---विज्ञापन---

2023 Jaguar Land Rover Velar की बुकिंग शुरू, खासियतों पर डालें एक नजर

2023 Jaguar Land Rover Velar Booking Starts: जेएलआर (JLR) ने आधिकारिक तौर पर अपनी नई रेंज रोवर वेलार की बुकिंग भारत में शुरू कर दी है। ग्राहक एसयूवी को ऑनलाइन या अधिकृत जेएलआर डीलरशिप पर जाकर बुक कर सकते हैं। कंपनी ने यह भी कहा कि डिलीवरी सितंबर 2023 में शुरू होगी। 2023 रेंज रोवर […]

2023 Jaguar Land Rover Velar Booking Starts

2023 Jaguar Land Rover Velar Booking Starts: जेएलआर (JLR) ने आधिकारिक तौर पर अपनी नई रेंज रोवर वेलार की बुकिंग भारत में शुरू कर दी है। ग्राहक एसयूवी को ऑनलाइन या अधिकृत जेएलआर डीलरशिप पर जाकर बुक कर सकते हैं। कंपनी ने यह भी कहा कि डिलीवरी सितंबर 2023 में शुरू होगी।

2023 रेंज रोवर वेलार को फरवरी 2023 में वैश्विक स्तर पर लॉन्च किया गया था। एसयूवी के बाहरी और आंतरिक हिस्से में मामूली बदलाव हुए हैं। डिजाइन के मामले में, एसयूवी में स्लीक पिक्सेल एलईडी हेडलैंप और डायनामिक बेंड लाइटिंग मिलती है। इसमें ब्लैक थीम के साथ संशोधित फ्रंट ग्रिल भी है।

2023 Jaguar Land Rover Velar: इंजन और इंटीरियर

नई रेंज रोवर वेलार दो पावरट्रेन ऑप्शन के साथ डायनेमिक HSE में उपलब्ध है। यह 2.0-लीटर पेट्रोल इंजन के साथ आती है, जो 246bhp की पावर और 365nm का टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। वहीं, दूसरा इसका 2.0-लीटर इंजीनियम डीजल इंजन है, जो 201bhp की पावर और 420nm टॉर्क जेनरेट करता है। जेएलआर (JLR) ने कीमतों की घोषणा नहीं की है, लेकिन वेलार का मुकाबला पोर्शे मैकन और जगुआर एफ पेस से होगा।

यह भी पढ़ेंः 115KM रेंज के साथ भारत में इस दिन लॉन्च होगा Ather Energy 450S इलेक्ट्रिक स्कूटर, कीमत का खुलासा

इंटीरियर की बात करें तो वेलार में अब जेएलआर के पिवी प्रो यूआई के साथ 11.4 इंच का फ्लोटिंग टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलता है। अपडेटेड वेलार में ऑडियो कंट्रोल, ‘प्री-ड्राइव’ पैनल और अमेजन एलेक्सा वॉयस कंट्रोल जैसे अन्य फीचर्स भी मिलेंगी। स्टीयरिंग व्हील, एयर वेंट और सेंटर कंसोल सराउंड में अब मूनलाइट क्रोम एक्सेंट मिलता है।

2023 Jaguar Land Rover Velar की कीमत

फिलहाल, कंपनी ने नई रेंज रोवर वेलार की कीमत की घोषणा नहीं की है। इसकी कीमत 92 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होने की उम्मीद है। यह टैलिक वैरेसिन ब्लू और प्रीमियम मेटैलिक ज़डार ग्रे रंग विकल्पों में उपलब्ध होगी। लॉन्च होने पर, नई वेलार पोर्शे मैकन, जगुआर एफ-पेस, बीएमडब्ल्यू एक्स6 और मर्सिडीज-बेंज जीएलई को टक्कर देगी।

First published on: Jul 18, 2023 04:03 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.