---विज्ञापन---

Electric Scooter: सिंगल चार्ज में 240KM दौड़ेगी ये धांसू इलेक्ट्रिक स्कूटर, कीमत भी आपके बजट वाली

Electric Scooter: बढ़ती पेट्रोल-डीजल की कीमतों के कारण लोगों का झुकाव इलेक्ट्रिक व्हीकल्स की ओर बढ़ रहा है। इसी को देखते हुए ऑटो कंपनियां भी मार्केट में एक से बढ़कर एक इलेक्ट्रिक वाहन पेश कर रही है। आज के समय में बाजार में सभी रेंज में इलेक्ट्रिक वाहन उपलब्ध है। ऐसे में अगर आपका बजट […]

iVoomi S1 Electric Scooter
iVoomi S1 Electric Scooter

Electric Scooter: बढ़ती पेट्रोल-डीजल की कीमतों के कारण लोगों का झुकाव इलेक्ट्रिक व्हीकल्स की ओर बढ़ रहा है। इसी को देखते हुए ऑटो कंपनियां भी मार्केट में एक से बढ़कर एक इलेक्ट्रिक वाहन पेश कर रही है। आज के समय में बाजार में सभी रेंज में इलेक्ट्रिक वाहन उपलब्ध है। ऐसे में अगर आपका बजट 70000 रुपये से कम है और आप एक नया इलेक्ट्रिक स्कूटर की तलाश कर रहे हैं, तो आपके लिए iVoomi S1 एक अच्छा ऑप्शन हो सकता है।

iVoomi S1 Electric Scooter की कीमत

भारतीय इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर निर्माता कंपनी iVoomi Energy ने iVoomi S1 को निर्मित किया है। यह इलेक्ट्रिक स्कूटर धांसू फीचर्स से लैस है। इसमें 240 किलोमीटर की बड़ी रेंज मिलती है। कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत 69,999 रुपये रखी है। चलिए विस्तार से इसकी खासियतों के बारे में जानते हैं।

ये भी पढ़ेंः पंजाबी सिंगर दिलजीत दोसांझ के पास है ये 5 महंगी कारें, कीमत जानकर उड़ जाएंगे होश

सिंगल चार्ज में चलेगी 240 किलोमीटर (iVoomi S1 Range)

फीचर्स की बात करें तो Ivoomi Energy की आधिकारिक वेबसाइट पर दी गई जानकारी के अनुसार, iVoomi S1 सिंगर चार्ज में 240 किलोमीटर चलने में सझम है। वहीं, स्पीड के मामले में भी ये बेस्ट है। इसकी टॉप स्पीड 57 किलोमीटर प्रति घंटे की है। सबसे खास बात इसमें स्वैपेबल बैटरी का भी फीचर मिलता है, जो मात्र 2 घंटे में 0 से 50 प्रतिशत तक चार्ज हो जाएगी। इसी तरह 4 घंटे में इसे 0 से 80 प्रतिशत तक चार्ज किया जा सकता है और 5 घंटे में यह फुल चार्ज हो जाता है। कंपनी इसकी बैटरी पर 3 साल की वारंटी देती है।

ये भी पढ़ें: ओप्पो के इस धाकड़ 5जी फोन पर 21,000 रुपये की छूट, अमेजन से जल्द खरीदें

मिलेंगे तीन कलर ऑप्शन

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में तीन राइडिंग मोड्स- ईको, राइडर और स्पोर्ट मिलता है। यह तीन कलर ऑप्शन- पीकॉक ब्लू, नाइट मैरून और डस्की ब्लैक में आता है। इसमें जीपीएस ट्रैकर और मॉनिटरिंग सिस्टम के साथ ‘फाइंड माय राइड’ जैसे फीचर भी दिए गए हैं।

ये भी पढ़ेंः मोटोरोला के धाकड़ 5जी फोन पर 41,000 रुपये का डिस्काउंट, फ्लिपकार्ट से जल्द खरीदें

ग्राहकों की सुविधा को देखते हुए iVoomi S1 इलेक्ट्रिक स्कूटर पर कंपनी 100 प्रतिशत फाइनेंस उपलब्ध कराती है। वेबसाइट पर दी गई जानकारी के अनुसार, कंपनी ने इसके लिए ICICI बैंक, बजाज फिनसर्व और एल एंड टी फाइनेंस से साझेदारी की है।

स्कूटर चार वेरिएंट्स में उपलब्ध

कंपनी ने अपने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर (Electric Scooter) को S1 80, S1 100, S1 240 सहित चार वेरिएंट्स में उपलब्ध कराती है। इनमें टॉप वेरिएंट में 240 किलोमीटर की रेंज मिलती है। iVoomi S1 240 इलेक्ट्रिक स्कूटर टॉप-स्पेक वर्जन है और यह 240 किलोमीटर रेंज प्रदान कर सकता है। इसमें 4.2 kWh का ट्विन बैटरी पैक और अतिरिक्त टॉर्क के साथ 2.5 kW मोटर दिया गया है। वहीं, एंट्री-लेवल S1 80 इलेक्ट्रिक स्कूटर में 1.5 kWh बैटरी पैक दिया गया है, जो एक बार चार्ज करने पर 80 किलोमीटर तक चल सकता है।

First published on: Feb 23, 2023 08:00 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.