---विज्ञापन---

बाजार में आग लगाने आया Ather का सस्ता Electric Scooter, सिंगल चार्ज में मिलेगी 146KM की रेंज

Electric Scooter: अगर आप एक नया इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदने की सोच रहे हैं, तो आपके लिए एक बहुत बड़ी खुशखबरी है। ईवी स्टार्टअप एथर एनर्जी (Ather Energy) ने अपना एक धांसू इलेक्ट्रिक स्कूटर पेश किया है। कंपनी ने जो स्कूटर लॉन्च किया है वह Ather 450x का नया बेस-स्पेक्स वेरिएंट है। इसकी कीमत भी 1 […]

Ather 450X Electric Scooter

Electric Scooter: अगर आप एक नया इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदने की सोच रहे हैं, तो आपके लिए एक बहुत बड़ी खुशखबरी है। ईवी स्टार्टअप एथर एनर्जी (Ather Energy) ने अपना एक धांसू इलेक्ट्रिक स्कूटर पेश किया है। कंपनी ने जो स्कूटर लॉन्च किया है वह Ather 450x का नया बेस-स्पेक्स वेरिएंट है। इसकी कीमत भी 1 लाख रुपये से कम रखी गई है। चलिए विस्तार से जानते हैं इसके फीचर्स और कीमत के बारे में…

Ather 450X Electric Scooter की बैटरी और स्पीड

बैटरी की बात की जाए तो इसमें 3.7 kWh का बैटरी पैक दिया गया है। जो 6.4 kW की पावर और 26 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। स्पीड की जहां तक बात है तो दावा है कि यह 90 kmph की टॉप स्पीड देता है। साथ ही कंपनी ये भी दावा करती है कि यह इलेक्ट्रिक स्कूटर महज 3.3 सेकंड में 0-40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ लेता है।

Ather 450X

Electric Scooter: कीमत और रेंज

रेंज को लेकर दावा है कि यह एक बार फुल चार्ज होने के बाद 146 किलोमीटर तक की दूरी आसानी से तय कर लेता है। जहां तक कीमत की बात है तो यह 98,079 रुपए (एक्स शोरूम) की शुरुआती कीमत के साथ आता है। 450X बेस वैरिएंट में सिंगल डिफॉल्ट राइड मोड मिलता है। हालांकि, इसमें ऑटो इंडिकेटर, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग जैसे फीचर्स नहीं दिए गए हैं।

Ather 450X Features

Ather 450X Features

स्कूटर में कई कनेक्टिविटी फीचर्स दिए गए हैं। इसमें 7-इंच का टचस्क्रीन डिस्प्ले के साथ स्मार्टफोन पेयरिंग, OTA अपडेट्स, ऑनबोर्ड मैप्स और नेविगेशन, डॉक्यूमेंट स्टोरेज, राइड स्टेटिस्टिक्स, रिमोट लोकेशन ट्रैकिंग, रिमोट चार्ज मॉनिटरिंग, एथर ऐप से पुश लोकेशन और मल्टी-स्टॉप ट्रिप प्लानर जैसे ऑप्शन शामिल हैं।

First published on: Apr 14, 2023 11:42 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.