---विज्ञापन---

800KM की रेंज के साथ लॉन्च हुई नई इलेक्ट्रिक कार, 15 मिनट में बैटरी होगी फुल चार्ज

Li MEGA Electric Car: चाइनीज इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता कंपनी ली ऑटो (Li Auto) ने बाजार में अपनी एक नई इलेक्ट्रिक कार लॉन्च की है। इस नए कार का नाम ली मेगा (Li MEGA) है। इसे दमदार रेंज और फास्ट चार्जंग स्पीड के साथ लॉन्च किया गया है। कंपनी दावा करती है कि यह एक बार […]

Li MEGA Electric Car

Li MEGA Electric Car: चाइनीज इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता कंपनी ली ऑटो (Li Auto) ने बाजार में अपनी एक नई इलेक्ट्रिक कार लॉन्च की है। इस नए कार का नाम ली मेगा (Li MEGA) है। इसे दमदार रेंज और फास्ट चार्जंग स्पीड के साथ लॉन्च किया गया है। कंपनी दावा करती है कि यह एक बार चार्ज होने के बाद 800 किलोमीटर तक की दूरी तय करने में सक्षम है। चलिए इसके फीचर्स  और कीमत के बारे में विस्तार से जानते हैं।

Li MEGA Electric Car की क्या है कीमत?

रिपोर्ट्स के मुताबिक, Li MEGA के $70,160 से शुरू होने की उम्मीद है। इसमें कई एडवांस टेक्नोलॉजी फीचर्स शामिल है। ली ऑटो एक चार्जिंग समाधान भी विकसित कर रहा है जो 500 kW से अधिक की चार्जिंग पावर की अनुमति देगा।

15 मिनट में होगी बैटरी फुल

रेंज की बात करें तो कहा जा रहा है कि यह इलेक्ट्रिक कार एक बार फुल चार्ज होने के बाद 800 किलोमीटर तक की दूरी तय कर सकती है। इसे महज 15 मिनट में पूरी तरह से चार्ज किया जा सकता है।

ली मेगा के अलावा, ली ऑटो ने यह भी घोषणा की कि वह इस महीने बीजिंग और शंघाई में अपने सिटी एनओए (Navigation on ADAS) फीचर का आंतरिक परीक्षण शुरू करेगी। सिटी एनओए (City NOA) एक स्व-ड्राइविंग सुविधा है जो वाहनों को मानव इनपुट के बिना शहर की सड़कों पर नेविगेट करने की अनुमति देती है। ली ऑटो लिक्सियांग टोंगक्स्यू (Lixiang Tongxue)  नामक एक नया इन-कार वॉयस असिस्टेंट भी विकसित कर रहा है, जो माइंड जीपीटी द्वारा संचालित होगा।

First published on: Jun 19, 2023 12:48 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.