---विज्ञापन---

अमेरिकी कंपनी ने लॉन्च किया धाकड़ E-Bike, सिंगल चार्ज में 350KM की रेंज

Eunorau Flash E-Bike: अमेरिकी इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर निर्मता कंपपी Eunorau ने एक धांसू इलेक्ट्रिक साइकिल (ई-बाइक) को लॉन्च किया है। इस नई इलेक्ट्रिक बाइक का नाम Eunorau Flash है। खबरों के मुताबिक यह बाइक एक बार चार्ज होने के बाद 350 किलोमीटर से ज्यादा का ड्राइविंग रेंज प्रदान करता है। यानी आपको पेट्रोल के साथ-साथ बैटरी […]

Eunorau Flash E-Bike

Eunorau Flash E-Bike: अमेरिकी इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर निर्मता कंपपी Eunorau ने एक धांसू इलेक्ट्रिक साइकिल (ई-बाइक) को लॉन्च किया है। इस नई इलेक्ट्रिक बाइक का नाम Eunorau Flash है। खबरों के मुताबिक यह बाइक एक बार चार्ज होने के बाद 350 किलोमीटर से ज्यादा का ड्राइविंग रेंज प्रदान करता है। यानी आपको पेट्रोल के साथ-साथ बैटरी को जल्दी-जल्दी चार्ज करने की भी झंझट नहीं होगी।

Eunorau Flash E-Bike features

Eunorau Flash E-Bike में है पावरफुल मोटर

कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक बाइक को तीन वेरिएंट में पेश किया है। जिसमें फ्लैश-लाइट, फ्लैश-एडब्ल्यूडी और फ्लैश वेरिएंट शामिल है। इसमें फ्लैश-लाइट में 750 वॉट का मोटर लगाया गया है, फ्लैश एडब्ल्यूडी 750 वॉट के डुअल मोटर के साथ आती है। जबकि, फ्लैश मॉडल को 1,000 वॉट के इलेक्ट्रिक मोटर के साथ लॉन्च किया गया है। इस E-Bike की सबसे बड़ी खासियत ये है कि राइडर इसे थ्रोटल के साथ ही पैडल से भी चला सकते हैं। यानी आपको इस ई-बाइक के साथ साइकिल का भी अनुभव प्राप्त होगा।

Eunorau Flash

बैटरी और रेंज

कंपनी ने इस ई-बाइक को पावर देने के लिए 2,808 Wh क्षमता वाली एलजी बैटरी देती है। जिसे लेकर दावा है कि यह एक बार चार्ज होने के बाद 350 किलोमीटर (पैडल के साथ) तक की दूरी तय करती है। वहीं, केवल इलेक्ट्रिक मोटर से चलने पर ये तकरीबन 180 किलोमीटर तक चलती है। बैटरी को 3 से 4 घंटे में फुल चार्ज किया जा सकता है। दो सीटों वाली इस E-Bike में तीन अलग-अलग बैटरियां मौजूद रहती हैं, जो क्रमश साइकिल के सीट के आगे, फ्रेम और सीट के नीचे होती है।

Eunorau Flash E-Bike range

200Kg का सामान उठाने में सक्षम

एल्युमिनियम फ्रेम पर तैयार यह बाइक 37 से 42 किलोग्राम के बीच भारी है। साथ ही कहा गया है कि यह 200 किलोग्राम तक का भार उठाने में सक्षम है।

अन्य फीचर्स की बात करें तो शानदार रेंज वाले इस इलेक्ट्रिक बाइक में हैंडलबार पर एक LCD स्क्रीन दी गई है, जिसे स्मार्टफोन से भी कनेक्ट किया जा सकता है। Eunorau Flash के फ्रंट में हाइड्रोलिक सस्पेंशन दिया गया है वहीं पिछले हिस्से में स्प्रिंग बेस्ड सस्पेंशन मिलता है। साइकिल जैसा दिखने वाले इस बाइक पर एक साथ दो सवारी किया जा सकता है।

First published on: Apr 12, 2023 07:00 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.