर रिपेयरेबल फोन हो गया है।

Nokia G42 Specs

  • डिस्प्ले- 6.52 इंच के एलसीडी डिस्प्ले
  • बैटरी- 5,000mAh
  • चार्जिंग- 20W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट
  • रियर कैमरा- 50MP + 2MP + 2MP
  • फ्रंट कैमरा- 8MP
  • प्रोसेसर- स्नैपड्रैगन 480+ प्रोसेसर
  • रैम- 6GB
  • स्टोरेज- 128GB

अन्य फीचर्स की बात करें तोये फोन IP52 सर्टिफाइड है, इसका मतलब ये हुआ कि धूल, पानी और बारिश के छींटों से फोन को कुछ नुकसान नहीं हो सकेगा। इस फोन में साइड-माउंटेड फिंगरप्रिंट स्कैनर भी दिया गया है, जिससे आप अपने फोन को आसानी अनलॉक कर सकेंगे।

ये अभी पढ़ें- टेक-ऑटो से जुड़ी अन्य बड़ी ख़बरें यहाँ पढ़ें 

First published on: Jun 29, 2023 11:12 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.