---विज्ञापन---

iQOO 5G Phone: भारत में धूम मचाने आ रहा आइकू का धाकड़ 5जी फोन, जानें लॉन्चिंग डेट

iQOO 5G Phone: दिग्गज स्मार्टफोन निर्माता कंपनी आईकू ने हाल ही में अपने दो धांसू स्मार्टफोन iQOO 11 और iQOO Neo 7 को लॉन्च किया है। ये दोनों फोन्स शानदार फीचर्स से लैस है। अब कंपनी एक बार फिर मार्केट में तहलका मचाने के लिए तैयार है। आईकू ने अपने Z-सीरीज फोन के लॉन्च को […]

iQOO Z7 5G
iQOO Z7 5G

iQOO 5G Phone: दिग्गज स्मार्टफोन निर्माता कंपनी आईकू ने हाल ही में अपने दो धांसू स्मार्टफोन iQOO 11 और iQOO Neo 7 को लॉन्च किया है। ये दोनों फोन्स शानदार फीचर्स से लैस है। अब कंपनी एक बार फिर मार्केट में तहलका मचाने के लिए तैयार है। आईकू ने अपने Z-सीरीज फोन के लॉन्च को टीज किया है। माना जा रहा है कि आईकू का यह नया अपकमिंग फोन पहले से मौजूद Z6 सीरीज का सक्सेसर हो सकता है।

आईकू इंडिया के सीईओ निपुन मार्या ने भारत में Z7 सीरीज के लॉन्च को टीज किया है। उम्मीद है कि कंपनी अपने इस नए स्मार्टफोन को भारतीय मार्केट में मार्च के महीने में लॉन्च कर सकती है। निपुन द्वारा शेयर की गई तस्वीर डिवाइस के डिजाइन की पुष्टि करती है। आइये विस्तार से जानते हैं आईकू के इस अपकमिंग स्मार्टफोन के बारे में सबकुछ…

भारत में कब लॉन्च होगा आईकू Z7 सीरीज ?

आईकू ने आधिकारिक तौर पर जानकारी दी है कि वह जल्द ही भारतीय बाजार में iQOO Z7 सीरीज को लॉन्च करेगा। हालांकि, कंपनी ने ये खुलासा नहीं की है कि वह पूरी सीरीज को लॉन्च करेगी या सिर्फ एक फोन लॉन्च करेगी। अब ये आने वाले दिनों में ही पता चल पाएगा।

ये भी पढ़ेंः 200MP कैमरा से लैस धाकड़ Samsung 5G Phone की बिक्री आज से शुरू, 12GB रैम और 1TB स्टोरेज के साथ मिलेगी 5000mAh बैटरी

आईकू इंडिया के सीईओ निपुन मार्या ने डिवाइस के डिजाइन का खुलासा किया। इमेज में टीज किए गए डिवाइस का डिजाइन पिछले साल भारत में लॉन्च हुए Vivo T1x जैसा होगा। इसमें पीछे की तरफ एक वर्टिकल कैमरा मॉड्यूल होगा जिसमें एलईडी फ्लैश के साथ ‘फोटोग्राफी हाई डेफिनिशन’ लिखा हुआ होगा। निचले मध्य भाग पर आईकू की ब्रांडिंग होगी।

कंपनी ने अपने इस अपकमिंग डिवाइस के बारे में ज्यादा खुलासा नहीं किया है। लेकिन माना जा रहा है कि आईकू Z7 सीरीज बिक्री के लिए ई कॉमर्स प्लेटफॉर्म अमेजन पर उपलब्ध होगा, क्योंकि कंपनी की जेड सीरीज भी अमेजन के लिए एक्सक्लूसिव रही है।

ये भी पढ़ेंः बाजार में आने वाला है धाकड़ Motorola Phone, धांसू फीचर्स से होगा लैस

कुछ दिनों पहले जानकारी आई थी कि कंपनी आईकू Z7 सीरीज के लाइनअप के तहत दो डिवाइस – iQOO Z7 5G और iQOO Z7 Pro 5G पेश करेगी। Z7 5G का मॉडल नंबर I2207 होगा, जबकि प्रो मॉडल का मॉडल नंबर I2213 होगा।

कंपनी ने अपने आईकू Z7 सीरीज के स्पेसिफिकेशन्स की जानकारी नहीं दी है। लेकिन उम्मीद है कि यह फोन iQOO Z6 का सक्सेसर हो सकता है। ऐसे में कहा जा सकता है कि आईकू Z7 सीरीज के स्पेसिफिकेशन्स आईकू Z6 से मिलता-जुलता होगा। चलिए आईकू Z6 के स्पेसिफिकेशन्स के बारे में जान लेते हैं।

ये भी पढ़ेंः 10,000 से भी कम में ले जाइये 5000mAh बैटरी से लैस वीवो का धाकड़ फोन, कंपनी दे रही है बड़ी छूट

ऐसे हैं iQOO Z6 5G के स्पेसिफिकेशन्स

आईकू Z6 5G में 6.58 इंच का आईपीएस एलसीडी डिस्प्ले मिलता है जिसके ऊपर वाटरड्रॉप नॉच है। डिस्प्ले फुल एचडी प्लस रिजॉल्यूशन और 120Hz रिफ्रेश रेट के साथ आता है। प्रोसेसर के तौर पर फोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 695 चिपसेट दिया गया है। हैंडसेट फनटच ओएस 12 पर बेस्ड एंड्रॉयड 12 पर बूट करता है।

ये भी पढ़ेंः Samsung Galaxy S23 5G पर 54,000 रुपये तक का भारी-भरकम डिस्काउंट, अमेजन से जल्द खरीदें

 iQOO Z6 5G के कैमरा और बैटरी

फोन में फोटोग्राफी के लिए ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप है। जिसमें मैक्रो और डेप्थ सेंसिंग के लिए दो 2 मेगापिक्सल सेंसर के साथ 50 मेगापिक्सल का मेन कैमरा शामिल है। वहीं, सेल्फी और वीडियो कॉल के लिए इसमें 16 मेगापिक्सेल का फ्रंट कैमरा मिलता है। फोन आउट ऑफ द बॉक्स 18W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ 5000mAh की बैटरी से लैस है। फोन लगभग 187 ग्राम वजनी है और 8.25 एमएम मोटा है।

First published on: Feb 25, 2023 02:50 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.